liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: श्योपुर में बाढ़ से हालात बेकाबू, टापू बने गांवों में फंसे सैकड़ों लोग

MP News Live Updates: श्योपुर में बाढ़ से हालात बेकाबू, टापू बने गांवों में फंसे सैकड़ों लोग

Madhya Pradesh News, 5 August 2021 Live: एमपी में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ती दिखाई दे रही है. पिछले 24 घंटे में 28 नए मामले सामने आए. सबसे ज्यादा मामले दमोह से सामने आए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सतर्क रहने की जरूरत है.

  • News18Hindi
  • | August 05, 2021, 12:25 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    15:35 (IST)
    भोपाल.मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में भारी बारिश ने ग्वालियर-चंबल अंचल में कहर ढा दिया है. यहां स्थिति भयावह और चिंताजनक है. ग्वालियर, शिवपुरी, गुना और दतिया में बारिश से लोग बेहाल हैं. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि ग्वालियर-चंबल संभाग में 11 हजार 50 लोग सीधे तौर पर बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि अब तक 11 हजार 100 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. मिश्रा गुरुवार को निवास पर मीडिया को संबोधित कर रहे थे.

    14:48 (IST)
    भोपाल. एमपी का ग्वालियर चंबल संभाग बारिश और बाढ़ (Flood) से कराह उठा है. जहां भी नजर डालो सिर्फ पानी ही पानी, परेशान लोग और तबाही दिखाई देती है. बारिश थमने का नाम नहीं ले रही. इसलिए हालात सुधर नहीं पा रहे हैं. बारिश के बीच बचाव और राहत कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. सेना सहित प्रशासन और तमाम एजेंसी राहत और बचाव कार्य में जी जान से जुटी हुई हैं. घर दुकान, किसान खेत सब बर्बाद हो गए हैं.

    14:15 (IST)
    जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के जबलपुर जिले से बड़ी खबर है. यहां आधी रात को कांग्रेस नेता क बर्थ पार्टी मना रहे सैकडों कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने FIR दर्ज कर की है. कार्यकर्ताओं की संख्या करीब 400 है, जो बुधवार-गुरुवार रात बीच चौराहे पर हुंडदंग मचा रहे थे.  आतिशबाजी और चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुन रहवासी घबरा गए. उन्होंने पुलिस को फोन किया, तब जाकर हुड़दंगियों को खदेड़ा जा सका.  

    13:46 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में अब सड़क (Road) या पुल पुलिया बनाने में भ्रष्टाचार करने वालों की खैर नहीं. क्योंकि PWD अब एक मोबाइल एप ला रहा है इसमें प्रदेश की हर पुल-पुलिया और सड़क की पूरी जानकारी होगी. स्टेट हाईवे, नेशनल हाईवे, मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड सहित पीडब्ल्यूडी की हर एक सड़क की जानकारी होगी. मोबाइल ऐप पर क्लिक करते ही सड़क के निर्माण की तारीख, उम्र, सड़क पर खर्च हुई राशि, निर्माण कार्य की क्वालिटी, ठेकेदार के नाम सहित सारी जानकारी एक साथ आ जाएगी.

    13:05 (IST)
    टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने इतिहास रच दिया.भारत ने जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया. इस जीत में मध्य प्रदेश के भी दो खिलाड़ियों विवेक सागर और नीलकांत शर्मा ने भी कमाल किया है. दोनों खिलाड़ियों को मध्य प्रदेश सरकार 1-1 करोड़ का इनाम देगी. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को मैच के बाद इसकी घोषणा की.

    12:31 (IST)
    दमोह. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के दमोह जिले से अजीबो-गरीब खबर है. यहां एक पत्नी ने पिता के साथ मिलकर पति की बीच बजार जमकर पिटाई कर दी. दोनों के बीच तलाक का केस चल रहा है. दोनों जब बस स्टैंड पर आमने-सामने हुए तो बहस छिड़ गई और थोड़ी देर बाद बहस मारपीट में बदल गई. देखते ही देखते भीड़ लग गई और लोगों वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.घटना जिला मुख्यालय के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत बस स्टैंड चौराहे की है. गौरतलब है कि बांसा तारखेड़ा निवासी बिर्जू राजपूत और भावना परिहार की 4 साल पहले शादी हुई थी. कुछ समय बाद दोनों के बीच विवाद हो गया और नौबत तलाक तक पहुंच गई. भावना पति को छोड़कर घर आ गई और मामला कोर्ट तक जा पहुंचा. दोनों के बीच बातचीत पूरी तरह बंद हो गई.

    12:04 (IST)
    श्योपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के श्योपुर जिले में बारिश (Rain) का दौर थम जरुर गया है, लेकिन अस्त-व्यस्त हुआ जनजीवन अभी भी पटरी पर वापस नहीं लौट सका है. नदियों से घिरे 5 गांव टापू बने हुए हैं, जिनमें हजारों लोग फंसे हैं. जिन्हें सेना की टुकड़ी रेस्क्यू कराने की तैयारियों में जुट गई हैं. जिले भर में अब तक 3 लोगों की मौंतें होने की पुष्टि हुई है, निचली बस्तियों और शहर की डॉक्टर कॉलोनी से पानी की निकासी के अभी तक कोई इन्तजाम नहीं हो सके हैं. इससे बेघर हुए लोग अपने घर वापस नहीं लौट सके हैं.

    11:35 (IST)
    जबलपुर. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने इतिहास रच दिया. भारत ने जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया. भारत ने ये करिश्मा 41 सालों के बाद किया. इस मौके पर भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान मधु यादव ने कहा कि भारतीय हॉकी टीम के सुनहरे दिन वापस आ रहे हैं.

    10:42 (IST)
    शिवपुरी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के शिवपुरी जिले में एक और बारिश-बाढ़ ने हाहाकार मचाया हुआ है, वहीं लोग इस बीच भी मस्ती करने से बाज नहीं आ रहे. लोगों ने यहां झील से बहकर आए मगरमच्छ को न केवल पकड़ा, बल्कि उसक साथ सेल्फी भी ली. लोगों ने इस बात पर जमकर खुशी भी जाहिर की. सेल्फी या फोटो वायरल हो गया है.

    10:17 (IST)
    शिवपुरी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में कई जगह बाढ़ ने तबाह मचा दी है. खासकर ग्वालियर-चंबल अंचल में पानी ने चारों ओर हाहाकार मचा दिया है. श्योपुर जिले में 5 गांव टापू बन गए हैं. नदियों के बीच घिरे होने से गांवों में हजारों लोग फंसे हुए हैं. इधर शिवपुरी में वायु सेना ने 35 लोगों को रेस्क्यू कर लिया. यहां 35 मजदूर तीन दिनों से फंसे हुए थे. हालात को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार सुबह एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की.

    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में कोरोना संक्रमण (deadly coronavirus) अब लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है. प्रदेश में बुधवार को 24 घंटे में 28 नए मामले सामने आए. सबसे ज्यादा मामले दमोह से सामने आए हैं. यहां 15 नए मामले मिले हैं. सागर में 7, जबलपुर में 2, भोपाल में 2 और इंदौर- राजगढ़ में 1-1 नया केस सामने आया है.

    स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक,  पिछले 5 दिनों में सागर में 27 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि जबल टेस्टिंग के साथ-साथ लोगों को आइसोलेट करने, माइक्रो कंटेंमेंट जोन बनाने जैसी कार्रवाई की जाएगी.

    सीएम ने कहा कि कोरोना फिर बढ़ रहा है. बचाव के लिए सतर्कता जरूरी है. मंगलवार को 71 हजार 103 टेस्ट किए गए हैं. इनमें 28 पॉजिटिव आए हैं. कोरोना के नए मामले 6 से 28 पर पहुंच गए हैं. बुंदेलखंड में नए केस मिलना चिंता का विषय है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन