LIVE NOW

MP News Live Updates: गुना में शादी की भीड़ हटवाने गई पुलिस, गांव वालों ने कर दिया हमला

MP News, 9 May 2021: मध्य प्रदेश के गुना जिले में शनिवार रात एक शादी में भारी भीड़ को हटाने गए पुलिस के अमले पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इसमें दो आरक्षक घायल हो गए.

Hindi.news18.com | May 9, 2021, 2:57 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 9, 2021
MP News Live Updates: गुना में शादी की भीड़ हटवाने गई पुलिस, गांव वालों ने कर दिया हमला

हाइलाइट्स

2:57 pm (IST)
भोपाल. आने वाले दिनों मध्य प्रदेश में मौसम का रंग बदलने वाला है. मौसम विभाग ने तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है. रविवार दोपहर को राजधानी भोपाल का मौसम अचानक पलट गया और बारिश होने लगी. हालांकि, बारिश के बाद फिर धूप निकल आई और बादलों की लुका-छिपी चलती रही.मौसम वैज्ञानिक आरडी मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में 3 दिनों तक बारिश गिरने के आसार दिखाई दे रहे हैं. 8 संभागों में बारिश होने की संभावना है. 

2:32 pm (IST)
पिपरिया. पिछले साल की तरह इस वर्ष भी पचमढ़ी का टूरिस्ट सीजन कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण खत्म हो गया है. दो वर्ष पहले इन दिनों पचमढ़ी में हजारों की संख्या में टूरिस्ट आया करते थे और अब यह हालत है इक्का-दुक्का टूरिस्ट भी नहीं आ रहे हैं. पिपरिया और पचमढ़ी के बीच चलने वाली टैक्सी और यात्री बसों के पहिए थमकर रह गए हैं. पिपरिया से पचमढ़ी के बीच यात्री बसों के अलावा बड़ी संख्या में टैक्सी भी चला करती थीं. यात्री बसों और टैक्सी से अनेक परिवारों को आजीविका मिलती थी. वहां टूरिस्ट ना आने से होटल खाली पड़ी हैं. पचमढ़ी लोकल में टूरिस्ट को घुमाने वाली जिप्सी के पहिए भी थमे हैं. पिपरिया और पचमढ़ी की अगर बात की जाए तो लगभग 2 हजार परिवार बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं. यह सभी ऐसे परिवार हैं जिनके पास वैकल्पिक रूप से करने के लिए कोई दूसरा काम धंधा नहीं है. इसके चलते इन परिवारों की माली हालत खराब है.

2:07 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना कर्फ्यू की सख्ती के बीच ऑनलाइन ठग जबरदस्त सक्रिय हो गए हैं. यहां इस दौरान तीन दर्जन से अधिक मामले दर्ज कराए गए हैं, जिनमें एक करोड़ से ज्यादा की ठगी हो चुकी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. कोरोना कर्फ्य के ही बीच पुलिस ने 3000 से ज्यादा लोगों पर चालानी कार्रवाई की है.पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शहर के अलग-अलग थानों में ऑनलाइन ठगी के तीन दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. लोगों को बैंक ट्रांसफर, ऑनलाइन बैंकिंग, एटीएम कार्ड पिन और ओटीपी के चक्कर में ठग लिया गया है. ये ठगी एक करोड़ से ज्यादा रुपयों की है.  

1:42 pm (IST)
गुना. ग्रामीण इलाकों में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने शादियों को प्रतिबंधित कर दिया है. लेकिन ग्रामीण इलाकों में लोग अभी भी इसे नहीं मान रहे हैं. शनिवार रात एक शादी में भारी भीड़ को हटाने गए पुलिस के अमले पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इसमें दो आरक्षक घायल हो गए. सिरसी थाना प्रभारी देवराज सिंह ने बताया की पुलिस को सुचना मिली थी की करनावटा गाओं में एक शादी समारोह में २०० से ऊपर लोग शामिल हैं. डीजे पर नाच -गाना चल रहा है. इसी सूचना पर से पुलिस की टीम वहां पहुंची. वहां मौके पर २०० से ज्यादा लोग मौजूद थे. एक ही परिवार में दो बच्चियों की बारात आयी थी. एक बारात राजस्थान से आयी थी और दूसरी पास के ही एक गांव से. शादी में भीड़ इकठ्ठा कर पंगत भी कराई गयी. साथ ही २ डीजे कार्यक्रम में थे. दोनों पर काफी तेज आवाज में गाने चल रहे थे और बारात निकल रही थी.

12:50 pm (IST)
भोपाल. कोरोना वायरस वायरस ने शादियों पर ग्रहण लगा दिया है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते मई महीने में शादियों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. अक्षय तृतीया अबूझ मुहूर्त वाले दिन भी शहनाइयां नहीं गूंजेगी. भोपाल जिले में शादियों के साथ ही धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों पर कलेक्टर अविनाश लवानिया ने रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं.शादियों के लिए लोगों ने लंबा इंतजार किया. एक साल के लंबे इंतजार के बाद 22 अप्रैल से शादियों के मुहूर्त की शुरुआत हुई थी. मई के बचे हुए बाकी दिनों में शादी के 15 मुहूर्त हैं. जून में 16 मुहूर्त, जुलाई में सिर्फ 9 विवाह के मुहूर्त हैं.

12:22 pm (IST)
भोपाल. भोपाल में रविवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. रेत रफ्तार डंपर ने पहले लोडिंग ऑटो को टक्कर मारी और उसके बाद एक घर में घुस गया. लोडिंग में सवार 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 की हालत गंभीर है. हादसे के बाद आरोपी ड्राइवर डंपर छोड़कर मौके से फरार हो गया. लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया. डंपर को घर से निकालने का प्रयास किया जा रहा था. TI हनुमानगंज महेंद्र सिंह के अनुसार छोला रोड में सुबह बीच गणेश मंदिर की ओर से नादरा बस स्टैंड की ओर जा रहे सब्जी के लोडिंग आपे वाहन (MP 04LD-0426) को डंपर (MP 04HE 4279) ने टक्कर मारते हुए एक घर में घुस गया.

11:55 am (IST)
इंदौर. जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, वैसे-वैसे शहर में इसके इलाज से जुड़े उपकरणों की कालाबाजारी बढ़ रही है. ताजा मामले में पुलिस के हत्थे कांग्रेस का मंडल अध्यक्ष यतींद्र वर्मा चढ़ा है. वर्मा 930 रुपए ऑनलाइन मिल रहे ऑक्सीजन फ्लोमीटर को 7 हजार में बेच रहा था. पुलिस ने आरोपी से दो ऑक्सीमीटर बरामद किए हैं. दरअसल, राजेंद्र नगर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग जरूरत का नाजायज़ फायदा उठा रहे हैं और उपकरणों को मंहगे दाम पर बेच रहे हैं. इसके बाद थाना प्रभारी अमृता सोलंकी ने खुद सोशल मीडिया से एक नम्बर निकाला और सहेली के मोबाइल से उस पर फोन कर ऑक्सीजन फ्लोमीटर देने की बात कही. ये नंबर यतींद्र वर्मा का निकला. वर्मा ने इसके लिए एक मुश्त 7000 रुपये देने की बात कही. 

11:27 am (IST)
ग्वालियर. ग्वालियर में एक युवक ने अपने ही चचेरे भाई के घर पर पहुंचकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. घटना पिछोर के बड़ेरा बुजुर्ग गांव की है. गोलीबारी में कोई घायल नहीं है, लेकिन दहशत का माहौल है. जिसके घर पर गोलियां चलाई हैं वह महिलाओं के बारे में अफवाह फैला रहा था जिससे बदनामी हो रही थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और FIR दर्ज कर ली है. पिछोर थाना क्षेत्र के बडेरा बुजुर्ग निवासी सीताराम पुत्र हुकुम सिंह किसान है और उनसे कुछ ही दूरी पर उनके चचेरे भाई कालीचरण अपने परिवार के साथ रहते है. शनिवार को कालीचरण अपने बेटे जयेन्द्र के साथ उनके दरवाजे पर पहुंचा और गाली गलौज कर फायरिंग कर दी. कालीचरण को बंदूक लेकर आता देख सीताराम और उसके परिवार ने दरवाजे बंद कर लिए. फायरिंग करने के बाद कालीचरण ने धमकी दी कि अब वह कहीं मिला तो वह उसे जान से मार देगा.

10:59 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. प्रदेश में एक्टिव केस अब 102486 हो गए हैं. 3 दिनों के अंदर एक्टिव केस की संख्या 7063 बढ़ गई है. प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 17.4 पर पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण के मामले में प्रदेश देश में 15वें स्थान पर पहुंच गया है. सरकार शहरों के साथ गांवों को कोरोना मुक्त बनाने की कोशिश कर रही है.गौरतलब है कि प्रदेश के 15 जिलों में कोरोना के नए प्रकरण बढ़ रहे हैं. इंदौर में 1706, भोपाल में 1561, ग्वालियर में 987, जबलपुर में 825, रतलाम में 379, रीवा में 313, उज्जैन में 308, शिवपुरी में 252, सतना में 248, नरसिंहपुर में 237, अनूपपुर में 236, धार में 220, सीधी में 207, दमोह में 205 और सीहोर में 204 कोरोना के नए केस मिले हैं.

10:35 am (IST)
ग्वालियर. मध्‍य प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बरपा रहा है और ग्वालियर भी इसका प्रकोप झेल रहा है.इस बीच ग्वालियर के बिरला अस्पताल से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल बिरला अस्पताल की नर्स चंद्रा बघेल ने शुक्रवार को इंजेक्शन लगाते हुए कोरोना महिला मरीज वंदना अग्रवाल से कहा कि आप तो बस चंद दिनों की मेहमान हैं और अगले ही दिन (शनिवार) महिला ने दम तोड़ दिया.इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया.यही नहीं, कोरोना मरीज का इलाज करने के बाबत अस्पताल प्रबंधन ने साढ़े 6 लाख रुपये का बिल थमाया. परिजनों के हंगामे की खबर लगते ही कांग्रेस विधायक मौके पर पहुंचे और पूरा मामला प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया.

LOAD MORE
भोपाल. मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 1000 बेड क्षमता का क्वारेंटाइन सेंटर बनकर तैयार है. रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा इसका उद्घाटन करेंगे. भाजपा जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी द्वारा सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से तैयार कराए इस क्वारेंटाइन सेंटर में 50 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था की है. सेंटर में गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र के लिए साउंड सिस्टम लगाया गया है. सेंटर का नामकरण आरएसएस के द्वितीय सरसंघचालक माधव सदाशिवराव गोलवलकर के नाम पर माधव सेवा केंद्र किया गया है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज