LIVE NOW

MP News Live Updates: थम रही कोरोना की रफ्तार, देश में 19वें नंबर पर पहुंचा प्रदेश, पॉजिटिविटी दर 1% से कम

Madhya Pradesh News, 7 June 2021 Live: मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले में बीते एक सप्ताह से ग्रीन जोन में है. इसका कारण सात दिन से पॉजिटिविटी दर 1% से कम होना है.

Hindi.news18.com | June 7, 2021, 2:57 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 7, 2021
MP News Live Updates: थम रही कोरोना की रफ्तार, देश में 19वें नंबर पर पहुंचा प्रदेश, पॉजिटिविटी दर 1% से कम

हाइलाइट्स

2:57 pm (IST)
सतना. सतना जिले के नागौद कस्बा अंतर्गत एक किशोरी ने संदिग्ध परि​स्थितियों में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है. बताया गया कि जिस समय वारदात हुई है उस समय किशोरी अपने घर में अकेली थी. जबकि उसका भाई और पिता बड़ी बहन से मिलने गए हुए थे. वहीं मां का देहांत बहुत पहले हो चुका था. ऐसे में पड़ोस की महिला दोपहर में घर का दरवाजा खटखटाने पहुंची तो अंदर से किसी की आवाज नहीं आई. तब पास में रहने वाले उसके मामा के यहां पर सूचना भेजवाई गई.

2:21 pm (IST)
जबलपुर. जबलपुर मेडिकल कॉलेज में भी ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों को एंफोटेरिसन-बी इंजेक्शन का रिएक्शन होने की बात सामने आई है. मेडिकल कॉलेज के वार्ड नंबर पांच और 20 में भर्ती 60 मरीजों को इंजेक्शन लगने के 10 मिनट बाद तेज कंपकंपी, बुखार, उलटी और घबराहट होने लगी. गनीमत ये रही कि दो वार्डो में भर्ती इतने ही मरीजों को इंजेक्शन नहीं दिया गया था. एक घंटे तक दोनों वार्डों में अफरा-तफरी मची रही. इंदौर और सागर की खबर से सतर्क एक डॉक्टर ने पहले ही अस्पताल के डॉक्टरों को सूचित कर दिया. इसके बाद 20 नर्सों को बुला लिया गया. एक घंटे में सभी को एंटी रिएक्शन इंजेक्शन और दवाएं दी गईं. इसके बाद मरीजों को आराम हुआ। अब सभी ठीक हैं.

1:50 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बिजली कंपनी ने शायर मंजर भोपाल को एक माह का 36 लाख 87 हजार रुपए का बिजली बिल भेजा है. इसकी जानकारी खुद शायर ने सोशल मीडिया पर बिल की कॉपी शेयर कर दी है. उन्होंने बताया कि वह कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. अभी भी इलाज चल रहा है. उनके घर का बिल देखकर उनकी आंखों के सामने अंधेरा छा गया. यह बिल तब आया है जबकि वह हर महीने समय पर अपना बिजली बिल जमा कर देते हैं. शायर मंजर भोपाली का घर वीआईपी रोड पर स्थित है. उन्होंने बताया कि तीन कमरों के मकान में तीन सदस्य ही रहते हैं. उनको बिजली कंपनी की तरफ से मई माह का बिल 36 लाख 86 हजार 660 रुपए भेजा गया.

1:21 pm (IST)
इंदौर/सागर/जबलपुर. प्रदेश में लगातार बढ़े रही ब्लैक फंगस बीमारी के बीच चौंकाने वाली खबर आई है. इस बीमारी से जूझ रहे मरीजों को जब एंफोटेरिसन-बी (amphotericin b) इंजेक्शन लगाए गए तो उन्हें जबरदस्त ठंड, तेज बुखार और उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी. प्रदेश के इंदौर, सागर और जबलपुर में इंजेक्शन के ये साइड इफेक्ट देखने को मिले. साइड इफेक्ट देखते हुए सागर के मेडिकल कॉलेज ने इंजेक्शन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी.

12:51 pm (IST)
भोपाल. सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमत में हो रही मूल्य वृद्धि का सिलसिला जारी है. जबकि लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हुआ है. इस बीच भोपाल (Bhopal) में पावर पेट्रोल ₹107.19 पैसे तक जा पहुंचा है. यानी कि ₹110 प्रति लीटर के करीब तक पावर पेट्रोल के दाम पहुंच गए हैं. साफ है कि पेट्रोल और डीजल के दाम में इसी तरीके से वृद्धि जारी रही तो भोपाल में पावर पेट्रोल जल्द ही ₹110 प्रति लीटर हो जाएगा.भोपाल में पेट्रोल में 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. इसके बाद सामान्य पेट्रोल की दर ₹103.52 पैसे हो गई है. जबकि डीजल में 28 पैसे बढ़ाए गए हैं. अब भोपाल में डीजल के दाम ₹94.84 पैसे हो गए हैं.

11:41 am (IST)
प्रदेश में पिछले 6 दिनों से चल रही जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल सोमवार को खत्म हो गई. जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने सोमवार सुबह चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से मुलाकात कर हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया. हालांकि, वे लिखित आदेश मिलने के बाद ही काम पर लौटेंगे.  

11:16 am (IST)
जबलपुर. जबलपुर में लॉकडाउन की सख्ती के बीच बदमाशों के दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया. बदमाशों में दो थाना क्षेत्रों में घंटों विवाद होता रहा. तिलवारा क्षेत्र से शुरू हुआ मारपीट और बलवा का प्रकरण देर रात गढ़ा में खूनी खेल में तब्दील हो गया. दोनों पक्ष के बदमाशों ने एक-दूसरे पर तलवार, रॉड, चाकू व लाठी-डंडे से वार किया. घटना में 18 वर्षीय युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. वहीं दोनों पक्षों के 7 लोग घायल हुए हैं. गढ़ा क्षेत्र के गौतम मढ़िया के पास रहने वाले चक्रवर्ती और सड़क के दूसरी ओर रहने वाले सौरभ ठाकुर के बीच लॉकडाउन से रंजिश चल रही है. दरअसल सौरभ ठाकुर साउंड बॉक्स तेज आवाज में बजाता था. इसी को लेकर उनके बीच कई बार कहासुनी और विवाद हो चुका है. रविवार को रात लगभग 8.45 गौतम मढ़िया निवासी सौरभ ठाकुर (22) अपने दोस्त आकाश पटेल व राहुल ठाकुर के साथ एक बाइक से तिलवारा नर्मदा दर्शन करने के लिए निकला था.

10:49 am (IST)
भोपाल. भोपाल में कोरोना की लहर भले ही धीरे-धीरे कम हो रही है. लेकिन, जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वो काफी चिंता जनक हैं. कोरोना की दूसरी लहर में  सरकारी आकड़ों के मुताबिक़ 5 जून तक भोपाल में 948 लोगों की कोरोना से मौत हुई. जबकि भोपाल के भदभदा श्मशान घाट प्रबंधन के मुताबिक 27 मार्च से लेकर 5 जून तक महज़ 71 दिन में 3500 शवों का अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें से 2800 शवों का दाह संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार किया गया.

10:17 am (IST)
भिंड. भिंड जिले की प्रथम महिला विधायक रही सुशीला सिंह भदौरिया का रविवार को निधन हो गया. वे 95 साल की थीं. वर्ष 1957 से 1962 तक गोहद सामान्य विधानसभा सीट से विधायक रहीं. चुनावी मैदान में राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने टिकट देकर सुशीला सिंह भदौरिया को मैदान में उतारा था. राजमाता की पहल ने सुशीला को जिले की प्रथम महिला विधायक होने का गौरव मिला था. पूर्व विधायक का अंतिम संस्कार सोमवार को गोहद में बैसली डैम के पास स्थित श्मशान घाट में किया जाएगा.

9:49 am (IST)
देवास. बयानों की वजह से विवादों में रहने वाले मप्र कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने फिर विवादित बयान दिया है. सोनकच्छ पहुंचे सज्जन सिंह वर्मा ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि ऐसा कौन सा अपराध बचा है, जिसमें बीजेपी के नेता शामिल नहीं. हत्या का मामला हो, कालाबाजारी का मामला हो, खाद बीज का मामला हो, चाहे रेमिडेसीवीर इंजेक्शन हो, सभी में ये नेता लिप्त हैं.

LOAD MORE
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले में बीते एक सप्ताह से ग्रीन जोन में है. इसका कारण सात दिन से पॉजिटिविटी दर 1% से कम होना है. गत 21 अप्रैल को देश में एक्टिव केसों की संख्या के हिसाब से मध्य प्रदेश 7वें नंबर पर था, जो वर्तमान में 19वें नंबर पर आ गया है. पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश में 81 हजार 636 टेस्ट किए गए, जिसमें से 735 पॉजिटिव आए. प्रदेश में अभी एक्टिव मरीजों को संख्या 10 हजार 103 है. इसे देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान कह चुके हैं कि 15 जून तक लॉकडाउन रहेगा. आगे की स्थिति को देखते हुए नए सिरे से योजना बनाई जाएगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज