liveLIVE NOW

MP News Live Updates: वैक्सीनेशन के लिए घर-घर जाकर होंगी मन्नतें, भोपाल में तैयारी शुरू

Madhya Pradesh News, 6 June 2021 Live: भोपाल जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम आपकी कॉलोनियों में आकर कैंप लगाएगी ताकि आप वैक्सीन लगवा लें. इसके बाद भी यदि आप घर से नहीं निकले तो आपको पीले चावल भेजे जाएंगे.

  • News18Hindi
  • | June 06, 2021, 13:00 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 18 DAYS AGO
    15:01 (IST)
    भोपाल. नशे की हालत में घर आए पति ने पत्नी पर शक करते हुए पहले मारपीट की, फिर गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया. इस पर पहले पत्नी ने विरोध किया इसके बाद पत्नी ने ही पति का गला दबाकर हत्या कर दी. घटना महाराज पुरा थाना क्षेत्र के डांग गुठीना गांव की है. घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. यह घटना शनिवार-रविवार की दरमियानी रात करीब एक बजे घटित हुई. महाराज पुरा थाना क्षेत्र के डांग गुठीना निवासी सुल्तान माहौर (35) प्राइवेट जॉब करता था. परिवार में पत्नी रजनी व तीन बच्चे हैं.

    14:39 (IST)
    भोपाल. केंद्र सरकार और सोशल मीडिया कंपनियों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. लेकिन इस बीच विपक्षी दल कांग्रेस की सोशल मीडिया पर पकड़ मजबूत होती जा रही है. एमपी कांग्रेस के फ़ॉलोअर्स तेजी के साथ बढ़े हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के टि्वटर हैंडल पर फॉलोअर्स की संख्या 9 लाख के पार कर गई है.सरकार की नीति-रीति से लेकर व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वाले ट्वीट बहुत तेजी के साथ रिट्वीट किए जा रहे हैं. गौरतलब है कि एमपी कांग्रेस सोशल मीडिया के जरिए अपनी पकड़ को मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है. 2018 के चुनाव के बाद से सोशल मीडिया पर बीजेपी के मुकाबले में अपने को मजबूत करने में लगी कांग्रेस पार्टी अब प्रदेश में सोशल मीडिया के इस्तेमाल के मामले में एक नंबर पर आती दिख रही है.

    14:17 (IST)
    खंडवा. इंदिरा सागर जलाशय में बैक वाटर गिरने से खंडवा शहर में जलसंकट खड़ा हो गया है. निजीकरण वाली नर्मदा जल योजना बंद होने से 5 दिन से शहर में जलसंकट है. लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. 2 लाख की आबादी वाला शहर टैंकरों पर निर्भर हो गया है. निगम प्रशासन जिस सुक्ता डेम को विकल्प बता रहा है, उससे सिर्फ 20 फीसदी हिस्से में ही पानी की सप्लाई हो रही है. यहां तक की नलों में मटमैला पानी आ रहा है.

    13:52 (IST)
    भोपाल. केंद्र सरकार और सोशल मीडिया कंपनियों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. लेकिन इस बीच विपक्षी दल कांग्रेस की सोशल मीडिया पर पकड़ मजबूत होती जा रही है. एमपी कांग्रेस के फ़ॉलोअर्स तेजी के साथ बढ़े हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के टि्वटर हैंडल पर फॉलोअर्स की संख्या 9 लाख के पार कर गई है. एमपी कांग्रेस के ट्विटर पर फॉलोअर्स हर दिन तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. सरकार की नीति रीति से लेकर व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वाले ट्वीट बहुत तेजी के साथ रिट्वीट किए जा रहे हैं.

    13:34 (IST)
    भोपाल. प्रदेश में प्री-मानसून की आहट भी है और मौसम गर्म भी है. भोपाल के साथ ही करीब-करीब पूरे प्रदेश में रविवार को हल्के बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश के 6 संभागों में हल्की बूंदा-बांदी की संभावना जताई है. मौसम विभाग का कहना है कि हवाओं के दक्षिण-पश्चिम रुख की वजह से बादल छाए हुए हैं. इस बीच रायसेन में पारा 39.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है.

    13:06 (IST)
    भोपाल. पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही वृद्धि थमने का नाम नहीं ले रही. एक बार फिर तेल के दाम में वृद्धि हुई है भोपाल में पेट्रोल के दाम में 30 पैसे और डीजल के दाम में 32 पैसे की  बढ़ोतरी हुई है. भोपाल में पेट्रोल के दाम 103.23 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 94.56 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं.

    12:26 (IST)
    गुना. गुना शहर में पुलिसवाले के साथ अजीबो-गरीब घटना घट गई. उसने 4 साल पहले लड़की के साथ अश्लील डांस किया था. उस वक्त उसके साथ किडनैपिंक का आरोपी भी ठुमके लगा रहा था. ये वीडियो दोबारा वायरल हो गया है और अब उस पर गाज गिरी है. SP ने इस डांस वीडियो को देखने बाद उसे सस्पेंड कर दिया है. इस मामले की अब तह तक जांच की जाएगी.  जानकारी के मुताबिक, आरक्षक विनीत भारद्वाज फिलहाल गुना जिले की सिटी कोतवाली में पदस्थ है. चार साल पहले वह धरनावादा थाने में पदस्थ था. विनीत का उस वक्त का वीडियो अब लोगों की नजर में चढ़ गया है. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि विनीत अर्धनग्न है और लड़की के साथ शराब के नशे में डांस कर रहा है. इस दौरान एक और लड़की भी दिखाई दे रही है. इस दौरान गाड़ी के बोनट पर शराब के ग्लास भी रखे हुए हैं.

    11:55 (IST)
    भोपाल. भोपाल सहित तीनों मंडलों में इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा हो गया है. अब इलेक्ट्रिक से ट्रेनों का संचालन करने वाला पश्चिम-मध्य रेल जोन देश में पहला जोन बन गया है. भोपाल रेल मंडल ने भी जोन के तीनों जबलपुर, कोटा से पहले इलेक्ट्रिफिकेशन कर पहला मंडल होने का रिकॉर्ड बनाया है. अन्य रेल जोन के मुकाबले पश्चिम-मध्य रेल जोन ने सोलर सहित ग्रीन एनर्जी का उपयोग करने में भी अव्वल स्थान प्राप्त किया है. इस काम में भोपाल रेल मंडल के बीना स्टेशन के नजदीक लगाए गए सोलर प्लांट से बनने वाली बिजली का सीधा उपयोग रेल इंजनों में करने के मामले में भी एक अन्य रिकॉर्ड कायम किया है. डीआरएम उदय बोरवणकर का कहना है कि रेल मंडल और जोन लगातार ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में काम कर पर्यावरण को सुरक्षित करने में अहम भूमिका अदा कर रहा है.

    11:27 (IST)
    अशोकनगर. मध्य प्रदेश के अशोकनगर से हैरान कर देने वाली खबर आई है. यहां एक वीडियो में बेटा मां की पिटाई करते हुए धमकी दे रहा है. पुलिस ने मां की शिकायत पर मामला दर्ज कर बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के वक्त भी मां डरी-सहमी थी, जिन्हें पुलिसकर्मियों ने ढांढस बंधाया. घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है.जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के ईसागढ़ का है. यहां एक मां अपने बेटे शरद शर्मा के साथ रहती है. लेकिन, शरद उनके साथ बेरहमी से पेश आता है. वीडियो में शरद अपनी मां से बदसुलूकी कर रहा है. वह कह रहा है- नहीं सुधरी तो काट डालूंगा. परिजन बताते हैं कि शरद आए दिन मां के साथ ऐसा ही करता है. लेकिन, इस बार किसी ने वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया.

    10:44 (IST)
    रतलाम. रतलाम के बरबोदना गांव में धार्मिक आयोजन के दौरान कलश यात्रा में सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ने के मामले में एक और जिम्मेदार पर कार्रवाई हुई है. पुलिस अधीक्षक ने नामली थाने के एएसआई को निलंबित कर दिया है. बरबोदना गांव में धार्मिक आयोजन के दौरान सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में कलश यात्रा निकाले जाने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आनन-फानन में प्रशासन ने गांव की सीमाओं को सील किया था. जिसमें 17 ग्रामीणों के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज किया गया था. वही पंचायत सचिव और पटवारी पर पहले ही निलंबन की गाज गिर चुकी है.

    बैतूल. पुलिस ने हीरों की तस्करी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. पकड़े गए आठ आरोपियों में दो नाबालिग हैं. आरोपी असली हीरे दिखाकर नकली हीरे टिका देते थे. पुलिस को शक ना हो इसके लिए वह हीरों को लाने-ले जाने के लिए दवा के कैप्सूल का उपयोग करते थे. इनमें से पाउडर निकालकर इसमें हीरा भर देते थे. आरोपियों के पास से 255 नग हीरे, चांदी की पायल, नकदी रुपए और दो देसी कट्‌टे मिले हैं. जब्त माल की कीमत करीब 55 लाख रुपए है. पुलिस ने छिंदवाड़ा के व्यापारी के साथ हुई लूट के मामले में आरोपियों को पकड़ा. पूछताछ के बाद तस्करी का मामला उजागर हुआ.