Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: पुलिस ने सक्रिय किया मुखबिर तंत्र, IPL पर लग सकता है करोड़ों का सट्टा

MP News, 9 April 2021: IPL 2021, MI VS RCB: IPL टी-20 क्रिकेट के लिए सट्टे के खलाड़ी सक्रिय हो गए हैं. जिले के एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने कहा कि इस पर नजर है. सट्टे के ठिकानों का पता लगाने के लिए मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है.

Hindi.news18.com | April 9, 2021, 3:33 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 2 days ago
MP News Live Updates: पुलिस ने सक्रिय किया मुखबिर तंत्र, IPL पर लग सकता है करोड़ों का सट्टा

हाइलाइट्स

3:33 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में शुक्रवार को 22 कैरेट में 950 रुपए प्रति 10 ग्राम बढ़ोतरी हुई. जबकि, 24 कैरेट सोने के भाव में 1100 रुपए प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी हुई. सर्राफा बाजार में दामों में कुछ ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिला. शुक्रवार को सर्राफा बाज़ार में 10 ग्राम 22 कैरेट का दाम 44150 रहा तो वहीं 24 कैरेट सोना 48150 प्रति 10 ग्राम रहा. इधर, चांदी के दामों में 2500 रुपए का उछाल देखने को मिला. चांदी के भाव 67500 हो गए. इधर, भारतीय सराफा बाजार में आज सोने के दाम में दो दिन की बढ़ोत्तरी के बाद फिर से गिरावट आई है. अगर आप भी शादी के लिए गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह अच्छा मौका है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (Multi commodity exchange) पर आज सुबह फिर सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है. इसके अलावा चांदी (Silver Price Today) भी सस्ती हो गई है. MCX पर सोना वायदा 0.1% गिरकर 46,793 प्रति 10 ग्राम जबकि चांदी का भाव 0.4% गिरकर 67,240 पर आ गया. बता दें कि पिछले दो सत्रों में सोना 1,000 प्रति 10 ग्राम से अधिक चढ़ा था.

3:02 pm (IST)
उज्जैन. उज्जैन में माधव नगर अस्पताल के बाहर एक अजीबो-गरीब वाकया हुआ. बीजेपी नेता की मौत के बाद के बाद पार्टी के ही सांसद अनिल फिरोजिया परिजनों से मिलने पुहंचे. लेकिन, परिजनों ने मिलना तो दूर, उन्हें देखना तक मुनासिब नहीं समझा. मृतक की पत्नी और बहन ने सांसद को इतनी खरीखोटी सुनाई कि उनकी हिम्मत ही नहीं हुई उनसे बात करने की. दरअसल, मृतक जितेंद्र शीरे की कल माधव नगर अस्पताल में मौत हो गई. बताया जाता है कि उसकी मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई.  इसके बाद बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने वहां जमकर तोड़फोड़ की. इधर जैसे ही सांसद अनिल फिरोजिया जितेंद्र के परिजनों से मिलने पहुंचे तो मृतक की पत्नी और  बहन ने उन्हें जमकर खरीखोटी सुनाई. इसके बाद वे परिवारवालों से बिना मिले ही चल दिए.

2:31 pm (IST)
भोपाल. एमपी में अब लॉकडाउन को कोरोना कर्फ्यू कहा जाएगा. सीएम शिवराज सिंह की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल मीटिंग में ये फैसला किया गया. इसी के साथ 45 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगाने के लिए रविवार 11 अप्रैल से टीकाकरण उत्सव शुरू किया जाएगा.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अफसरों के साथ बैठक की. इसमें कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. लॉकडाउन शब्द बदलने का फैसला सरकार ने लिया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है इससे लोगों में जागरुकता आएगी. अब प्रदेश भर में 11 से 14 अप्रैल के बीच टीका उत्सव मनाया जाएगा. इसमें 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का अभियान चलाकर टीकाकरण किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंस में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस बात का अनुरोध भी किया था.

2:03 pm (IST)
ग्वालियर. कोरोना की बेकाबू रफ्तार के मद्देनजर सरकार ने पूरे प्रदेश में दो दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. इस घोषणा से ग्वालियर में वे लोग जबरदस्त तनाव में आ गए हैं, जिनके घरों में शादियां हैं और जो शादियों के काम से जुड़े हुए हैं. ग्वालियर के सैकड़ों परिवारों के सामने अब सबसे बड़ी समस्या है कि शादी की व्यवस्था कैसे होगी, क्योंकि जिन दिनों में लॉकडाउन होना है उन्हीं दिनों में भी बड़े महूर्त की शादियां हैं. इन लोगों का कहना है कि प्रशासन हमे इतनी छूट तो दे जिससे हम तय तारीख पर शादी कर सकें क्योकि, कैंसिल कर नही सकते. मैरिज गार्डन वाले पैसा वापिस करेंगे नहीं. नियम को इतना शिथिल किया जाए जिससे हमारी समस्या खत्म हो.

1:41 pm (IST)
मंडला. मंडला जिले में कार सवार एक परिवार हादसे का शिकार हो गया. परिवार अपनी डेढ़ साल की बेटी का जबलपुर से इलाज करा कर लौट रहा था. इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रक की कार से आमने-सामने से टक्कर हो गई. कार रैलिंग से जा टकराई. हादसे में बेटी, उसकी मां और ड्राइवर ने मौके पर दम तोड़ दिया. शव कार में फंसे गए, जिन्हें बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया. परिवार का एक सदस्य घायल हो गया. घटना गुरुवार रात 1.30 बजे मंडला से 20 किमी दूर नेशनल हाईवे-30 पर माधोपुर बायपास के पास की है. मंडला के बर्रई निवासी डेढ़ साल की वेदिका को मां मधु तेकाम इलाज के लिए जबलपुर लेकर आई थीं. साथ में वेदिका के मामा प्यारेलाल धुर्वे भी थे. देर शाम को तीनों कार से घर लौट रहे. नेशनल हाईवे 30 माधोपुर बायपास के पास रात 1.30 बजे ट्रक (HR 63 C 5267) ने उनकी कार (MP 51 CA 5423) की टक्कर हो गई. 

1:10 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश स्वास्थ्य सेवा संचालनालय ने निजी अस्पतालों पर नकेल कसनी शुरू की है. यह सख्ती रोगियों से अधिक चार्ज लेने की शिकायतों के चलते की जा रही है. प्रदेश के सभी निजी नर्सिंग होम एवं क्लीनिक के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. सभी संचालकों को रोगियों की संख्या और उनसे लिए जाने वाले शुल्क का चार्ट अस्पताल में अलग से प्रदर्शित करना होगा. लगातार सख्ती के बावजूद कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या एवं निजी अस्पतालों में रोगी के परिजनों से अधिक शुल्क वसूलने की संभावना को देखते हुए यह निर्देश जारी किए गए हैं. निर्देश के मुताबिक, निजी पंजीकृत चिकित्सालय द्वारा अपनी अन्य चिकित्सीय सेवाओं के साथ-साथ कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए निर्धारित सेवा शुल्क पैकेज अलग से रजिस्ट्रेशन काउंटर एवं अन्य सुलभ स्थानों पर चिकित्सालय में प्रदर्शित किए जाएंगे.

12:48 pm (IST)
भोपाल. कोरोना के कठिन हालात से जूझ रहे मध्य प्रदेश में अब सभी शहरी इलाकों में 60 घंटे का लॉकडाउन रहेगा. लॉकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से शुरू हो जाएगा जो सोमवार सुबह 6 बजे खत्म होगा. सीएम शिवराज सिंह ने भोपाल में हुई बैठक में ये फैसला लिया. प्रदेश के सभी शहरों में शनिवार और रविवार दोनों दिन लॉकडाउन रहेगा.पूरे मध्य प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से लॉकडाउन शुरू हो जाएगा जो शनिवार, रविवार से लेकर सोमवार की सुबह 6 बजे तक रहेगा. सीएम शिवराज ने कहा हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट क्षेत्र भी बना रहे हैं. उसे भी बंद किया जाएगा. मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही है.

12:25 pm (IST)
उज्जैन.कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए महाकाल की पूजा शुरू कर दी गई है. श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रदोष पर्व यानी शुक्रवार से महारूद्र महामृत्युंजय अनुष्ठान प्रारंभ कर दिया गया है. श्री महाकालेश्वर मंदिर समिति द्वारा आयोजित 11 दिवसीय अनुष्ठान के दौरान 76 पंडित दो शिफ्ट में रोज महारुद्र महामृत्युंजय जाप  करेंगे.

मंदिर समिति के सहायक प्रशासक प्रतिक द्विवेदी ने बताया कि अनुष्ठान की पूर्णाहुति 19 अप्रैल को होगीमंदिर समिति द्वारा कोरोना वायरस के पूरी तरह खात्मे और जनकल्याण के लिए सवा लाख महामृत्युंजय जाप का अनुष्ठान किया गया है.

12:03 pm (IST)
नरसिंहपुर. नरसिंहपुर से दिल को झकझोर देने वाली खबर आई है. यहां एक मां की कोरोना वायरस से मौत हो गई तो बेटी जोर-जोर बिलख उठी. बेटी को बेसुध बिलखता देख परिजन भी बिलखने लगे. विलाप करते परिजनों को देखकर कोरोना वायरस का खौफ समझा जा सकता है. बिलखते परिजनों का यह मामला जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर परिसर का है. आमगांव की महिला का कोरोना वायरस का इलाज चल रहा था. लेकिन, उसने दम तोड़ दिया. परिजनों ने बताया कि 700 का रेमडेसिविर जबलपुर से 10 हजार रुपए से ज्यादा में मंगवाया. बिलखती बेटी ने कहा- मां की जान का सवाल था, पर इंजेक्शन ही नहीं लग पाया. इलाज के अभाव में मां ने दम तोड़ दिया.बिलख-बिलख कर बेटी प्रशासन से कहती रही जब दवा नहीं तो इलाज क्यों कर रहे?

11:27 am (IST)
भोपाल. स्कूली बच्चों की परीक्षाओं पर कोरोना संक्रमण का असर बढ़ता जा रहा है. सरकार ने तय किया है, सरकारी स्कूलाें में 9वीं-11वीं का मेन व 10वीं-12वीं प्री बोर्ड एग्जाम ओपन बुक सिस्टम से होंगे. इस संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) ने गुरुवार देर शाम दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. निर्देश में कहा गया है, स्टूडेंट्स को प्रश्न प्रत्र स्कूल से ही वितरित किए जाएंगे. प्राचार्यों से कहा गया हे कि लॉकडाउन की स्थानीय परिस्थितियों को देखकर 9वीं व 11वीं की वार्षिक और प्री-बोर्ड परीक्षाएं कराएं. आदेश में लिखा है कि 12 अप्रैल से इन परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी किया गया था, लेकिन वर्तमान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण जिलों में अलग-अलग परिस्थितियां होने के कारण इस टाइम टेबल के अनुसार परीक्षा नहीं कराया जा सकतीं.

LOAD MORE
जबलपुर. IPL टी-20 क्रिकेट का आज 9 अप्रैल से शुभारंभ हो रहा है. इसके साथ ही सट्टे के खलाड़ी सक्रिय हो गए हैं. शहर के बड़े बुकियों ने अपने गुर्गों को इस गोरखधंधे की कमान सौंप दी है. जानकार सूत्रों का कहना है कि शहर में सट्टे का मुख्य कारोबार नागपुर से संचालित होता है, इसके अलावा खण्डवा, भोपाल व राजस्थान के बुकियों से भी स्थानीय सटोरिये लाइन लेते हैं. वैसे इस पूरे खेल का सबसे बड़ा मास्टर माइंड दुबई में बैठकर कारोबार संचालित करता है. कुछ वर्षों पहले उसने यह कारोबार एमसीएक्स के सट्टे से शुरू किया था. उस दौरान पुलिस ने छापा मारा था, लेकिन वह और उसका भाई फरार हो गए थे. उसके बाद उसने दुबई में अपना ठिकाना बना लिया है, वहाँ से उसकी निगरानी में शहर में उसके गुर्गे इस कारोबार का संचालन करते हैं. एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने कहा कि IPL में शहर में होने वाले सट्टे के ठिकानों का पता लगाने के लिए मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है. वहीं क्राइम ब्रांच व थाना स्तर पर भी इसकी निगरानी की जाएगी और सूचना मिलने पर सटोरियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज