liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: ग्वालियर में डकैत फिर सक्रिय, ग्रामीणों का अपहरण कर मांगी फिरौती

MP News Live Updates: ग्वालियर में डकैत फिर सक्रिय, ग्रामीणों का अपहरण कर मांगी फिरौती

MP News, 20 November 2021: ग्वालियर-चंबल इलाके में सालों बाद डकैत फिर सक्रिय हुए हैं. गांववाले इस बात से फिर डर गए हैं. गुरुवार शाम डकैतों ने 2 ग्रामीणों का अपहरण किया और फिरौती मांगी. ये अपहरण घाटीगांव के सिमरिया के जंगल में हुआ. नए डकैत घाटीगांव से मुरैना तक मूवमेंट कर रहे हैं. सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस पुलिस ने इलाका घेर लिया और जंगल में सर्चिंग की. ये देख डकैत अपह्रतों को छोड़कर भाग गए. पुलिस डकैतों की तलाश कर रही है. पुलिस को लगता है कि यह कोई नया गिरोह है. ये भी हो सकता है कि ये दूसरे जिले से यहां आया हो.

  • News18Hindi
  • | November 20, 2021, 10:03 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 11 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:05 (IST)
    मध्य प्रदेश में अब 100 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खुलेंगे. प्रदेश के स्कूलों को 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ खोलने को लेकर राज्य सरकार ने घोषणा कर दी है. 50 फीसदी क्षमता के बाद अब स्कूल 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे. स्कूलों में पढ़ाई करने के लिए अब छात्र-छात्राओं को स्कूल आना जरूरी होगा. छात्र-छात्राओं को स्कूल बुलाने को लेकर अब पेरेंट्स की अनुमति की अनिवार्यता खत्म होगी. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि स्कूलों में अब 100 फीसदी छात्र छात्राओं की क्षमताओं के साथ कक्षाओं का संचालन होगा. स्कूल में छात्र छात्राओं को बुलाने के लिए अभिभावकों की अनुमति की अनिवार्यता नहीं रहेगी. अब तक स्कूलों में छात्र छात्राओं को बुलाने पर अभिभावकों का सहमति पत्र जरूरी होता था. सहमति पत्र दिखाने के बाद ही छात्र छात्राओं को स्कूलों में प्रवेश दिया जा रहा था. कोविड-19 के तमाम प्रतिबंधों के हटने के बाद अब स्कूलों में भी छात्र छात्राओं को अभिभावकों के बिना सहमति पत्र के स्कूलों में प्रवेश दिया जाएगा.

    14:44 (IST)
    स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर के नंबर-1 आने पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि ये मध्य प्रदेश के लिए गौरव की बात है. इंदौर पांचवी बार नंबर वन आया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, इंदौर प्रशासन की पूरी टीम, स्वच्छता के काम में लगे बंधु, जो दिन-रात एक कर इंदौर को स्वच्छ बनाने में लगे हैं .सभी को बधाई. खास तौर पर इंदौर की जनता का योगदान है. जनता ने मन मानस से इसकी स्वीकार्यता दी और इंदौर को स्वच्छ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

    13:45 (IST)
    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देश के पहले ISO सर्टिफाइड रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर एक ही जगह सभी फाइव स्टार सुविधाएं मिलेंगी. यहां आकर आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं होगी. यहां सिनेमा घर, शॉपिंग मॉल, फाइव स्टार होटल, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल जैसी सुविधाएं मिलेंगी. 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया है. देश के पहले वर्ल्ड क्लास हबीबगंज स्टेशन को पूरी तरह से री- डेवलप कर नया नाम दिया गया. इसका रीडेवलपमेंट जर्मनी की हेडलबर्ग रेलवे स्टेशन की तर्ज पर हुआ है.

    12:50 (IST)
    स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश हर क्षेत्र में अपनी बढ़त बनाए हुए है. चाहे स्वच्छता सर्वेक्षण हो या वैक्सीनेशन का हो. शिवराज सरकार निरंतर विकास को लेकर काम कर रही है. बिजली कर्मचारियों की आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने को लेकर आज होने वाली बैठक पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि आंदोलन किसी मुद्दे का हल नहीं है. सरकार हमेशा वार्तालाप करने के लिए तैयार रहती है. मीटर रीडिंग में आ रही गड़बड़ियों को लेकर मंत्री ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

    12:17 (IST)
    मध्य प्रदेश के इंदौर में डेंगू का प्रकोप जारी है. यहां एक दिन में 21 नए मामले सामने आए हैं. अब तक डेंगू के कुल मामले हजार की संख्या तक पहुंच गया है. शुक्रवार को 21 नए मामले मिलने के बाद इस साल डेंगू के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 1,000 पर पहुंच गई है. डेंगू के 21 नये मरीजों में 10 बच्चे और तीन महिलाएं शामिल हैं. वहीं प्रशासन लगातार लोगों से डेंगू के प्रोटोकॉल को पालन करने की अपील कर रहा है. बताया जा रहा है कि डेंगू से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों को कई लोगों द्वारा नहीं माना जा रहा है.

    11:22 (IST)
    इंदौर. देश के सबसे स्वच्छ शहर का तमगा हासिल कर चुके इंदौर को इस बार भी स्वच्छता में नंबर-1 का खिताब मिल गया है. दिल्ली में आयोजित समारोह में इंदौर को कचरा मुक्त शहर की स्टार रेटिंग का खिताब भी मिला है. केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को ये पुरस्कार दिया. इसके अलावा 12 करोड़ का सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज अवार्ड भी इंदौर नगर निगम को मिला है. बता दें, ये पुरस्कार पहली बार शुरू किया गया है. कुल मिलाकर इंदौर शहर को इस बार तीन पुरस्कार मिले हैं. इसके अलावा सफाई मित्र इंदिराबाई आदिवाल को भी सम्मानित किया गया.

    ग्वालियर. कई सालों बाद ग्वालियर-चंबल इलाके में डकैत सक्रिय हुए हैं. उनकी आमद से गांववाले फिर डर गए हैं. डकैतों ने मवेशी चराने गए दो गांववालों को बंधक बना लिया और जंगल में ले गए. उसके बाद वहां से फिरौती के लिए परिजनों को कॉल किया. डकैत अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके, क्योंकि सूचना मिलते ही पुलिस ने इलाका घेर लिया और जंगल में सर्चिंग की. ये देख डकैत अपह्रतों को छोड़कर भाग गए. घटना घाटीगांव के सिमरिया के जंगल की है. डकैतों का यह नया गिरोह ग्वालियर-चंबल इलाके के घाटीगांव से मुरैना तक मूवमेंट कर रहा है. पुलिस डकैतों की तलाश कर रही है.

    जानकारी के मुताबिक, 3 डकैतों ने घाटीगांव के सिमरिया टांका निवासी किसान लक्ष्मण बाथम पुत्र प्रेमनारायण बाथम और उसके पड़ोसी मदन बाथम का अपहरण कर लिया था. दोनों गुरुवार शाम सिमरिया के जंगल में मवेशी चराने गए थे. तीनों ने उन पर अधिया, बंदूक और कट्‌टे तान दिए थे. डकैत उनको जंगल में ले गए और वहां से उनके घर पर कॉल कर 50 हजार रुपए फिरौती मांगी. घरवालों ने जब ये कहा कि वे गरीब हैं और इतने पैसे नहीं दे पाएंगे तो उन्होंने फिरौती की रकम 5 हजार कर दी और उसके साथ शराब-मुर्गा भी मांगा.

    पुलिस ने घेर लिया जंगल

    इस बीच परिवार के किसी सदस्य ने जाकर घाटीगांव थाने में भी शिकायत कर दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी आदित्य शुक्ला ने टीम के साथ जंगल में घेराबंदी की. दूसरी तरफ से SDOP प्रवीण अष्ठाना ने भी दूसरे थानों की पुलिस के साथ डकैतों को घेर लिया. खुद को पुलिस से घिरा पाकर गिरोह अपहरण किए ग्रामीणों को छोड़कर गहरे जंगल की ओर भाग गया. पुलिस भी रात से शुक्रवार दोपहर तक बदमाशों की सर्चिंग कर रही है. दोपहर तक बदमाशों का कुछ पता नहीं चला था.

    2 पतियों को छोड़कर तीसरे के साथ रह रही थी महिला, पार्टनर ने इस वजह से मार डाला

    ग्वालियर पुलिस ने 35 साल की महिला की हत्या की गुत्थी न केवल 24 घंटे में सुलझा ली, बल्कि आरोपी को भी दबोच लिया. महिला को उसके लिव इन पार्टनर ने ही मौत के घाट उतारा. पहले 2 शादियां रचाने वाली महिला दोनों पतियों को छोड़कर तीसरे शख्स के साथ रह रही थी. महिला ने लिव इन पार्टनर को धमकाकर ब्लैक मेलिंग करना शुरू कर दिया था. रोज-रोज की ब्लैक मेलिंग से त्रस्त आरोपी ने पूरी तरह रास्ते हटा दिया. पुलिस ने उसे गुजरात भागने से पहले ही पकड़ लिया. मामला ग्वालियर के जनकगंज थाना इलाके का है. यहां के गोल पहाड़िया स्थित शिव नगर में बुधवार को किराए के मकान ने महिला लाश पड़ी थी. किसी ने महिला की गला घोटकर हत्या कर दी थी.

    सूचना पर पुलिस पहुंची और मृतिका की शिनाख्त बबली कुशवाहा के रूप में की. बबली की लाश मिलने के बाद पुलिस ने बारीकी से तफ्तीश की तो मृतिका बबली के सोने के जेवर और मोबाइल गायब मिले. तफ्तीश के दौरान तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने बबली के नंबर की कॉल डिटेल निकालकर जांच की, जिसमें मिली अंतिम कॉल प्रेम कुशवाहा की थी. इसी आधार पर पुलिस प्रेम तक तक पहुंच गई. जनकगंज पुलिस ने प्रेम सिंह कुशवाह को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो प्रेम ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया और सारी हकीकत पुलिस के सामने बयां कर दी. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन