LIVE NOW

MP News Live Updates: वैक्सीनेशन को लेकर सरकार पर दबाव बना रही कांग्रेस

Madhya Pradesh News, 5 June 2021 Live: जल्द से जल्द वैक्सीनेशन को लेकर कांग्रेस सरकार पर दबाव बना रही है. कांग्रेस के एक प्रतिनिधि दल ने राजभवन पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

Hindi.news18.com | June 5, 2021, 2:52 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 5, 2021
9:34 am (IST)
भिंड. SP मनोज कुमार सिंह ने शुक्रवार की शाम फूप थाना प्रभारी रविंद्र सिंह तोमर पर निलंबन की कार्रवाई की. थाना प्रभारी के निलंबन के लापरवाही वजह है. इस मामले की विवेचना सही ढंग से न किए जाने पर थाना प्रभारी पर गाज गिरी है. बीते दिनों फूप थाना क्षेत्र में नाबालिग किशोरी किसी युवक के साथ भाग गई थी. थाना प्रभारी द्वारा आरोपी युवक और किशोरी को एक साथ पकड़ा गया था. इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को पहले गिरफ्तार किया फिर उसे छोड़ दिया. इस मामले में फूप थाना पुलिस द्वारा किशोरी और युवक को एक साथ पकड़े जाने के बाद एक साथ नहीं दर्शाया गया. इस बात की शिकायत बीते दिनों एसपी मनोज कुमार सिंह के पास आई थी.

8:55 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना अब काबू में होता दिख रहा है. शुक्रवार को सामने आए सरकारी आंकड़ो के मुताबिक अब अस्पतालों में इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या केवल 5006 बची है. जबकि, 7883 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. अस्पतालों में भर्ती मरीजों में केवल 1834 मरीज ICU में, 2011 मरीज ऑक्सीजन बैड्स पर और 1161 मरीज सामान्य बैड्स पर हैं.स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घण्टों में 798 नए मरीज सामने आए. 2045 मरीज स्वस्थ हुए. अब एमपी में एक्टिव केस 12889 रह गए हैं. प्रदेश की साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 1.5% और आज की पॉजिटिविटी रेट 1.0% है.

8:31 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन शुरू हो गया है. 2 दिन तक प्रदेश में सब लॉक रहेगा. सिर्फ मेडिकल सर्विस को छूट दी गई है. बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. सुबह केवल दूध पार्लर और अखबार बांटने वाले हॉकर्स को रियायत दी गई है. भोपाल में शुक्रवार रात 8 बजे से जनता कर्फ्यू शुरू हो गया. यह सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉक रहेगा. इंदौर को शाम 5 बजे से लॉक किया गया. होशंगाबाद में भी शुक्रवार रात 10 बजे से जनता कर्फ्यू लगा दिया गया. ग्वालियर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रीवा, खंडवा और गुना समेत कई जगह शनिवार रात 10 बजे से जनता कर्फ्यू शुरू हो गया, जो सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा.

8:08 am (IST)
भोपाल. मध्‍य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कंट्रोल होने के बाद अब वैक्सीनेशन सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी ने न्यूज़18 को बड़ा बयान दिया है. स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, प्रदेश में 18 प्लस वालों के लिए वैक्सीन की कमी है. केंद्र से 45 प्लस वालों के लिए वैक्सीन डोज मिल रहे, लेकिन 18 प्लस वालों के लिए वैक्सीन की कमी है. वैक्सीन की कमी को दूर करने के लिए सरकार ग्लोबल टेंडर करने जा रही है. इसकी प्रक्रिया लगभग तय हो गई है.

7:40 am (IST)
इंदौर. इंदौर में किन्नरों ने खुशी-खुशी बिना किसी विवाद के कोरोना वैक्सीन लगवाई. उन्होंने समाज को जागरूक भी किया. उन्होंने कहा कि वैक्सीन ही महामारी से बचने का तरीका है. इंदौर प्रशासन कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शत प्रतिशत टीकाकरण का प्रयास कर रहा है. इसी के मद्देनजर प्रशासन ने शहर के अलग-अलग किन्नरों के डेरों पर उन्हें टीके लगाए. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यह एक ऐसा वर्ग है जो सीधे तौर पर कई परिवारों के सम्पर्क में आता है.इनके माध्यम से राशि, सामान एवं अन्य चीजों का लेन-देन भी होता है. इसलिए प्रशासन ने इनके लिए बड़े स्तर पर एक्शन प्लान तैयार किया और एक ही दिन में सभी डेरों पर एक साथ टीकाकरण अभियान चलाया.

7:11 am (IST)
इंदौर. इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह खूनी संघर्ष में दो भाइयों की हत्या कर दी गई. अवैध निर्माण को लेकर हुए इस खूनी संघर्ष की पृष्ठभूमि कल शाम ही तैयार हो गई थी. कल भी अवैध निर्माण को लेकर पड़ोसियों में झगड़ा हुआ था. मामला पुलिस तक भी पहुंचा. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करा दिया. पर एक पक्ष ने आज सुबह अपने पड़ोसी के घर पर हमला कर दिया और दो भाइयों की हत्या कर दी.यह मामला चंदन नगर थाना के ग्रीन पार्क कॉलोनी के पास के गणगौर घाट का है. इस इलाके में अस्थायी अवैध निर्माण कर कई लोग रहते हैं. यहीं रहनेवाले नईम और छोटू ने अपने घर के करीब के एक अन्य प्लाट पर कब्जा कर कुछ निर्माण कार्य शुरू कर दिया था. लेकिन उनके घर के सामने रहने वाले परिवार के लोग इसका विरोध कर रहे थे. गुरुवार शाम भी दोनों पक्षों में इस बात को लेकर विवाद हुआ था. इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने वैधानिक कार्यवाही की थी.

7:09 am (IST)
उज्जैन. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) के पास नागदा में 10 बच्चो में सीआरपी (CRP) लेवल अधिक मात्रा में बढ़ने से हड़कंप मच गया. दरअसल कांग्रेस नेता बसंत मालपानी ने नागदा की एक निजी लेब से कुछ बच्चों की रिपोर्ट मंगवाई, जिसमे करीब 10 बच्चों का सीआरपी लेवल बढ़ा हुआ मिला. ये सामान्य रूप से बढ़ा हुआ  नहीं था. बल्कि जानकरी में सामने आया कि 3 साल की बच्ची का सीआरपी 137 और एक अन्य 4 साल की बच्चे का 31 .7 निकला जो की डरा देने वाला है. मालपानी ने नागदा एसडीएम से मिलकर इस बारे में बात की है और कहा की प्रशासन को तीसरी लहर के लिए अभी से तैयारी कर लेनी चाहिए.

7:09 am (IST)
मुरैना. मध्य प्रदेश के मुरैना में शुक्रवार को एक मारुति वैन अचानक धूं-धूं कर जलने लगी. पलक झपकते ही आग इतनी भीषण हो गई कि उसने पूरी मारुति वैन को अपनी चपेट में ले लिया. यह मामला मुरैना कोतवाली थाना इलाके का है. यहां के नैशनल हाइवे पर बने ओवरब्रिज पर अंधेरा घिरते ही यह वैन जलने लगी.मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि यह आग वैन में हुई शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. आग लगते ही चालक ने कूद कर अपनी जान बचाई. इसी बीच किसी ने इस जलती वैन को देखकर फायर ब्रिगेड को फोन कर दिया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया. लेकिन जब तक आग बुझाई जाती वैन पूरी तरह जल चुकी थी. अंधेरा घिरने पर जलती हुई वैन बहुत भयावह लग रही थी.

7:08 am (IST)
भोपाल. जल्द से जल्द वैक्सीनेशन को लेकर कांग्रेस सरकार पर दबाव बना रही है. कांग्रेस के एक प्रतिनिधि दल ने राजभवन पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस के सीनियर लीडर सुरेश पचौरी के नेतृत्व में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद समेत कई कांग्रेसियों ने राजभवन जाकर वैक्सीनेशन को लेकर ज्ञापन दिया. कांग्रेस ने केंद्र सरकार की टीकाकरण नीति में विसंगतियां होने की शिकायत की है.कांग्रेस के मुताबिक, देश में जितनी वैक्सीन की जरूरत है उतनी उपलब्ध नहीं है. केंद्र सरकार राज्य सरकार और निजी अस्पतालों के लिए वैक्सीन की अलग-अलग कीमत है कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन देकर मांग की है कि केंद्र सरकार को राष्ट्रपति निर्देश जारी करें कि सभी को वैक्सीन मिले। दिसंबर 2021 तक सभी को वैक्सीनेशन कराया जाना चाहिए.

LOAD MORE
भोपाल. जल्द से जल्द वैक्सीनेशन को लेकर कांग्रेस सरकार पर दबाव बना रही है. कांग्रेस के एक प्रतिनिधि दल ने राजभवन पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस के सीनियर लीडर सुरेश पचौरी के नेतृत्व में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद समेत कई कांग्रेसियों ने राजभवन जाकर वैक्सीनेशन को लेकर ज्ञापन दिया. कांग्रेस ने केंद्र सरकार की टीकाकरण नीति में विसंगतियां होने की शिकायत की है.कांग्रेस के मुताबिक, देश में जितनी वैक्सीन की जरूरत है उतनी उपलब्ध नहीं है. केंद्र सरकार राज्य सरकार और निजी अस्पतालों के लिए वैक्सीन की अलग-अलग कीमत है कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन देकर मांग की है कि केंद्र सरकार को राष्ट्रपति निर्देश जारी करें कि सभी को वैक्सीन मिले। दिसंबर 2021 तक सभी को वैक्सीनेशन कराया जाना चाहिए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज