liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: हबीबगंज पर आज से ड्रॉप-एंड-गो बंद, प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर ले जाएं गाड़ी

MP News Live Updates: हबीबगंज पर आज से ड्रॉप-एंड-गो बंद, प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर ले जाएं गाड़ी

MP News, 13 November 2021: एयरपोर्ट की सुविधाओं जैसा वर्ल्ड क्लास स्टेशन हबीबगंज पूरी तरह तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को इसका उद्घाटन करेंगे. उनके कार्यक्रम को देखते हुए स्टेशन की पार्किंग व्यवस्था में बदलाव किया गया है. हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर आज से 15 नवंबर तक ड्रॉप एंड गो व्यवस्था भी बंद कर दी गई है. यात्रियों को अपनी गाड़ियां 5 नंबर प्लेटफॉर्म पर ले जानी होंगी. इससे पहले 9-12 नवंबर तक हबीबगंज स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक-1 की तरफ टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर की पार्किंग बंद कर दी गई थी. इस दिनों में पार्किंग प्लेटफॉर्म नंबर-5 की तरफ दी गई है.

  • News18Hindi
  • | November 13, 2021, 07:32 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 18 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:05 (IST)
    ग्वालियर में 16 साल की छात्रा से गैंगरेप हुआ है. रेप उसकी पहचानवाले शख्स ने ही किया है. उसने अपने जीजा और दोस्तों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया. घटना 21 अप्रैल की नूरगंज सेवा नगर की है. उस समय बदनामी के चलते पीड़िता चुप रही, लेकिन अब आरोपी उसे ब्लैकमेल कर बुलाने लगे. उसने मना किया तो बदनाम करने की धमकी देने लगे. परेशान होकर छात्रा ने मामले की जानकारी अपनी मां को दी. इसके बाद वह परिवार के साथ ग्वालियर थाना पहुंची और शिकायत की.

    14:43 (IST)
    बालाघाट में नक्सलियों ने फिर उत्पात मचाया है. यहां दो ग्रामीणों की हत्या कर दी गई. हत्या की वजह मुखबिरी बताई जा रही है. गौरतलब है कि 7 नवंबर को लांजी के जंगल से पुलिस ने विस्फोटक जब्त किया था. नक्सलियों को शक था कि पुलिस को ये जानकारी गांववालों ने दी है. घटना मालखेड़ी गांव की है.

    13:25 (IST)
    ग्वालियर के नया बाजार में देर रात हड़ंकप मच गया. यहां कमल ट्रेडर्स के 3 मंजिला कपड़ा गोदाम में आग लग गई. आग लगने की जानकारी तब लगी जब धुआं पूरे इलाके पर फैल गया. इमारत की बनावट की वजह से उसके अंदर जाना मुश्किल हो गया था. सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गए. 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

    12:45 (IST)
    भोपाल. 15 नवंबर को होने वाले जनजाति गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होने प्रदेश के आदिवासी भोपाल में आना शुरू हो गए हैं. शनिवार को विधायक रामेश्वर शर्मा ने भानपुर काकडिया में उनके साथ दिखाई दिए. वे उन्हें जनजातीय गौरव दिवस का आमंत्रण देने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने जनजाति लोक नृत्य में भी हिस्सा लिया.

    11:44 (IST)
    ग्वालियर में बड़ा तस्कर पकड़ा गया है. ये तस्कर छत्तीसगढ़ के रायपुर से गांजा लेकर आता है. उसके बाद ग्वालियर और चंबल अंचल के अलग-अलग जिलों में सप्लाई करता है. उसके पास से 9 किलो गांजा बरामद हुआ है. इसकी बाजार में कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए है. पकड़े गए तस्कर का नाम बदन सिंह रावत निवासी श्योपुर है.

    10:55 (IST)
    शिवपुरी के पिछोर में ब्यूटी पार्लर चलाने वाली महिला से रेप की खबर है. उसने एसपी ऑफिस पहुंचकर इस मामले की शिकायत की है. उसने पुलिस को बताया कि आरोपी सिल्लारपुर गांव के रहने वाले हैं. एक बुजुर्ग जयराम पाल अपने दामाद महेश पाल निवासी बेहटा के साथ 16 अक्टूबर को उसके घर आया था. उसने कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाया और रेप किया.

    भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर आज से 15 नवंबर तक ड्रॉप एंड गो व्यवस्था भी बंद हो जाएगी.  15 नवंबर को मोदी सर्व सुविधायुक्त रेलवे स्टेशन का उद्धाटन करेंगे. इस वजह से प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर आने-जाने वालों को परेशानी हो सकती है. इससे पहले 9-12 नवंबर तक हबीबगंज स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक-1 की तरफ टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर की पार्किंग बंद कर दी गई थी. इस दिनों में पार्किंग प्लेटफॉर्म नंबर-5 की तरफ दी गई है.

    हालांकि, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बीच भी स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखा गया है. स्टेशन पर करीब 1800 यात्रियों के लिए स्टेनलेस स्टील की सीट्स मौजूद हैं. इसके अलावा बड़े आकार का सेंट्रल एयर कॉनकोर्स भी यात्रियों के लिए तैयार है. बता दें, हबीबगंज रेलवे स्टेशन वर्ल्ड क्लास बनाया गया है. ये देश का पहला ऐसा स्टेशन है, जहां एयरपोर्ट की तरह सुविधाएं मिलेंगी. यात्री बिना धक्का-मुक्की और बिना भीड़भाड़ के रेल बर्थ तक पहुंच सकेंगे. 450 करोड़ के प्रोजेक्ट वाले हबीबगंज स्टेशन को पीपीपी मोड पर तैयार किया गया है. वर्ल्ड क्लास की सुविधाओं के साथ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का हबीबगंज स्टेशन बनकर तैयार हो गया है.

    देश का पहला मॉडल स्टेशन

    हबीबगंज रेलवे स्टेशन सार्वजनिक निजी साझेदारी के तहत देश का पहला मॉडल स्टेशन है. भोपाल डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय ने कहा है कि हबीबगंज स्टेशन पर लोगों को हर वह सुविधा मिलेगी जो किसी अंतरराष्ट्रीय स्तर के एयरपोर्ट पर यात्रियों को मिलती है. हबीबगंज स्टेशन पर लोग बिना भीड़भाड़ के ट्रेन की बर्थ तक पहुंच सकेंगे. जो यात्री स्टेशन स्टेशन पर उतरेंगे, वह भी दो अलग-अलग मार्गों के जरिये स्टेशन के बाहर सीधे निकल जाएंगे.

    हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की तैयारी

    हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की तैयारी है. इसका नाम अब गोंड रानी कमलापति के नाम पर करने का प्रस्ताव है. मध्यप्रदेश शासन के परिवहन विभाग ने इस संबंध में केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है. गृह मंत्रालय के सचिव को ये प्रस्ताव भेजा गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को हबीबगंज के नये विकसित रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करने आ रहे हैं. ये देश का पहला वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन है. भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग लंबे समय से की जा रही है. बीजेपी नेता जय भान सिंह पवैया ने भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का नाम पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी  के नाम पर रखने की मांग हाल ही में उठाई थी.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन