• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: लोगों के बीच अपनी जड़ें मजबूत करेगी कांग्रेस, बीजेपी ने भी कसा तंज

MP News Live Updates: लोगों के बीच अपनी जड़ें मजबूत करेगी कांग्रेस, बीजेपी ने भी कसा तंज

Madhya Pradesh News, 6 September 2021 Live: मध्य प्रदेश के बड़वानी में आज कांग्रेस आदिवासी अधिकार यात्रा निकाल रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ आदिवासियों को संबोधित कर रहे हैं . इसके जरिए कांग्रेस आदिवासियों के बीच अपनी जड़ें और मजबूत करने का प्रयास करेगी.

  • News18Hindi
  • | September 06, 2021, 13:13 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    14:56 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले फिर बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या प्रदेश में 22 पहुंच गई है. चिंता की बात यह है कि नए मरीजों की मिलने की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम है. इंदौर में कोरोना के 9 और भोपाल में 3 नए मरीज मिले हैं. प्रदेश में 28 अगस्त को केवल 7 पॉजिटिव मरीज ही मिले थे.स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, जबलपुर, भोपाल और सागर में मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 122 है. पिछले 24 घंटे में मिले 22 नए मरीजों में सबसे ज्यादा 9 इंदौर, भोपाल में 3, जबलपुर में 6, अनूपपुर और धार में 2-2 मरीज मिले. प्रदेश में कोरोना संक्रमण दर 0.0 3% पर पहुंच गई है.

    14:06 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में सोमवार को सोना-चांदी के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ. राजधानी के ज्वैलर्स के मुताबिक, 24 कैरेट सोने के दाम 49100, 23 कैरेट के 47150 और 22 कैरेट के दाम 44950 रुपये है. चांदी के दाम 66250 रुपये हो गए. रविवार को भी सोना-चांदी के दाम स्थिर रहे. चूंकि, आज शहर का सबसे बड़ा न्यू मार्केट बंद रहेगा, इसलिए रेट रिवाइज होने की संभावना कम है.

    13:25 (IST)
    मध्य प्रदेश के बड़वानी में आज कांग्रेस (Congress) आदिवासी अधिकार यात्रा निकाल रही है. इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) आदिवासियों को संबोधित कर रहे हैं . इस आदिवासी यात्रा के जरिए कांग्रेस आदिवासियों के बीच अपनी पुरानी जड़ें और मजबूत करने का प्रयास करेगी. आदिवासी उत्पीड़न और आदिवासियों से जुड़े मुद्दों को लेकर कांग्रेस का बीजेपी सरकार के खिलाफ बड़ा हल्ला बोल है. बीजेपी ने इसे धोखा यात्रा कहा है.

    12:58 (IST)
    मध्य प्रदेश के देवास जिले में पबजी खेलते-खेलते एक बच्चे की मौत हो गई. 11वीं के इस स्टूडेंट ने गेम खेलते समय चीख-पुकार मचाई और फिर बेसुध हो गया. परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत बता दिया. उनका कहना था कि बच्चा दिव्यांग था. घर के बाहर कम निकलने की वजह से वीडियो गेम ज्यादा खेलता था. दो दिन से वह ज्यादा ही गेम खेलने लगा था.

    12:30 (IST)
    मध्य प्रदेश के सागर जिले में एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष के खिलाफ NSA (रासुका) की कार्रवाई की गई है. कार्रवाई के बाद रविवार को एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष जानू उर्फ सुधीर यादव (35) निवासी ग्राम मारा ने नरयावली थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तार के बाद कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. इसके पहले आरोपी पर जिलाबदर की भी कार्रवाई हो चुकी है.

    11:48 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 4-5 सिस्टम के सक्रिय होने से अब भारी बारिश (Heavy Rain) का दौर एक बार फिर शुरू होगा. मौसम विभाग का कहना है कि सिस्टम के सक्रिय होने से आने वाले 3 से 4 दिनों तक लगातार तेज बारिश होगी. 5 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बावजूद भी सामान्य से आठ फीसदी  कम बारिश रिकॉर्ड हुई है.

    11:04 (IST)
    मध्य प्रदेश की जबलपुर पुलिस ने बताया कि जिले के कुख्यात अब्दुल रज्जाक ने प्रशासन को गुमराह किया. उसने धोखे से शस्त्र लाइसेंस हासिल किए. मामला सामने आने के बाद कटनी कलेक्टर ने  रज्जाक की पत्नी, भाई व बहू आदि 7 लोगों के नाम पर जारी 12 शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए. कलेक्टर ने आदेश में कहा है कि वे अपने हथियार ओमती थाने में जमा करा दें. बता दें, जबलपुर SP सिद्धार्थ बहुगुणा ने 18 लाइसेंस निरस्त करने की अनुशंसा कटनी, सीधी व अनूपपुर जिला प्रशासन को भेजी है. चार लाइसेंस की जानकारी जुटाई जा रही है.

    10:34 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतें नहीं बढ़ीं. तेल कंपनियों ने आज बढ़ी कीमतों से राहत दी. हालांकि रविवार को कीमतों में 10 से 15 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई थी. भोपाल में रविवार को पेट्रोल के दाम 14 पैसे बढ़कर 109.91 रुपए हो गए थे. शनिवार को दाम 109.77 रुपए प्रति लीटर थे. इसी तरह रविवार को इंदौर में पेट्रोल की कीमत 109.81 रुपए, जबलपुर में 109.69 रुपए और ग्वालियर में 110 रुपए हो गई थी. इंदौर और जबलपुर में महज 1 पैसे की बढ़ोतरी हुई. जबकि, ग्वालियर में 33 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली.भोपाल में डीजल की कीमत 11 पैसे से बढ़कर 97.68 रुपए हो गई है. इंदौर में डीजल 97.64 रुपए, जबलपुर में 97.46 रुपए और ग्वालियर में 98 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. जबलपुर में डीजल के दाम में 7 पैसे की कमी आई है.

    ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के ग्वालियर (Gwalior) जिले में शिक्षक दिवस पर अजीबो-गरीब वाकया हो गया. एक बहू ने शिक्षक ससुर पर चाकू से हमला कर दिया. इस हमले में ससुर का अंगूठा कट गया. घटना रविवार दोपहर डबरा शहर के कृष्णा कॉलोनी की है. शोर सुनते ही पड़ोसियों ने घायल ससुर को अस्पताल पहुंचाया. घटना से पहले घर में काफी झगड़ा हो रहा था. ससुर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बहू और उसके भाई के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. फिलहाल बहू को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

    जानकारी के मुताबिक, शासकीय स्कूल के टीचर रामेश्वर शिवहरे ग्वालियर के डबरा स्थित कृष्णा कॉलोनी में रहते हैं. वे बाहर से लौटे तो घर पर बहू पदमा और उसका भाई प्रमोद शिवहरे थे. ससुर ने पदमा को कुछ कहा, जिस पर वह झगड़ा करने लगी. बेटा अंकुर भी वहां मौजूद था. पहले बहू का भाई प्रमोद रामेश्वर को मारने के लिए दौड़ा, जब उन्होंने विरोध किया तो बहू चाकू लेकर दौड़ी और वार कर दिया. वार रोकने के लिए रामेश्वर ने हाथ आगे बढ़ाया, तो उनका अंगूठा कट गया. इसके बाद रामेश्वर ने बाहर की तरफ भागकर जान बचाई.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन