LIVE NOW

MP News Live Updates: प्रदेश में शुरू हुआ वैक्सीनेशन का दूसरा चरण, ADG ने लगवाया टीका

MP News, 8 February 2021: उत्तर की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते मध्य प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. जिससे प्रदेश में लगातार ठंड का असर बना हुआ है.

Hindi.news18.com | February 8, 2021, 3:57 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 8, 2021
MP News Live Updates: प्रदेश में शुरू हुआ वैक्सीनेशन का दूसरा चरण, ADG ने लगवाया टीका

हाइलाइट्स

2:43 pm (IST)
जबलपुर जिले में नेशनल हाईवे-30 मझौली बायपास पर भीषण हादसा हो गया. देर रात दो बजे तेज रफ्तार स्कार्पियो फ्लाईओवर की रेलिंग तोड़ते हुए लगभग 35 फीट नीचे जा गिरी. हादसा इतना भीषण था कि वाहन के परखच्चे उड़ गए. वाहन में सवार तीन दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दो अन्य दोस्त गंभीर रूप से घायल हुए हैं. एक की स्थिति खतरे से बाहर है, तो दूसरे की हालत नाजुक बताई जा रही है. उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

2:18 pm (IST)
जबलपुर में बढ़ते पेट्रोल डीज़ल और गैस के दामों के ख़िलाफ़ युवक कांग्रेस ने बड़ा प्रदर्शन किया. उन्होंने बैलगाड़ी यात्रा निकालकर आक्रोश जताया. काग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ जमकर की नारेबाज़ी की. उन्होंने 2-व्हीलर को बैलगाड़ी में रखकर यात्रा निकाली. प्रदर्शन गढ़ा इलाक़े में हुआ.

1:56 pm (IST)
भोपाल/नई दिल्ली. राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि हमारे माननीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मुद्दे पर विस्तार से बात की है. उन्होंने अच्छी तरह से अपनी बात को रखा है. सिंधिया के अलावा पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की तारीफ में कहा कि हमारे कृषि मंत्री ने कृषि कानून को लेकर विस्तार से अपनी बात रखी है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया.

1:33 pm (IST)
भोपाल में फर्जी पॉवर ऑफ अटॉर्नी बनाकर धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है. आरोपी ने 25 साल पहले निशातपुरा इलाके के देवकी नगर में 0.36 एकड़ जमीन की पॉवर ऑफ अटॉर्नी लेकर करीब 15 करोड़ की दूसरी जमीन पर प्लॉट काटकर लोगों को बेच दिए. इसकी रजिस्ट्री भी कर दी गई. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर करीब चार महीने की जांच के बाद धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है.

1:06 pm (IST)
भोपाल में कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम शिवराज की अधिकारियों को दो टूक. जो अधिकारी अच्छा काम करेगा, उसकी पीठ थपथपाई जाएगी और जो अच्छा काम नहीं करेगा, उसे परिणाम भुगतने होंगे. सीएम ने कहा- प्रदेश में गुम हुए बच्चों की बरामदगी के संबंध में की गई कार्रवाई सराहनीय है. जनवरी में 2444 अपहृत बालिकाओं की बरामदगी कर ली गई है अपह्रत बालिकाओं की खोज को लेकर अच्छी कार्यवाही करने वाले जिले बैतूल, अशोकनगर, होशंगाबाद, सीहोर, रायसेन छिंदवाड़ा, निवाड़ी, राजगढ़, डिंडौरी, विदिशा जिलों में अभी सुधार की आवश्यकता है.

12:45 pm (IST)
इंदौर में नशे के खिलाफ चल रहे अभियान के पुलिस ने करोड़ों रुपए की एमडी ड्रग्स बरामद की थी और अब एक-एक कर गिरोह से जुड़े लोगों की धरपकड़ की जा रही है. जानकारी के अनुसार शहर ड्रग्स का क्रॉसिंग पाइंट बन गया है, यहां दूसरे राज्यों से ड्रग्स आती भी है और जाती भी है. तस्कर नशे की तस्करी के लिए रेल, बस और निजी वाहन को उपयोग करते हैं. यह खुलासा अब तक की जांच में हुआ है. इंदौर शहर पहले से ड्रग्स का क्रॉसिंग पाइंट रहा है. पहले नेचरल ड्रग्स जैसे अफीम, कोकिन, ब्राउन शुगर और गांजे को तस्करी कर यहां लाया जाता था और फिर दूसरे राज्यों में भेजा जाता था. मंदसौर, नीमच और राजस्थान बार्डर के गांव में ही देश में अफीम की खेती होती है. 

12:22 pm (IST)
भोपाल में बी.कॉम फाइनल ईयर की एक छात्रा ने घर में सुसाइड कर लिया. उसने बगल में एक निर्माणाधीन मकान के बाथरूम में जाकर बाल्टी पर चढ़कर दुपट्टे से फांसी लगाई थी. पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट तो नहीं मिला है, लेकिन पुलिस को आशंका है कि खुदकुशी के पीछे पढ़ाई एक कारण हो सकता है. मूलत: सागर की रहने वाली 21 साल की अंजलि पवार पिता बलवंत पवार इंद्र बिहार एयरपोर्ट रोड पर अपने माता-पिता और दो बड़े भाइयों के साथ रह रही थी. परिजनों ने कोहेफिजा पुलिस को बताया कि अंजलि बीकॉम फाइनल ईयर की छात्रा थी. रविवार दोपहर में उसने अपने मकान के बाजू से खाली पड़े प्लाॅट पर निर्माणाधीन मकान के बाथरूम में फांसी लगा ली.

11:59 am (IST)
उज्जैन में वेटलैंड्स सरंक्षण कार्यक्रम के फेस-2 में प्रदेश के सात तालाबों के साथ शहर के बीचोंबीच बने 100 साल पुराने गिरवर तालाब पर भी केंद्र सरकार की नजर पड़ गई. योजना के तहत यहां 6 करोड़ रुपए की लागत से न सिर्फ तालाब का गहरीकरण किया जाएगा, बल्कि चीलर नदी के पार्क के बाद शहर के लोगों के लिए मनोरंजन का दूसरा बड़ा स्पाट बन जाएगा. इसके लिए नगर पालिका डीपीआर तैयार कर रही है, जिसके पूरा होने के बाद इसे मूर्तरूप देना शुरू कर दिया जाएगा. पर्यावरण नियोजन विभाग से जिला प्रशासन को इसकी सूचना मिलने के बाद कलेक्टर शाजापुर ने इस संबंध में नगर पालिकाओं को भी निर्देश जारी कर दिए थे. 

11:36 am (IST)
दमोह. मध्य प्रदेश में लुटेरी दुल्हनों का मामला लगातार चर्चा में बना हुआ है. जो लगातार मासूम लोगों को अपना शिकार बना रही हैं. अब ऐसा ही एक मामला दमोह जिले के रनेह से आया है. जहां रनेह के रहने वाले पुष्पेंद्र की पत्नी उन्हें शादी के कुछ दिन बाद छोड़कर चली गई. जब उन्होंने उससे संपर्क किया तो कुछ लोगों उन्हें धमकाकर घर भेजा दिया.

11:11 am (IST)
जबलपुर में के तीन स्थानों पर गिद्धों के 18 आवास स्थल मिले. प्रदेश्वयापी गणना में सामने आया है कि ज़िले में 28 अवयस्क और 64 वयस्क गिद्ध ग्रामीण पाटन , कुंडम और शहपुरा में हैं. विलुप्त हो रही गिद्धों की प्रजाति पर वन विभाग की विशेष नज़र है.

LOAD MORE
भोपाल. उत्तर की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते मध्य प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. जिससे प्रदेश में लगातार ठंड का असर बना हुआ है. मौसम विभाग की तरफ से आने वाले 24 घंटों के लिए राजधानी भोपाल  और जबलपुर (Jabalpur) सहित प्रदेश के 8 जिलों में शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया गया है.  मौसम विभाग की तरफ से बताया गया कि सोमवार से मौसम में तब्दीली आएगी. आने वाले 24 घंटो में प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर चल सकती है. जिससे ठंड का असर बढ़ेगा.



हालांकि सुबह और शाम के मौसम में नमी रहेगी. जबकि धूप निकलने से दोपहर में ठंड का असर ज्यादा नहीं रहेगा. भोपाल सहित, जबलपुर, बैतूल, खंडवा, रायसेन, सागर, सिवनी और धार जिले में शीतलहर चलने से ठंड का असर रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक इन सभी जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज