LIVE NOW

MP News Live Updates: ग्वालियर में कोरोना, पूर्व मंत्री पवैया सहित 987 नए मरीज मिले, देहात में बढ़ी परेशानी

MP News, 8 May 2021: ग्वालियर में शुक्रवार को पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया सहित 987 नए संक्रमित मिले. 36 संक्रमित की मौत के बाद उनका अंतिम संस्कार कोविड गाइड लाइन से किया गया है.

Hindi.news18.com | May 8, 2021, 2:03 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 8, 2021
2:03 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में पुलिस के वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी है. अभी तक शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन नहीं हो सका है. इस धीमी रफ्तार पर पुलिस मुख्यालय ने नाराजगी जताई है. मुख्यालय ने निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द वैक्सीनेशन किया जाए, क्योंकि संक्रमण पुलिस में तेजी से फैल रहा है. प्रदेश में 84.50% पुलिसकर्मियों ने पहला डोज और 67.78 पुलिसकर्मियों ने दूसरा डोज लगवाया है. वैक्सीनेशन की इस रफ्तार पर पुलिस मुख्यालय ने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है. दूसरी लहर में संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या में वृद्धि हुई है.पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखकर कहा है कि पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड के संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए फरवरी से पुलिस के फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण अभियान निरंतर चलाया जा रहा है.

1:42 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश के लिए राहतभरी, अच्छी खबर है. जिस ऑक्सीजन के लिए अभी तक मारामारी हो रही थी, वो अब पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. ऑक्सीजन अब डिमांड से ज्यादा सप्लाई हो रही है. अब प्रदेश में 545 टन की जगह 650 टन ऑक्सीजन रोज मिल रही है. भोपाल समेत बड़े शहरों में ऑक्सीजन मिलने की वजह से अस्पतालों का बैकअप भी बढ़ गया है.जानकारी के मुताबिक, भोपाल में 105 टन ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही है. यह जरूरत से 5 टन ज्यादा है. अस्पतालों का ऑक्सीजन बैकअप भी 10 घंटे तक पहुंच गया है. इंदौर में भी औसतन रोज 123 टन ऑक्सीजन मिल रही है. भोपाल के सबसे बड़े प्रोसेसिंग प्लांट भारतीय एयर प्रोडक्ट से भोपाल के साथ सीहोर, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, शाजापुर ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही है.

1:05 pm (IST)
मुरैना. मुरैना में फैक्ट्री में काम करते-करत मनोहर नाम के युवक को करंट लग गया. करंट से उसकी वहीं मौत हो गई.  घटना शुक्रवार शाम की है. मनोहर सिंह पुत्र विजय सिंह तोमर, उम्र, 28 वर्ष, निवासी ग्राम पाली, विजयगढ़ का रहने वाला था. वर्ष 2017 में मनोहर की शादी साधना के साथ हुई थी. साधना जिला जालौन उत्तर प्रदेश की रहने वाली है. शादी के बाद मनोहर के दो बेटियां हुईं. अचानक घटी इस घटना ने उसके परिवार को झकझोर कर रख दिया है. उसके घर में कोई कमाने वाला सदस्य भी नहीं है. मनोहर की मौत की खबर सुनते ही पत्नी साधना बेहोश हो गई तथा अभी तक बेहोशी की हालत में है.

12:36 pm (IST)
होशंगाबाद. कोरोना संक्रमण की तरह लोगों की पुलिस के साथ अभद्रता भी बढ़ती जा रही है. मध्य प्रदेश अलग-अलग जिलों से इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला इटारसी रेलवे स्टेशन के सामने का है. यहां एक महिला टोकने पर पुलिस पर भड़क गई और जमकर तमाशा मचाया. पुलिस ने महिला को थाने भेजकर चालानी कार्रवाई की. जानकारी के मुताबिक, महिला बेटे के साथ स्कॉर्पियो SUV में कहीं जा रही थी. इस गाड़ी को SDM मदन सिंह रघुवंशी और तहसीलदार पूनम साहू ने रोका. उनके रोकने पर महिला आगबबूला हो गई. दोनों अधिकारियों ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुकी. इसके बाद SDM ने पुलिस जवानों के साथ महिला को थाने पहुंचाया. यहां उसके खिलाफ चालान काटा गया. महिला ने जाते-जाते SDM से माफी मांगी.

12:10 pm (IST)
राजधानी में शनिवार को 18 से 44 साल की उम्र वाले नागरिकों को वैक्सीन लगाई जा रही है. वैक्सीन की शॉर्टेज होने से अभी 22 सेंटर पर भी वैक्सीन लगाई जा रही है. कोटरा गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल के सेंटर पर लोग सुबह 8.30 बजे से ही वैक्सीन लगाने पहुंच गए थे. यहां पर सुबह 9 बजे से वैक्सीन लगाने का समय था. सभी सेंटर पर ऑनलाइन स्लॉट बुक करने के बाद मोबाइल पर मैसेज आने वाले लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा रही है. सेंटर पर वैक्सीन लगने वाले लोगों की लिस्ट सेंटर के बाहर चस्पा भी की गई है. सभी 22 सेंटर पर 100-100 नागरिकों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है. इसके अलावा 45 प्लस वाले लोगों का 47 साइट पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

11:38 am (IST)
इंदौर के खजराना क्षेत्र में देर रात हुए हत्याकांड का पुलिस ने 2 घंटे में ही खुलासा कर दिया. पुलिस ने हत्याकांड में शाामिल मुख्य आरोपी और एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है. युवकों ने मोबाइल चार्जर वापस नहीं करने और सिगरेट नहीं देने पर झगड़ा किया और चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. खजराना पुलिस के मुताबिक मृतक आवेश मोहम्मद रब्बानी (18) निवासी इल्यास कॉलोनी था. उसे गंभीर घायल हालत में आवेश को उपचार के लिए उसके परिजन एमवाय लेकर पहुंचे थे. घटना खजराना के अंगारा मैदान प्रिंस कॉलोनी में रात साढ़े 11 से 12 बजे के बीच हुई. मामले में पुलिस ने 19 साल के आरोपी अहमद रज़ा उर्फ चिंटू पिता अब्दुल खालिद खान और उसके 17 साल के दोस्त को गिरफ्तार कर हमले में उपयोग किए गए चाकू और डंडे को बरामद कर लिया है. वहीं, एक अन्य आरोपी 20 साल के इरफान उर्फ चाचा पिता रहीम शेख निवासी पटेल नगर फरार है.

10:29 am (IST)
उज्जैन. कैबिनेट मंत्री मोहन यादव के प्रतिनिधि अभय विश्वकर्मा पर गंभीर आरोप लगा है. उस पर आरोप है कि उसने  उज्जैन का माधवनगर अस्पताल हाईजेक कर रखा है. वह मरीजों के परिवार वालों से रुपए लेकर उन्हें बेड दिलाता था. कुछ दिन पहले यहां प्रभारी के रुप में पहुंचे डॉक्टर ने व्यवस्था में सुधार किया. इस काम में अस्पताल का स्टाफ भी मंत्री प्रतिनिधि से मिला हुआ था. ऐसे में प्रभारी डॉक्टर व्यवस्था सुधारकर उसे बनाए रखने में परेशान हो गए. उन्होंने स्थिति से अवगत कराकर ट्रांसफर मांगा. प्रभारी डॉक्टर को तत्काल ट्रांसफर कर दिया गया.

10:05 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. शहरी इलाकों के साथ-साथ अब ग्रामीण इलाकों को भी संक्रमण ने अपनी चपेट में ले लिया है. ऐसे में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों को घर-घर मेडिकल किट पहुंचाई जा रही है. प्रदेश के 52 जिलों में अब तक 1,87,608 मेडिकल किट घर पहुंचाई जा चुकी हैं. ये किट फीवर क्लीनिक और होम डिलीवरी के माध्यम से पहुंचाई गई हैं.गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों-अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि जिस तेजी से ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उसी तेजी से वहां इलाज मिले और मेडिकल किट तैयार की जाए. होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों तक जल्द से जल्द मेडिकल किट पहुंचाई जाए. ताकि, पॉजिटिव होने के 1 से 2 दिन के अंदर मरीजों को तुरंत इलाज मिल सके.

10:04 am (IST)
भोपाल. दमोह उपचुनाव (Damoh by Election) में हार के बाद बीजेपी ने अब बड़ा एक्शन लिया है. उसने अपने वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जयंत मलैया को कारण बताओ नोटिस और उनके बेटे सिद्धार्थ मलैया को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है.ये माना जा रहा है कि जयंत मलैया के खिलाफ भी पार्टी कोई बड़ा एक्शन ले सकती है. इसके अलावा दमोह के पांच मंडल अध्यक्ष भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किये गए हैं. इनमें अभाना मंडल अजय सिंह, दीनदयाल नगर मंडल संतोष रोहित, दमयंती मंडल मनीष तिवारी, बांदकपुर मंडल अभिलाष हजारी, बॉसा मंडल देवेन्द्र सिंह राजपूत को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.

10:03 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में 24 दिन से लॉकडाउन, फिर कोरोना के नए केस मिलने का सिलसिला कम नहीं हो रहा है. 24 घंटे के अंदर कोरोना (Corona) के 11708 नए केस मिले हैं. वहीं 4815 लोग ठीक होकर अपने घर लौट गए. 24 घंटे के अंदर प्रदेश में 84 लोगों के संक्रमण से मौत की पुष्टि हुई है. इन नए केस के साथ ही अब मध्य प्रदेश में 6 लाख 49 हजार 114 लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 6,244 की कोरोना संक्रमण से मौत की पुष्टि हुई है. अब मध्य प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 95,423 हो गई है. अब तक 5,47,447 लोग रिकवर हो गए हैं.

LOAD MORE
ग्वालियर. ग्वालियर में शुक्रवार को पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया सहित 987 नए संक्रमित मिले. 36 संक्रमित की मौत के बाद उनका अंतिम संस्कार कोविड गाइड लाइन से किया गया है. संक्रमित आने के बाद पूर्व मंत्री को होम आइसोलेट किया गया है. साथ ही कलेक्टर ग्वालियर ने संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू को 15 मई तक बढ़ा दिया गया है. साथ ही तीन हॉस्पिटल की मान्यता कोविड में लापरवाही पर निरस्त की गई है, एक पर हॉस्पिटल पर FIR के निर्देश दिए गए हैं. संक्रमण को ब्रेक करने के लिए पुलिस अब पहले की अपेक्षा सड़कों पर ज्यादा सख्ती से पेश आ रही है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज