liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: योजनाएं देश को समर्पित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली रवाना

MP News Live Updates: योजनाएं देश को समर्पित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली रवाना

MP News, 15 November 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को भोपाल आए. वे करीब 12.30 बजे स्टेट हैंगर आए और उसके बाद जंबूरी मैदान पहुंचे. यहां उन्होंने आदिवासियों के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया. इसके बाद उन्होंने मंच पर भगवान बिरसा मुंडा को नमन किया. उनके स्वागत में लोक नृत्य पेश किया गया. इसके बाद मंच से शिवराज ने कहा- पुरानी सरकारों ने सिर्फ एक परिवार को महिमामंडित किया. आदिवासियों के योगदान को षड्यंत्र से भुलाया. प्रधानमंत्री ने जनजातीय गौरव दिवस की घोषणा करके भारत माता का कर्ज उतारा है.

  • News18Hindi
  • | November 15, 2021, 17:20 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 15 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    16:57 (IST)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीयू हेलीपैड से एयरपोर्ट की ओर रवाना हो गए हैं. उससे पहले रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के लोकार्पण के मौके पर उन्होंने कहा कि भारत कैसे बदल रहा है, सपने कैसे सच हो सकते हैं, ये देखना हो तो आज इसका एक उत्तम उदाहरण भारतीय रेलवे भी बन रही है. 6-7 साल पहले तक, जिसका भी पाला भारतीय रेल से पड़ता था, तो वो भारतीय रेल को ही कोसते हुए ज्यादा नजर आता था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर कहा कि भोपाल के इस ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन का सिर्फ कायाकल्प ही नहीं हुआ है, बल्कि गिन्नौरगढ़ की रानी, कमलापति जी का इससे नाम जुड़ने से इसका महत्व भी और बढ़ गया है. गोंडवाना के गौरव से आज भारतीय रेल का गौरव भी जुड़ गया है.

    16:56 (IST)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रामायण सर्किट की तरह कुछ और ट्रेन शुरू की जाएंगी. आने वाले 2 सालों में 75 नई वंदे मातरम ट्रेनों की शुरुआत होगी. पीएम मोदी ने आज उज्जैन-फतेहाबाद चंद्रावतीगंज ब्रॉडगेज रेल खंड, भोपाल-बरखेड़ा रेल खंड की तीसरी रेल लाइन और गुना-ग्वालियर रेलखंड के बिजलीकरण का भी लोकार्पण किया. 

    16:41 (IST)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उज्जैन-इंदौर व इंदौर-उज्जैन मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मेमू ट्रेन सेवा प्रारंभ होने से क्षेत्र के औद्योगिक विकास को गति मिलने के साथ ही क्षेत्र का चहुंमुखी विकास भी सुनिश्चित होगा. यात्री सुविधाओं में भी बढ़ोतरी होगी.

    16:31 (IST)
    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत कैसे बदल रहा है, सपने कैसे सच हो सकते हैं, ये देखना हो तो आज इसका एक उत्तम उदाहरण भारतीय रेलवे भी बन रही है. 6-7 साल पहले तक, जिसका भी पाला भारतीय रेल से पड़ता था, तो वो भारतीय रेल को ही कोसते हुए ज्यादा नजर आता था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर कहा कि भोपाल के इस ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन का सिर्फ कायाकल्प ही नहीं हुआ है, बल्कि गिन्नौरगढ़ की रानी, कमलापति जी का इससे नाम जुड़ने से इसका महत्व भी और बढ़ गया है. गोंडवाना के गौरव से आज भारतीय रेल का गौरव भी जुड़ गया है.

    16:10 (IST)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर कहा कि भोपाल के इस ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन का सिर्फ कायाकल्प ही नहीं हुआ है, बल्कि गिन्नौरगढ़ की रानी, कमलापति जी का इससे नाम जुड़ने से इसका महत्व भी और बढ़ गया है. गोंडवाना के गौरव से आज भारतीय रेल का गौरव भी जुड़ गया है.

    16:04 (IST)
    पीएम नरेंद्र मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया. वे सड़क मार्ग द्वारा होशंगाबाद रोड से होते हुए यहां पहुंचे. इस दौरान उनकी झलक पाने को लोग दीवाने हुए जा रहे थे. पीएम का काफिला कुछ देर होशंगाबाद रोड पर रुका और रानी कमलापति स्टेशन की धीरे-धीरे चलने लगा. जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम स्थल पर मुस्लिम महिलाएं भी बहुत बड़ी संख्या में मौजूद हैं. उन्होंने यहां हर हर मोदी-घर घर मोदी के नारे लगाए. इसके अलावा उन्होंने ट्रिपल तलाक कानून के लिए उन्हें शुक्रिया कहा.

    15:44 (IST)
    पीएम नरेंद्र मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंच गए हैं. इसका लोकार्पण थोड़ी देर में होगा. इससे पहले होशंगाबाद रोड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झलक पाने को लोग दीवाने हुए जा रहे थे. पीएम का काफिला कुछ देर होशंगाबाद रोड पर रुका और रानी कमलापति स्टेशन की धीरे-धीरे चलने लगा. जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम स्थल पर मुस्लिम महिलाएं भी बहुत बड़ी संख्या में मौजूद हैं. उन्होंने यहां हर हर मोदी-घर घर मोदी के नारे लगाए. इसके अलावा उन्होंने ट्रिपल तलाक कानून के लिए उन्हें शुक्रिया कहा.

    15:32 (IST)
    होशंगाबाद रोड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झलक पाने को लोग दीवाने हुए जा रहे. पीएम का काफिला कुछ देर होशंगाबाद रोड पर रुका और रानी कमलापति स्टेशन की धीरे-धीरे चलने लगा. जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम स्थल पर मुस्लिम महिलाएं भी बहुत बड़ी संख्या में मौजूद हैं. उन्होंने यहां हर हर मोदी-घर घर मोदी के नारे लगाए. इसके अलावा उन्होंने ट्रिपल तलाक कानून के लिए उन्हें शुक्रिया कहा. 

    15:10 (IST)
    जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम स्थल पर मुस्लिम महिलाएं भी बहुत बड़ी संख्या में मौजूद हैं. उन्होंने यहां हर हर मोदी-घर घर मोदी के नारे लगाए. इसके अलावा उन्होंने ट्रिपल तलाक कानून के लिए उन्हें शुक्रिया कहा. जंबूरी मैदान कार्यक्रम स्थल से पीएम मोदी का काफिला हेलीपैड के लिए रवाना हो गया. थोड़ी देर में हेलीकॉप्टर से मोदी बीयू कैम्पस स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे. यहां से मोदी का कारकेड होशंगाबाद रोड से होते हुए रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेगा.

    14:51 (IST)
    जंबूरी मैदान कार्यक्रम स्थल से पीएम मोदी का काफिला हेलीपैड के लिए रवाना हो गया. थोड़ी देर में हेलीकॉप्टर से मोदी बीयू कैम्पस स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे. यहां से मोदी का कारकेड होशंगाबाद रोड से होते हुए रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेगा. बीयू कैम्पस से ओवरब्रिज तक मोदी का जोरदार स्वागत होगा. स्वागत के लिए आधे किलोमीटर में 30 मंच बनाए गए हैं.

    भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को भोपाल आ रहे हैं. उनका यहां जोरदार स्वागत होगा. वे यहां जनजातीय गौरव दिवस कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. उनका रोड शो भी होगा और वे कई घोषणाएं भी करंगे. जंबूरी मैदान को उनके स्वागत के लिए आदिवासी रंगों में रंगा गया है. उनके सामने आदिवासी लोकनृत्य पेश किए जाएंगे. उनकी सुरक्षा को लेकर भोपाल अभेद्य किला बना दिया गया है. जमीन से आसमान तक सुरक्षा जबरदस्त कड़ी कर दी गई है. स्थानीय पुलिस के अलावा एसपीजी और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी. एयरपोर्ट से लेकर जंबूरी मैदान और बीयू केंपस से लेकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन तब चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं. उनके आने से 2 घंटे पहले एयर स्पेस पूरी तरह क्लीयर कर दिया जाएगा.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में 6 हजार से ज्यादा तैनात किए जाएंगे. उनकी सुरक्षा को लेकर एयरपोर्ट, जंबूरी मैदान और बीयू कैंपस में अलग-अलग कारकेट तैनात हैं. एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री मोदी हेलीकॉप्टर के जरिए जंबूरी मैदान पहुंचेंगे. यहां कार्यक्रम खत्म होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का होशंगाबाद रोड पर मेगा रोड शो होगा. यहां जोरदार स्वागत के लिए आधे किलोमीटर में इस 30 मंच बनाए गए हैं. इन मंचों पर आदिवासी लोक नृत्य करते दिखाई देंगे. मंच के पास ही बीजेपी नेता और कार्यकर्ता खड़े होंगे. इस दौरान पीएम पर फूलों की बारिश भी की जाएगी.

    PM मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
    दोपहर 12.35 बजे भोपाल एयरपोर्ट आगमन
    दोपहर 1 बजे भोपाल के जंबूरी मैदान हेलीपैड पर पहुंचेंगे.
    दोपहर 1 बजकर 5 मिनट पर जनजातीय सम्मेलन कार्यक्रम स्थल
    दोपहर 1 बजकर 12 मिनट पर प्रदर्शनी का उद्घाटन और स्व-सहायता समूहों के उत्पादों का अवलोकन
    दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर प्रधानमंत्री मंच पर पहुंचेंगे, जहां करीब 20 मिनट तक स्वागत कार्यक्रम चलेगा.
    1 बजकर 40 मिनट पर राशन आपके द्वार योजना के तहत वाहन की चाभी सौंपेंगे. विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के तीन चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे. 14 योजनाओं का करेंगे शुभारंभ करेंगे.
    दोपहर 2 बजे से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संबोधन होगा.
    दोपहर 2 बजकर 15 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को संबोधित करेंगे. पीएम के संबोधन के बाद मंत्री बिसाहूलाल सिंह आभार व्यक्त करेंगे.
    दोपहर 3 बजे प्रधानमंत्री बरकतउल्ला विश्वविद्यालय हेलीपैड पहुंचेंगे.
    दोपहर 3 बजकर 10 मिनट पर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे, जहां लोकार्पण के बाद पीएम स्टेशन का अवलोकन करेंगे.
    दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और मुख्यमंत्री का संबोधन.
    3 बजकर 30 मिनट पर प्रधानमंत्री का संबोधन, पीएम के संबोधन के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन आभार जताएंगे.
    शाम 4 बजे प्रधानमंत्री मोदी वापस एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन