LIVE NOW

MP News Live Updates: उज्जैन में कलेक्टर ने सील किया प्राइवेट बैंक, स्ट्रीट वैंडर को लोन न देने का मामला

MP News, 6 February 2021: भोपाल के करोद में चार बगुलों की मौत से हड़कंप मच गया है. बगुलो के सैंपल और बीट जांच के लिए लैब में भेज दिए गए हैं.

Hindi.news18.com | February 6, 2021, 4:54 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 6, 2021
MP News Live Updates: उज्जैन में कलेक्टर ने सील किया प्राइवेट बैंक, स्ट्रीट वैंडर को लोन न देने का मामला

हाइलाइट्स

4:10 pm (IST)
इंदौर के चिड़ियाघर में विदेशी पक्षियों के लिए अनोखा पक्षी घर शुरू किया गया है. इस वॉक इन एवायरी में 35 प्रजातियों के 400 विदेशी पक्षी रहेंगे. इससे नगर निगम को दस लाख प्रतिमाह की आय होगी. नगर निगम के द्वारा पिछले कुछ सालों में चिड़ियाघर में विकास के कई काम शुरू किए गए. इन कामों को इस तरह से किया गया, जिससे चिड़ियाघर आने वाले दर्शकों को खासतौर पर बच्चों को नई सौगात मिल सके.

3:48 pm (IST)
रविवार को इंदौर में एक ऐसा आयोजन हो रहा है, जिसे सुनकर आपको अटपटा लगेगा. यहांदो टीमों के खिलाड़ी खिलाड़ी बैट और बॉल से अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे. बड़ी बात यह है कि यह क्रिकेट मैच किसी मैदान या गली-मोहल्ले की सड़क पर नहीं हो रहा है. मैच होगा, नाले में और यहां जो टीम आपस में भिड़ेंगी, उनमें से एक टीम विधायक की तो दूसरी टीम होगी प्रशाासन की. यह मैच उस नाले में हो रहा है, जहां कभी गंदगी की भरमार और बदबू लोगों को रुकने नहीं देती थी.

3:34 pm (IST)
उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय में एमबीए के एचओडी और पूर्व एचओडी के बीच शुक्रवार शाम को जमकर लात-घूंसे चले. दोनों ने एक दूसरे को इतना मारा कि लहूलुहान हो गए. दोनों प्रोफेसरों को कुलपति ने कड़ी फटकार लगाते हुए भविष्य में नहीं झगड़ने की चेतावनी दी है. उच्च शिक्षामंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी इसे गंभीर अनुशासनहीनता माना. बोले, मामले की जांच के बाद कार्रवाई करेंगे.

2:32 pm (IST)
देश भर में चल रहे किसान आंदोलन के बाद योजना बद्ध तरीके से किसान यूनियन व कांग्रेस ने आज उज्जैन जिले के भी मुख्य मार्गों में यातायात अवरोध की स्तिथि उत्पन्न की. जिसमें देवास रोड के चांदेसरा ग्राम के समीप व आगर रोड के सोया चौपाल समीप जाम की स्थिति रही. मुख्य दोनो मार्गों पर जाम करीब 2 घंटे रहा, जाम करने पहुंचे नेताओं ने कहा कि ये तीनों बिल जो पास हुए हैं काले कानुनु हैं. जैसा माहौल दिल्ली में है आने वाले समय मे वैसा ही हम यहां भी करेंगे. घर घर जाकर किसानों को बिल के बारे समझाएंगे.

2:11 pm (IST)
नरसिंहपुर में गाडरवारा नगर पालिका की पूर्व महिलाकर्मी सेवानिवृत्ति के बाद अपने ही इस कार्यालय में दर-दर की ठोकरें खा रहीं हैं. दरअसल तीन साल पहले रिटायर हुई इस महिला कर्मचारी को आज तक न तो पेंशन नसीब हुई और न ही पीएफ़. उम्र के इस पड़ाव में गुजर बसर करने ये महिला खुद के अधिकार के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही है. पैंतीस साल तक निर्विवाद रूप से पूरी लगन और मेहनत के साथ योजना विभाग में सहायक के रूप में सेवा देने वाली श्यामा मोटल्या  31 मार्च 2018 को सेवानिवृत्त हुई थीं पर उन्हें आज दिनांक तक न तो प्रोविडेंट फंड का पैसा नसीब हुआ और ना ही पेंशन.

1:50 pm (IST)
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष पर देश में कोलकाता से शुरू हुआ कार्यक्रम अब अगले चरण में जबलपुर पहुंचेगा. जहां 1 मार्च से लेकर 6 मार्च तक संस्कारधानी में हुए त्रिपुरी अधिवेशन को चित्रकला के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा. यह घोषणा केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने की. एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिस वक्त जबलपुर संस्कारधानी में त्रिपुरी अधिवेशन हुआ था उस वक्त नेता जी ने अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाते हुए कांग्रेस का प्रतिनिधित्व किया था.

1:29 pm (IST)
भोपाल. राजधानी दिल्ली के चारों ओर बॉर्डर पर बीते ढ़ाई महीने से कृषि कानूनों के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों का मुद्दा भाजपा के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. इस बीच पार्टी के अपने ही नेता ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पर सवाल खड़े कर दिए हैं. मध्य प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद रघुनंदन शर्मा ने कृषि मंत्री के नाम एक सोशल मीडिया पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने तीखे शब्द बाण छोड़े हैं.

12:47 pm (IST)
इंदौर-मुम्बई हाइवे को जाम कराने किसान पहुंचे राऊ. किसानों ने सड़क पर बैठकर किया विरोध. ये सभी किसान कृषि बिल को वापिस लिए जाने की मांग कर रहे हैं. हालांकि, किसान ज्यादा संख्या में नहीं हैं. किसानों को सड़क से हटाने का प्रयास कर रही पुलिस.

12:26 pm (IST)
उज्जैन की निकास चौराहे स्थित एचडीएफसी  बैंक की ब्रांच को आज उज्जैन कलेक्टर आशिष सिंह के आदेश के बाद सील कर दिया गया. हिदयात दी गई है कि बिना अनुमति के शाखा को ना खोला जाए.  दरअसल प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना अंतर्गत स्ट्रीट वेंडर को ऋण स्वीकृत नहीं करने को लेकर उज्जैन कलेक्टर ने आज नगर निगम अधिकारी को आदेश किया, जिसके बाद करीब  10 बजे  निकासा चौराहे इस्थित एचडीएफसी  बैंक को सील कर दिया गया.

11:55 am (IST)
कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसान आज शनिवार को मध्य प्रदेश में चक्काजाम करेंगे. इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, सागर सहित अन्य जिलों में किसान नेता दोपहर 12 से 3 के बीच हाईवे पर चक्काजाम करेंगे. हालांकि जाम के दौरान एंबुलेंस और स्कूल बस जैसी जरूरी सेवाओं को छूट रहेगी. चक्काजाम आंदोलन कर रहे 40 किसान संगठनों द्वारा बनाए गए संयुक्त किसान मोर्चा ने ये चक्काजाम बुलाया है. शनिवार दोपहर 12 से 3 बजे तक चक्काजाम रहेगा. इस दौरान गाड़ियों को चलने नहीं दिया जाएगा। सभी नेशनल और स्टेट हाईवे पर यातायात अवरुद्ध किया जाएगा.

LOAD MORE
भोपाल. भोपाल के करोद में चार बगुलों की मौत से हड़कंप मच गया है. बगुलो के सैंपल और बीट जांच के लिए लैब में भेज दिए  गए हैं. इधर, पशुपालन विभाग और नगर निगम ने बगुलों का डिस्पोजल और डिसइन्फेक्शन की कार्रवाई की शुरू कर दी गई है. इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग को आसपास के क्षेत्र में फीवर सर्वे के लिए कहा गया है. गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक 32 जिलों में कौओं और जंगली पक्षियों में बर्ड फ्लू पाया गया है. चार जिलों झाबुआ, हरदा, मंदसौर, रायसेन में मुर्गियों में भी बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज