LIVE NOW

MP News Live Updates: इंदौर-देवास हाईवे पर बबूल के पेड़ में घुसी कार, मौके पर 3 की मौत

MP News, 7 May 2021: इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे पर चापड़ा में गुरुवार शाम बारात में जा रही कार रॉन्ग साइड जाकर सड़क किनारे बबूल के पेड़ में घुस गई. कार की गति इतनी तेज थी कि अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया. 3 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई.

Hindi.news18.com | May 7, 2021, 3:13 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 7, 2021
MP News Live Updates: इंदौर-देवास हाईवे पर बबूल के पेड़ में घुसी कार, मौके पर 3 की मौत

हाइलाइट्स

3:13 pm (IST)
होशंगाबाद. मप्र के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व होशंगाबाद-इटारसी के वर्तमान विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा के कार्यालय पर शुक्रवार को सांप निकला. जिसे पकड़ने में सर्पमित्र अभिजीत यादव को 3 मिनट लगे. सांप को यार्ड स्थित नाले में छोड़ दिया. सांप निकलने की जानकारी विधायक के निज सहायक मिलिंद रोंगे. जिस समय सांप निकला तब विधायक कार्यालय में नहीं थे. वे विधानसभा क्षेत्र के दौर पर हैं. निज सहायक ने बताया सुबह करीब 10.30 बजे कार्यालय परिसर में सांप का बच्चा दिखाई दिया. उसे पकड़ने के लिए इटारसी के अभिजीत यादव को मैंने फोन कर बताया. कुछ देर में ही वहां कार्यालय आया. अभिजीत ने ग्लब्स पहनकर तीन मिनट में अपने हाथों से ही सांप को पकड़ लिया. पानी में रहने वाला सांप करीब 3 फीट लंबा था. जिसे नाले में छोड़ दिया गया.

2:46 pm (IST)
गुना. गुना जिले में कोरोना महामारी के दौरान चोरी की वारदातें भी बढ़ रही हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं. चोरी की एक घटना सिलावटी ग्राम पंचायत के रमगढ़ा गांव में हुई है. यहां बदमाशों ने एक कोचिंग सेंटर को निशाना बनाया है. खास बात यह है कि यह कोचिंग सेंटर गरीब व दिव्यांग बच्चों को निशुल्क शिक्षा देता है. यह देखकर भी बदमाशों का दिल नहीं पसीजा. रमगढ़ा की गुरुकुल कोचिंग सेंटर में धावा बोलते हुए बदमाशों ने फोटो कॉपी मशीन एवं भारी मात्रा में पाठ्य सामग्री पर हाथ साफ कर लिया. कोचिंग संचालक के मुताबिक सूचना सेवा केंद्र के माध्यम से मिले टेबलेट और फोटो कॉपी मशीनें वह यहां बच्चों को सिखाने के लिए उपलब्ध कराते हैं. इनमें गांव के बुजुर्गों का भी सहयोग रहता है.

2:08 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में जूनियर डॉक्टर्स  के बाद अब बिजली कर्मचारियों ने सरकार को हड़ताल की चेतावनी दी है. सभी कर्मचारी 10 मई से हड़ताल पर जाएंगे. इस हड़ताल में 45000 बिजली आउटसोर्स कर्मचारी शामिल होंगे. कर्मचारियों ने मांग की है कि उन्हें भी फ्रंटलाइन वर्कर में शामिल किया जाए. साथ ही उन्होंने अपनी 8 सूत्रीय मांगों को लेकर तमाम जगहों पर ज्ञापन सौंपा है.बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों ने बताया कि पिछले साल बिजली कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर कोरोना योद्धा में शामिल किया गया था. लेकिन इस बार इन्हें शामिल नहीं किया गया. मध्य प्रदेश बिजली निजीकरण विरोधी संयुक्त मोर्चा और मध्य प्रदेश यूनाइटेड फोरम फॉर पावर एंप्लॉय एवं इंजीनियर के आव्हान पर प्रदेश भर के 45000 बिजली आउटसोर्स कर्मचारी 10 मई से बिजली संबंधित कार्य का बहिष्कार करेंगे.

1:43 pm (IST)
भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की जान बचाने की उम्मीद वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी नहीं रुक रही है. भोपाल में इंजेक्शन बेचने की फिराक में घूम रहे मेडिकल स्टोर संचालक समेत दो लोगों को गांधी नगर पुलिस ने गुरुवार रात करीब ढाई बजे गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से दो इंजेक्शन भी मौके से बरामद हुए. पकड़े गए आरोपियों ने 19 हजार रुपए में इंजेक्शन खरीदी थे. वे इसे 27 हजार रुपए में बेचने जा रहे थे. पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम छोला मंदिर निवासी सर्जन सिंह राजपूत चौपड़ा कला और सूखीसेवनिया निवासी गौरव लोधी बताया. सर्जन मेडिकल संचालक है और गौरव साथ में काम करता है.

1:16 pm (IST)
देवास. इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे पर चापड़ा में गुरुवार शाम बारात में जा रही कार रॉन्ग साइड जाकर सड़क किनारे बबूल के पेड़ में घुस गई. कार की गति इतनी तेज थी कि अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया. 3 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. आगे चालक के साइड में बैठा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे देवास रेफर किया गया. पुलिस के अनुसार नेहरू नगर राऊ इंदौर निवासी जितेंद्र पिता ब्रजलाल चौहान (26) के साले की शादी थी. इसमें शामिल होने के लिए जितेंद्र अपने दोस्त रोहित पिता कालू मुनिया (22), कान्हा उर्फ कन्हैया पिता देवकरण (22) और आकाश पिता मुकेश जाटव (22) के साथ किसी परिचित की कार लेकर ससुराल मातमोर थाना बागली आए थे. यहां से जितेंद्र के साले की बारात उज्जैन के पास जा रही थी. ये चारों भी बारात के पीछे कार में जा रहे थे. चापड़ा से एक किलोमीटर दूर नेमावर की ओर गंगाराम पाटीदार के मकान के सामने कार रांग साइड जाकर एक बबूल के पेड़ में घुस गई. हादसे में कार चला रहे जितेंद्र चौहान, रोहित मुनिया एवं कान्हा उर्फ कन्हैया की मौके पर ही मौत हो गई. 

12:47 pm (IST)
रतलाम. इसे नियती का फैसला कहे या फिर किस्मत का क्रूर मज़ाक कि कैसे सात फेरे लेने वाले एक दूल्हे की बारात की जगह उसकी शवयात्रा निकली. घर मे शादी की तैयार‍ियों की शुरुआत हो चुकी थी. मंडप सज चुका था और दो दिन बाद बारात जानी थी, लेकिन इस घर से उठी दू्ल्हे कि अर्थी. ये दर्दनाक घटना सामने आई है मध्‍य प्रदेश के रतलाम के रानीगांव से, जहां एक परिवार में शादी की खुशियां रातों रात मातम में बदल गई.दरअसल, रानीगांव के डोडीया परिवार के दूल्हे अजय सिंह की बारात 7 मई को पास के ही आंबा गांव में जाने वाली थी, लेकिन शादी के 2 दिन पहले ही 24 वर्षीय दूल्हे अजय सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ गई. परिजन उसे तत्काल इलाज के लिए जावरा के अस्पताल लेकर गए, लेकिन उपचार के दौरान ही दूल्हे ने दम तोड़ दिया.

12:01 pm (IST)
खंडवा. शहर में लगातार नाबालिग बच्चियों से छेड़छाड़ व ज्यादती की घटनाएं सामने आ रही हैं. गुरुवार को नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में परिवार वालों की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है. परिवार के मुताबिक प्रथम पिता अशोक पाल (18) निवासी गणेश तलाई ने उनकी बेटी को घर के बाहर अकेला देख अश्लील हरकत की. फिर पास आकर हाथ पकड़ लिया और आई लव यू कहा. कहता है कि वह उससे प्यार करता है और शादी करना चाहता है. बेटी घबराकर घर के भीतर चली गई. परिजन घर आए तो उन्हें घटना से अवगत कराया. पुलिस ने पाक्सो सहित छेड़छाड़ की धाराओं में केस दर्ज किया है. आरोपी युवक फरार है.

11:29 am (IST)
हरदा. जिले में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार को रोकने के लिए एक बार फिर से कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाया गया. अब 14 मई तक कोरोना कर्फ्यू जिलेभर में लागू होगा. जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप हरदा ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया. बता दे जिले में कोरोना कर्फ्यू को चौथी बार आगे बढ़ाया गया है. 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू जारी रखने के आदेश थे. एक दिन पहले ही 6 मई गुरुवार को 14 मई तक कर्फ्यू बढ़ाने के आदेश हुए है. कलेक्टर ने कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से अनुपालन करने के सभी को निर्देंश दिए हैं. जिले में कोरोना संक्रमण के नए मरीजों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है. 6 मई गुरुवार को 109 नए पॉजीटिव मरीज मिले है.

10:57 am (IST)
ग्वालियर. कर्फ्यू और सख्त पहरे के बाद भी चोर गिरोहों को पुलिस का डर नहीं है. आए दिन सूने मकानों को निशाना बना रहे हैं. डबरा के देहात स्थित मगरोरा गांव में पुलिस जवान के घर में छत के रास्ते दाखिल हुए चोर नकदी, गहने सहित करीब 7 लाख रुपए का माल समेट ले गए है. चोरों ने पुलिस जवान की विवाहित बेटी के जेवरात भी नहीं छोड़े हैं. वारदात गुरुवार रात की है. चोरी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पड़ताल के लिए डॉग स्क्वॉड को भी मौके पर बुलाया गया. डॉग घर के आंगन से सूंघता हुआ छत पर और फिर गली के कॉर्नर पर जाकर कंफ्यूज हो गया. पुलिस ने जांच के बाद चोरी का मामला दर्ज किया है.

10:32 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश के डेवलपमेंट पर कोरोना ने जबरदस्त असर डाला है. सारे महत्वपूर्ण कामों पर ब्रेक लग गया है. चाहे मेट्रो प्रोजेक्ट हो या अन्य कोई प्रोडक्शन, सभी की रफ्तार करीब-करीब थम ही गई है. उद्योंगों के पास न ज्यादा स्टॉक बचा है और न ही कच्चा माल. इस बीच सरकार अब दूर के इलाकों में किल कोरोना अभियान की भी शुरुआत करने जा रही है.जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में ऑक्सीजन की मांग पूरी करने के लिए स्टील का उत्पादन घटा दिया गया है. उद्दोगों के पास सिर्फ 10% स्टॉक होने और स्टील की कमी के चलते मेट्रो सहित कई प्रोजेक्ट बीच में ही रोक दिए गए हैं. मेट्रो के निर्माणाधीन पिलर का भी काम बंद कर दिया गया है. सरकार को प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाना था, जिसका काम अब बंद हो गया है. 

LOAD MORE
उज्जैन. उज्जैन में एक बार फिर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी उजागर हुई. इस बार चरक अस्पताल की दो नर्स को पकड़ा गया है. यह दोनों नर्स मरीज को लगाने की जगह इंजेक्शन अपने पास रख लेती थी. इसके बाद एक युवक के माध्यम से इन्हें बेच देती थी. पकड़े जाने के बाद दोनों नर्स रोते हुए पुलिस अफसरों के सामने माफ कर देने के लिए गिड़गिड़ाती रही. कोरोना महामारी अपने चरम पर है. रोजाना कई मरीज बेहतर इलाज नहीं मिल पाने के कारण अपनी जान से हाथ धो रहे हैं. कोरोना काल में डॉक्टर द्वारा लिखे जाने वाले इंजेक्शन रेमडेसिविर और मेरोपेनम की काली बाजारी रुकने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार को सायबर टीम ने कार्रवाई की और दो नर्स के साथ एक युवक को पकड़ा. आरोपियों के पास से पांच इंजेक्शन बरामद किए गए है. दो रेमडेसिविर और तीन मेरोपेनम इंजेक्शन है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज