liveLIVE NOW

MP News Live Updates: पचमढ़ी में डूबने से युवक की मौत, 15 फीट की ऊंचाई से कूदा था वॉटरफॉल में

Madhya Pradesh News, 5 July 2021 Live: हिल स्टेशन पचमढ़ी में रविवार को सैलानी अप्सरा विहार जलप्रताप में डूब गया. हादसा दोपहर करीब 1 बजे हुआ. 18 वर्षीय युवक अपने परिवार के साथ आगरमालवा जिले से पचमढ़ी घूमने आया था.

  • News18Hindi
  • | July 05, 2021, 11:19 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 20 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:57 (IST)
    मुरैना. जिले के अंबाह कस्बे में सोमवार सुबह 5 साल की बच्ची की हत्या का मामला सामने आया है. बच्ची सुबह टोस्ट लेने गई थी. आरोपी ने बच्ची को रास्ते से पकड़कर अपने घर के अंदर खींच लिया. घटना साढ़े नौ बजे की बताई जा रही है. बच्ची जब दो घंटे तक घर नहीं लौटी तो परिजनों को चिंता हुई. परिजनों ने उसे खोजना शुरू किया तो एक जगह लगे CCTV में आरोपी बच्ची को ले जाता दिखा. बच्ची उस घर के अंदर तीसरे कमरे में बंद मिली. उसका मुंह, हाथ-पैर और गला रस्सी से बंधा था. उसकी मौत हो चुकी थी. घटना के बाद शव को मुरैना पोस्टमॉर्टम हाउस लाया गया. उधर, घटना के बाद से आरोपी फरार है. आरोपी 17 साल का बताया जा रहा है.

    14:25 (IST)
    जबलपुर. 12 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश में जारी नर्सिंग एसोसिएशन की हड़ताल को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में चुनौती दी गई है. सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने मध्य प्रदेश नर्सिंग एसोसिएशन की प्रदेश अध्यक्ष रेखा परमार को नोटिस जारी करते हुए तलब किया. 30 जून से प्रदेश की हजारों नर्सें अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. इससे स्वास्थ्य सेवाओं को संचालित करने में परेशानी हो रही है.

    13:58 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में सोमवार को लोगों को कोवीशील्ड का सेकेंड डोज लगाया जा रहा है. भोपाल में 25 सेंटर बनाए गए हैं. जहां 10 हजार लोगों को डोज लगाया जाएगा, लेकिन वैक्सीनेशन के शुरुआती दो-तीन घंटे में ही कई सेंटरों पर हंगामे जैसी स्थिति बन गई है. शिवाजी नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर वैक्सीनेशन सेंटर में 2 घंटे के भीतर ही सारे स्लॉट बुक हो गए. जब बाहर खड़े करीब 800 लोगों को वैक्सीन नहीं लगने की जानकारी दी गई तो उनका गुस्सा फूट पड़ा और वे हंगामा करने लगे. मामले को संभालने के लिए हबीबगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची.

    13:32 (IST)
    खंडवा. मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से दिल दहला देने वाली खबर है. यहां एक पिता ने शराब के नशे में अपनी ही 11 साल की बच्ची से कई बार दुष्कर्म किया. उसके साथ मारपीट भी की. बच्ची चाचा के साथ पुलिस के पास पहुंची और शिकायत की. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.पुलिस के मुताबिक, मामला जावरा थाने के क्षेत्र जावर गांव का है. 11 साल की बच्ची ने शिकायत की है कि उसका पिता कई बार उसके साथ दुष्कर्म कर चुका है. पिता मिस्त्रीगिरी करने रोज खंडवा जाता है. जब भी घर लौटता है तो नशे में लौटता है. घर आकर वह बच्ची के साथ मारपीट करता है और दुष्कर्म करता है. बच्ची ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले भी आरोपी ने ऐसा ही किया.

    13:06 (IST)
    देवास. पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने आज नेमावर हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात की. उन्होंने इस जघन्य हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की. साथ ही पीड़ित परिवार के लिए 5-5 लाख रुपये की मदद की घोषणा की. नेमावर हत्याकांड में मृतकों के परिवारवालों से नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने मुलाकात की. उनके साथ पार्टी नेता कांतिलाल भूरिया,जीतू पटवारी विक्रांत भूरिया, सज्जन सिंह वर्मा, अरुण यादव और सांसद नकुलनाथ भी थे.

    12:38 (IST)
    सागर. सागर जिले के बहरोल थाना क्षेत्र के ग्राम झारई में सोमवार सुबह पिता ने बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी. पिता अशोक वैश्य और बेटी अंकिता (18) का पारिवारिक कारणों को लेकर सुबह झगड़ा हुआ. तैश में आए पिता ने 12 बोर की बंदूक से बेटी पर गोली चला दी. गोली लगने से अंकिता की मौके पर मौत हो गई. पुलिस ने पिता अशोक को हिरासत में ले लिया है. अंकिता भोपाल में बी. फार्मा की छात्रा थी. कोरोना काल में कॉलेज बंद होने के बाद से वह घर पर थी.

    12:01 (IST)
    भोपाल. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर मध्य प्रदेश में सियासी जंग छिड़ गई है. दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार किया है. मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर कहा कि दिग्गी मुसलमानों में अलगाव और भय की बात करते हैं. जबकि, संघ प्रमुख के बयान से सामाजिक समरसता आएगी.

    11:37 (IST)
    इंदौर. इंदौर में 8 दोस्तों का एक ग्रुप रविवार को पिकनिक मनाने 60 किमी दूर बड़वाह के जंगलों में गया. आठों दोस्त पेशे से पटवारी हैं. सभी दोस्त बलवाड़ा थाना क्षेत्र के काटकूट रोड पर बरझर वन क्षेत्र में चिड़िया भड़क पिकनिक स्पॉट गए थे. इस दौरान 8 में से तीन दोस्त चोरल नदी में नहाने गए. तभी गहरे पानी में जाने से एक की मौत हो गई. सूचना मिलते ही छिंदवाड़ा निवासी परिजन सिविल अस्पताल बड़वाह पहुंचे.

    रीवा. मध्य प्रदेश की रीवा जिले की लड़की से रायपुर में दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. लड़की रायपुर स्थित ट्रैवल एजेंसी में कार्य करती है. जानकारी के मुताबिक, ट्रांसपोर्टर ने डबल सैलरी में नौकरी देने का लालच देकर होटल में बुलाया था. यहां युवती पहुंची तो कॉफी में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. इसके बाद उसके साथ रेप किया. आरोपी ने जान से मारने की धमकी भी दी. युवती रायपुर में तीन माह तक शिकायत के लिए भटकती रही, लेकिन रसूखदार ट्रांसपोर्टर के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया. इसके बाद पीड़िता ने रीवा में परिवारवालों को आपबीती बताई. उसके बाद भाई के साथ युवती ने महिला थाने पहुंचकर केस दर्ज कराया. महिला अधिकारी ने युवती के बयान लेने के बाद मामला दर्ज करते हुए केस डायरी रायपुर स्थित सिविल लाइन थाने भेज दी है.