liveLIVE NOW

MP News Live Updates: मंगूभाई पटेल बने प्रदेश के नए राज्यपाल, हाई कोर्ट चीफ जस्टिस ने दिलाई शपथ

Madhya Pradesh News, 8 July 2021 Live: राज्यपाल मंगू भाई पटेल का शपथ ग्रहण समारोह थोड़ी देर में. कुछ देर सीएम पहुंचेंगे गवर्नर हाउस. समारोह में शामिल होने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा राजभवन पहुंच चुके हैं.

  • News18Hindi
  • | July 08, 2021, 11:40 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 17 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:27 (IST)
    ग्वालियर. ग्वालियर के एक ठेकेदार को जालौन UP के दो युवक चूना लगा गए. दोनों युवक ठेकेदार से उसके 3 ट्रेलर (ट्रक) किराए पर चलाने के लिए ले तो गए, लेकिन उसके बाद न तो ट्रक लौटाए न ही किराया दिया. अब ठेकेदार पर बैंक का कर्जा हो गया है. इतना ही नहीं गाड़ियों का इंश्योरेंस भी खत्म हो गया है. ऐसे में कोई सड़क हादसा होता है तो ट्रक मालिक ही फंसेगा. घटना जुलाई 2020 से अभी तक की है. पीड़ित ठेकेदार ने मामले की शिकायत एसपी ग्वालियर और विश्वविद्यालय थाना में की है. पुलिस ने मामला जांच में तो लिया है, लेकिन अभी तक FIR दर्ज नहीं की गई है.

    15:03 (IST)
    इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर है. यहां शेल्टर होम से 10 बांग्लादेशी युवतियां फरार हो गई हैं. जिस वक्त लड़कियां भागी उस वक्त 2 थानों की पुलिस इनकी निगरानी कर रही थी. युवतियां बुधवार रात रस्सी के सहारे भाग निकली, जिनका अभी तक कुछ पता नहीं चला है. ये युवतियां सेक्स रैकेट का हिस्सा थीं, जिन्हें नौकरी के नाम पर भारत लाया गया था. 

    14:30 (IST)
    धार. धार में एक आदमखोर तेंदुए ने 8 साल के बच्चे को अपना शिकार बनाया है. बच्चा घर में अपने मां-बाप के साथ खटिया पर सोया था. रात में तेंदुआ मासूम को उठाकर जंगल में ले गया था. गुरुवार सुबह जब राज नजर नहीं आया तो परिजन और ग्रामीण जंगल में तलाशने लगे. घर से करीब 100 मीटर दूर राज का शव घने जंगल में क्षत विक्षप्त अवस्था में मिला. मृतक राज के पिता अनिल ने बताया कि सुबह 6 बजे उठकर देखा तो राज खटिया पर नहीं था. हम लोगों को लगा कि वह शौच के लिए गया होगा. जब थोड़ी देर तक नहीं लौटा तो पड़ोसियों से पूछा, वहां नहीं मिला तो तत्काल रहवासियों के साथ जंगल में तलाशने लगे. तभी घर से करीब 100 मीटर दूर राज का क्षप्त विक्षप्त शव मिला.

    14:04 (IST)
    बैतूल. बैतूल में एक युवक ने ब्लेड से अपना गला काट लिया. फोटो अपनी पत्नी के वाट्सऐप पर भेज दिया. सुसराल वाले उसे मुलताई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर जिला अस्पताल बैतूल ले गए, लेकिन हालत में सुधार न होने की वजह से उसे नागपुर रेफर किया. गला काटने की वजह सामने नहीं आई. युवक संदीप पुत्र लोकचंद पटले नागपुर का रहने वाला है. वह अपनी ससुराल बोरदेही थाना क्षेत्र के ग्राम तरोड़ा में आया था. बुधवार रात को युवक ने गांव से कुछ दूरी पर अपना गला काट लिया और फिर उसने अपना फोटो खींच कर पत्नी को वाट्सऐप कर दिया.

    13:36 (IST)
    खंडवा. शहर की सिंधी कॉलोनी में दोपहर 12 बजे बिनवानी परिवार से करीब 5 लाख कीमत का सोना लूटकर बदमाश फरार हो गए. बाइक सवार दो युवकों ने खुद को उजाला कंपनी का बताकर बर्तन व गहने चमकाने का दावा किया. घर के सदस्य 15 साल पुराना तांबे का लौटा लेकर आए, जिसे बदमाशों ने केमिकल पावडर से चमका दिया और चले गए. बदमाश दोबारा आए ओर गहनें चमकाने की बात कही. विश्वास में आए परिवार ने सोने के दो कड़े, एक चैन और एक अंगूठी दे दी. घरवालों को बातों में उलझाया और फिर बदमाश भाग निकले.

    13:06 (IST)
    दमोह. जिले के हिंडोरिया थाना की बिलाई चौकी क्षेत्र में बुधवार को चचेरे भाइयों में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि एक ने दूसरे भाई को गोली मार दी. इससे 62 वर्षीय चचेरा भाई घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. सूचना के अनुसार मोतीलाल (62) पिता नन्नू पटेल निवासी बिलाई और गजराज पटेल दोनों चचेरे भाई हैं. बुधवार को घर के सामने कचरा देखकर गजराज पटेल ने गाली-गलौज शुरू कर दी. गजराज ने राजाराम से कहासुनी की, तभी मोती पटेल मौके पर पहुंचा.

    12:33 (IST)
    इंदौर. इंदौर के महू कैंट एरिया से लगे खान कॉलोनी की एक मल्टी में गुरुवार सुबह ब्लास्ट हो गया. धमाका इतना तेज था कि उसकी गूंज 2 किलोमीटर तक सुनाई दी. इससे हड़कंप मच गया. मौके पर तुरंत पुलिस, फायर ब्रिगेड और आर्मी इंटेलिजेंस पहुंच गई. जांच में पता चला कि मल्टी के एक फ्लैट में विस्फोट हुआ है. इसमें 4 लोग घायल हुए हैं. घायलों में एक डेढ़ साल का बच्चा शामिल है. पुलिस के अनुसार महू की खान कॉलोनी की मल्टी में यासीन नामक व्यक्ति किराए से रहता है. सुबह 8 बजे यासीन की पत्नी जब चाय-नाश्ता बना रही थी, उसी दौरान तेज धमाका हुआ. धमाका इतना जबरदस्त था कि गैस सिलेंडर के परखच्चे उड़ गए.

    12:07 (IST)
    भोपाल. अक्सर चर्चा में रहने वाली मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर ने कहा है कि बलात्कारियों को सारेआम चौराहों पर फांसी के फंदे से लटका देना चाहिए. उनके कोई मानव अधिकार नहीं होते. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि इसके लिए वे हस्ताक्षर अभियान तक चलाएंगी.पर्यटन मंत्री ठाकुर ने कहा कि अंग्रेजों के बनाए कानूनों को भी बदलने की जरूरत है. इन कानूनों का सहारा लेकर आरोपियों को बचने के रास्ते मिलते हैं. रेपिस्ट को कड़ी से कड़ी सजा मिले उसके लिए  वह अभियान चलाएंगी.

    11:32 (IST)
    भोपाल. भोपाल में सिटी बसों में सफर करना महंगा होने वाला है. भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) ने 20% किराया बढ़ाने का प्रस्ताव क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को भेजा है. इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है तो बसों में सफर करने वालों को ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. किराया बढ़ाने के पीछे बीसीएलएल ने तर्क दिया है कि 1 साल में डीजल 17 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हो गया है. ऐसे में बीसीएलएल को नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसलिए किराया बढ़ाया जाना जरूरी है.

    10:53 (IST)
    सीहोर. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अगर अगर हिंदू और मुस्लिम का डीएनए एक ही है तो धर्म परिवर्तन और लव जेहाद के कानून क्यों बनाए गए. इसका मतलब ये है कि मोहन भागवत और ओवैसी का डीएनए भी एक ही है. पूर्व सीएम ने यह बात गुरुवार को सीहोर में मीडिया से कही.सिंह यहां कोरोना महामारी से मृत लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करने आए थे. कार्यक्रम का आयोजन सीहोर के रवीन्द्र सांस्कृतिक भवन में जिला कांग्रेस द्वारा किया गया. यहां सभी को सामूहिक श्रद्धांजलि दी गई.

    बालाघाट. मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले से बड़ी खबर आ रही है. जिले के किरनापुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी किन्ही चौकी से सटे जंगल से की गई. पुलिस ने उनसे हथियार और विस्फोटक सामग्री जब्त की है. बताया जा रहा है कि ये हथियार नक्सलियों को सप्लाई किए जाने वाले थे.

    गिरफ्तार आरोपी मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र के नक्सलियों को हथियार और विस्फोटक पहुंचाते थे. इतना ही नहीं ये लोग नक्सलियों के आदर्शों को भी पढ़े-लिखे लोगों तक पहुंचाते थे. पकड़े गए सभी आरोपी राजस्थान और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. SP अभिषेक तिवारी ने बताया कि ये गिरफ्तारी मुखबिर की सूचना पर हुई. पुलिस व हॉक फोर्स के जवानों ने घेराबंदी कर दो गाड़ियों की तलाशी ली और इनको पकड़ा.

    पुलिस ने बताया कि आरोपी पैसों के लिए ये काम करते थे. हथियारों के बदले में नक्सली इन्हें मोटी रकम देते थे. पुलिस इनकी हर तरह की जांच कर रही है. आरोपियों के मध्य प्रदेश समेत छग व महाराष्ट्र में सक्रिय नक्सली कमांडरों से संपर्क थे.