liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates : हादसे के बाद कमला नेहरू अस्पताल की SNCU 2 दिन में फिर शुरू हो जाएगी

MP News Live Updates : हादसे के बाद कमला नेहरू अस्पताल की SNCU 2 दिन में फिर शुरू हो जाएगी

MP News,10 November 2021: भोपाल के सबसे बड़ सरकारी अस्पताल हमीदिया के कमला नेहरू बाल चिकित्सालय में सोमवार रात हुए हादसे के बाद अब हालात धीरे धीरे सामान्य हो रहे हैं. हादसे में जिन परिवारों ने अपने शिशुओं को खोया है उनके जख्म तो ताउम्र हरे रहेंगे. लेकिन अस्पताल की व्यवस्था को धीरे धीरे पटरी पर लाया जा रहा है. मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है. दो दिन में इस अस्पताल का शिशुवॉर्ड फिर से खोल दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • | November 10, 2021, 10:26 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 20 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    15:49 (IST)
    छतरपुर के चंदला से बीजेपी विधायक राजेश प्रजापति के कलेक्टर शीलेंद्र सिंह से विवाद में नया मोड़ आ गया है.विधायक ने कलेक्टर से खुद की जान को खतरा बताया है.उन्होंने कहा कलेक्टर सुपारी देकर उनकी हत्या करवा सकते हैं.नौकरशाही हावी है वो मुझे झूठे केस में भी फंसवा सकते हैं.कल रात कलेक्टर शीलेंद्र सिंह के मुलाकात ना करने से नाराज होकर राजेश प्रजापति कलेक्टर के बंगले के बाहर धरने पर बैठ गए थे. 

    14:57 (IST)
    उज्जैन जिले के नागदा में पुलिस ने चैकिंग के दौरान बाइक चोर गिरोह पकड़ा है.इस गिरोह के पास से चोरी की 6 मोटर साइकिल और गाड़ियों के पार्ट्स बरामद किये गए हैं.ये आरोपी खाचरोद,दिल्ली और इंदौर के रहने वाले हैं.ये लोग गाड़ी चोरी कर उसका चेचिस और गाड़ी नंबर बदल देते थे.

    13:42 (IST)
    भोपाल में हमीदिया अस्पताल के कमला नेहरू चिकित्सालय के अग्निकांड पीड़ितों को सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है.इसके लालच में असमा अरशद अली नाम की एक महिला ने अपना बच्चा गुम होने की झूठी कहानी गढ़ दी.उसने शिकायत कर दी कि हादसे के बाद से उसका बच्चा नहीं मिल रहा है.पुलिस को संदेह हुआ तो उसने महिला के बड़वाई न्यू जेल रोड गांधी नगर स्थित घर की तलाशी ली और वहां से बच्चा बरामद कर लिया.

    12:51 (IST)
    भोपाल के हमीदिया अस्पताल अग्निकांड के बाद अब हर तरफ सुरक्षा की मांग उठ रही है.पूर्व मंत्री तरुण भनोट ने निजी समेत सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा मानकों को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखा है.उसमें उन्होंने ध्यान दिलाया है कि जबलपुर में कोरोना काल के दौरान अस्पतालों में लापरवाही की तस्वीरें सामने आयी थीं.इस वजह से कई मरीज़ों की जान जा चुकी है.ऐसी घटनाएं फिर सामने न आएं इसे सुनिश्चित किया जाए.

    12:04 (IST)
    भोपाल के कमला नेहरू चिकित्सालय अग्निकांड के बाद सरकार एक्शन मूड में आ गयी है.राजधानी के मुख्य सरकारी अस्पताल में हुए इस हादसे ने सरकार की किरकिरी कर दी है.इससे नाराज सीएम शिवराज सिंह भोपाल में आपात बैठक कर रहे हैं.इसमें मंत्री और आला अफसर शामिल होंगे.यह माना जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुछ सख्त फैसले ले सकते हैं.कमला नेहरू अस्पताल में हुए भयावह अग्निकांड में 4 बच्चों की मौत हो गयी है.

    11:05 (IST)
    मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रभारी पी.मुरलीधर राव ने भले ही एक जेब में ब्राह्मण और एक जेब बनिया रखने के अपने बयान के बाद सफाई दे दी हो,लेकिन इस पर बवाल जारी है.विरोध उनकी अपनी ही पार्टी में भी हो रहा है. इंदौर के वरिष्ठ बीजेपी नेता सत्यनारायण सत्तन ने एक कविता-मुरली की धुन लिख दी है और सीधे सीधे पूछा है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी, दीनदयाल उपाध्याय और अटल बिहारी वाजपेयी भी ब्राह्मण थे,क्या उन्हें भी आप जेब में रखते हो.भाजपा की नाव मत डुबाओ राव.

    10:48 (IST)
    छतरपुर पुलिस लाइन में पदस्थ एक आरक्षक के बेटे ने सुसाइड कर लिया.उसका शव घर में फांसी पर लटका मिला.मृतक का नाम अरबाज खान है.कोई सुसाइड नोट अभी नहीं मिला है.उसके शव का पोस्टमार्टम जिला अस्पताल में कराया जा रहा है.पुलिस मामले की जांच की जा रही है.

    10:41 (IST)
    सिवनी जिले में ज़मीन के विवाद में भतीजों ने मिलकर चाचा की हत्या कर दी.झगड़ा ढाई एकड़ जमीन के लिए था.भतीजों ने कुल्हाड़ी से हमला कर चाचा को मार डाला.ये वारदात लखनवाड़ा थाने के सुकवाह धनबर्रा गांव की है.पुलिस ने सभी चार आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है.

    10:37 (IST)
    भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को माइक पर अजान पढ़े जाने पर एतराज है.भोपाल में दिये बयान में उन्होंने कहा अजान से सुबह से लोगों की नींद खराब करते हैं. मरीजों का ध्यान नहीं रखते.सुबह से शाम तक माइक से अजान करते हैं.हमारी साधना भी भंग करते हैं.प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस पर भी तंज कसा.उन्होंने कहा कांग्रेस की ओलादें और संतानें अब मंदिर जाने लगी हैं.वो दिखावा करते हैं.पहले राम का विरोध करते थे.उनके एक वकील ने कहा था राम मंदिर जीते जी नहीं बनेगा.अब वह अलग पड़े हैं.इन्होने राम का विरोध किया इसलिए कांग्रेस का अस्तित्व खत्म हो गया.

    10:26 (IST)
    ग्वालियर में अब डेंगू कहर ढा रहा है.यहां पिछले 24 घंटे में डेंगू के 93 नए मरीज मिले हैं.इलाज के दौरान 3 साल के एक बच्चे की मौत हो गयी.GRMC में 180 संदिग्धों की जांच में 93 डेंगू पॉजिटिव निकले.इनमें 53 बच्चे शामिल हैं.इन्हें मिलाकर जिले में डेंगू पीड़ितों का आंकड़ा 1934 पर पहुंच गया है.इस सीजन में डेंगू से 6 मरीज़ों की मौत हो चुकी है.

    भोपाल. सोमवार रात हुए भयावह अग्निकांड (Fire) के बाद भोपाल के हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) स्थित कमला नेहरू चिकित्सालय की SNCU दो दिन में फिर से शुरू होने की उम्मीद है. अस्पताल की मरम्मत और सुधार का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है. इस काम में लोक निर्माण विभाग,पीआईयू,सीपीए की 6, सिविल और 7 इलेक्ट्रिक काम के लिए टीमें 24 घण्टे काम कर रही हैं. इन टीमों में 50 से अधिक लोग काम कर रहे हैं. काम के दौरान फायर सेफ्टी और इलेक्ट्रिक सेफ्टी की गाइड लाइन ध्यान रखा जा रहा है. शिशु वार्ड में आग के बाद अब धीरे धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन