Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Update: पत्नी ने दिया पति को जहर, प्रेमी ने गला घोंटकर की हत्या

MP News, 6 March 2021: भोपाल-इंदौर में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है. इसे देखते हुए मप्र सरकार दोनों शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा सकती है. सरकार ने अलर्ज जारी कर दिया है. जनता से अपील की है कि कोरोना काल में सावधान रहे.

Hindi.news18.com | March 6, 2021, 2:54 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 6, 2021
MP News Live Update: पत्नी ने दिया पति को जहर, प्रेमी ने गला घोंटकर की हत्या

हाइलाइट्स

2:54 pm (IST)
ग्वालियर. कुछ समय पूर्व दो प्रॉपर्टी डीलर से 1 हजार स्क्वॉयर फीट जगह खरीदकर निजी कॉलेज के कर्मचारी ने अपने सपनों का आशियाना बना लिया. मकान बनाने के लिए बैंक से लोन भी लिया. गृह प्रवेश के बाद के बाद अचानक एक दिन जिला प्रशासन का नोटिस मिला. नोटिस में जगह सरकारी बताकर खाली करने के निर्देश थे. युवक ने तत्काल जमीन की जानकारी निकलवाई तो वह सरकारी निकली. मामला हुरावली स्थित अल्फा नगर का है. शुक्रवार को पीड़ित सिरोल थाना पहुंचा और शिकायत की. पुलिस ने सरकारी जमीन किसान की बताकर बेचने वाले प्रॉपर्टी डीलर्स पर धोखाधड़ी की FIR दर्ज की है. सिरोल थाना क्षेत्र के अल्फा नगर हुरावली निवासी प्रज्ञानंद सिसोदिया पुत्र बलवान सिंह सिसौदिया एक निजी कॉलेज में जॉब करते हैं. वर्ष 2018 में उनकी मुलाकात प्रॉपर्टी कारोबारी दशरथ पालिया व तहसीलदार पालिया से हुई. मुलाकात के बाद उनके बीच अच्छी बातचीत होने लगी. इसी बीच दशरथ और तहसीलदार ने उन्हें बताया कि उनकी नजर में कुछ जमीन है और अगर वह चाहे तो वह उसका सौंदा करा सकते हैं. उनकी बातों में आकर प्रज्ञानंद ने जमीन देखी और पसंद आने पर साढ़े पांच लाख रुपए में सौदा कर लिया. 

2:24 pm (IST)
इंदौर. DAVV का वार्षिक बजट इस महीने 10 मार्च को बुलाई गई कार्य परिषद की बैठक में स्वीकृत करवाया जाएगा. यह बजट करीब सवा तीन सौ करोड़ रुपए का है. इसमें मुख्य रूप से कुलपति आवास और स्टाफ क्वार्टर्स बनाने की योजना भी शामिल है. पिछले साल 300 करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया था. यूनिवर्सिटी ने पिछले साल आय और व्यय मिलाकर 325 करोड़ रुपए का बजट पेश किया था, जिसमें रिसर्च उपकरण, कम्प्यूटर और किताबों के लिए 15- 20 करोड़ रुपए प्रस्तावित किए गए थे. इस बजट में कुलपति और रजिस्ट्रार की नई कार के लिए राशि का प्रावधान किया गया है. कुलपति के लिए नई कार का प्रस्ताव पिछले कुलपति डॉ. नरेन्द्र धाकड़ के समय प्रस्तुत किया गया था, लेकिन यह कार अभी तक नहीं आ पाई है.

2:01 pm (IST)
राजगढ़. मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले की एक विशेष अदालत द्वारा दुष्कर्म के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद 23 वर्षीय दोषी धक्का मुक्की कर वहां से फरार हो गया. अभियोजन अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. जिला लोक अभियोजन अधिकारी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि विशेष न्यायाधीश डॉ अंजली पारे ने नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपी जितेन्द्र को शुक्रवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. उन्होंने बताया कि अदालत द्वारा आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद बलात्कार का दोषी जितेन्द्र, अदालत में मुंशी को धक्का देकर वहां से फरार हो गया.

1:39 pm (IST)
इंदौर. जिले के सिमरोल थाना क्षेत्र के ग्राम घोडाबड़ में लड़की के अपहरण की कोशिश का मामला सामने आया है. लड़की के भाई ने बताया कि बाइक पर सवार होकर 15 से 20 बदमाश बहन को उठाकर ले जाने के लिए आए. विरोध करने पर हथियार और डंडे लेकर आए बदमाशों ने हमारे साथ मारपीट की और लड़की को खींचकर ले जाने लगे. ग्रामीणों के जागने पर बदमाश मौके से भाग निकले. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने चार बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. घोड़ाबड़ के रहने वाले पीड़ित संतोष का कहना है कि वह और उसका परिवार खाना खाकर सो गया था. रात करीब 10 बजे दरवाजा बजा तो बहन से खोला. सामने राहुल आने साथियों के साथ खड़ा था. दरवाजा खोलते ही वो लोग भीतर घुसे और बहन को बाहर खींचने की कोशिश की.

1:16 pm (IST)
मंडला. मंडला जिले के लालीपुर भावल में एक परिवार पिछले 45 साल से अपने पूर्वजों की जमीन को लेकर परेशान था. परिवार ने इस बीच कई बार अधिकारियों और मंत्रीयों को इसकी शिकायत की. लेकिन आज तक किसी ने भी इस परिवार की मदद नहीं की. इसके बाद पीड़ित परिवार की बेटी ने कलेक्टर से मदद की गुहार लगाई. कलेक्टर ने 45 साल की पीड़ा को सात दिन में खत्म कर दिया. दरअसल लालीपुर भावल निवासी अनुसुईया वरकड़े जिनका 45 सालो से जमीन से संबंधित विवाद लंबित था. इनकी पूर्वजों की जमीन पर 45 सालों से वन विभाग ने कब्जा कर रखा था.

12:54 pm (IST)
इंदौर. भय्यू महाराज आत्महत्या मामले में शुक्रवार को उनकी पत्नी आयुषी के बयान पूरे हो गए हैं. जिला कोर्ट में अब बचे हुए गवाह के बयान भी होना बाकी है. महाराज की दूसरी पत्नी आयुषी जिला कोर्ट में 12:30 बजे उपस्थित हुई जहां पर शरद के वकील द्वारा 1:30 बजे तक उनसे सवाल जवाब किए गए. डेढ़ बजे बाद विनायक के एडवोकेट आशीष चोरे द्वारा इस मामले में 4:30 तक क्रॉस एग्जामिनेशन किया. पूरे मामले में अब आरोपी के सभी अधिवक्ताओं द्वारा आयुषी से क्रॉस एग्जामिनेशन की जा चुकी है और प्रकरण में अब 9, 10 और 15 मार्च को सुनवाई होगी. पूरे प्रकरण में अब तक 18 लोगों की गवाही हो चुकी है, जिसमें शेखर शर्मा जो कि महाराज का पीए था उसकी गवाही अधूरी रह गई थी.

12:30 pm (IST)
इंदौर. शहर में कोरोना के नए स्ट्रेन (यूके कोविड स्ट्रेन) के 6 मरीज मिलने के बाद टेंशन बढ़ गया है. तीन दिन में यदि संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई तो नाइट कर्फ्यू लगा दिया जाएगा. इसी बीच शुक्रवार देर रात फिर से 173 नए संक्रमित सामने आए हैं. मार्च के पांच दिनों की बात करें तो शहर में 801 नए संक्रमित मिल चुके हैं. संक्रमण को देखते हुए अब शहर में एक बार फिर से सख्ती शुरू हो गई है. रोको-टोको अभियान शुरू करने के साथ ही कलेक्टर ने भीड़ वाले सभी आयोजनों की अनुमति निरस्त कर दी है.

11:57 am (IST)
जबलपुर. जबलपुर में शनिवार को ज्यूडिशियल एकेडमी डायरेक्टर्स रिट्रीट कार्यक्रम शुरू हुआ. कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, CJI शरद अरविंद बोबडे, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई मंत्री, विधायक और अधिकारी शामिल हैं.

11:33 am (IST)
भिंड. भिंड रेलवे लाइन के पास बनी दलित बस्ती कुमरौआ कॉलोनी को करीब 20 साल का समय हो चुका है. बावजूद इसके बिजली विभाग की ओर से आज तक यहां लाइन विस्तार का काम नहीं किया गया. जिसकी वजह से यहां के लोगों को बिजली का कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है. इस वजह से ये लोग कटिया मारकर चोरी की बिजली जलाने को मजबूर हैं. जबकि जिन लोगों ने बिजली का कनेक्शन लिया है, वे दूसरे इलाकों से कटिया मारकर बिजली जला रहे हैं. वहीं, इस दौरान अगर बिजली विभाग की नजर कटिया पर पड़ती है तो, वे तार काटकर उठा ले जाते हैं. जिसकी वजह से लोगों को हफ्तों तक अंधेरे में काम चलाना पड़ता है. 

11:12 am (IST)
ग्वालियर. डाबर और पतंजलि जैसी कंपनियों ने ग्वालियर-चंबल अंचल में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने में रुचि दिखाई है. इन कंपनियों को शहद, आलू, टमाटर और अमरूद से उम्मीद है. कंपनियों ने किसानों को सीधे उनसे जुड़ने को कहा है. ताकि उनके उत्पाद खरीदे जा सकें. शुक्रवार को यहां केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय, राज्य शासन, एसोचैम और इन्वेस्ट इंडिया की संयुक्त भागीदारी में हुए शिखर सम्मेलन में नेशनल एग्रीकल्चर कोआपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (नाफेड) ने मुरैना के शहद उत्पादक समूह के साथ एमओयू साइन किया है. सम्मेलन का वर्चुअल शुभारंभ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि ग्वालियर-चंबल फूड प्रोसेसिंग इकाईयों की स्थापना के लिहाज से काफी संभावनाओं वाला है. यहां बड़ी कंपनियां यूनिट खोलेंगी तो इससे स्थानीय छोटे, मझोले किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. यहां यूनिट लगाने वाली कंपनियों को केंद्र और राज्य सरकार की ओर से हरसंभव मदद दी जाएगी. आत्मनिर्भर पैकेज के तहत भारत सरकार फूड प्रोसेसिंग की 10 हजार छोटी इकाईयों की स्थापना में मदद करेगी.

LOAD MORE
भोपाल. समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहाने निर्देश दिए कि मास्क लगाना  और सोशल डिस्टेंसिंग पर सख्ती जरूरी है. उन्होंने कहा कि अगर 8 मार्च तक कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आई तो भोपाल-इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगा सकते हैं. बैठक में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान उपस्थित थे. सीएम ने कहा कि कोरोना का लंदन वैरिएंट अधिक घातक है औ इंदौर को प्रभावित क़र रहा है. इंदौर में लंदन वैरिएंट से प्रभावित 6 मरीज मिले हैं. लंदन वैरिएंट का संक्रमण अधिक घातक है. इसकी संक्रामक क्षमता तुलनात्मक रूप से अधिक है. इंदौर में पिछले सप्ताह प्रतिदिन औसतन 151 प्रकरण बढ़े हैं. इसी प्रकार भोपाल में 78, जबलपुर में 16, बैतूल में 13 और छिंदवाड़ा व उज्जैन में 11-11 प्रकरणों की प्रतिदिन औसतन वृद्धि हुई है. इंदौर में पिछले 15 दिनों में प्रकरणों की संख्या दोगुनी हो गई है. इस गंभीरता को देखते हुए इंदौर और भोपाल में सावधानियाँ बरतना और सख्ती करना आवश्यक है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज