liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: रोकेंगे हादसे, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा- कमर्शियल गाड़ी पर होगा रेडियम स्टीकर

MP News Live Updates: रोकेंगे हादसे, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा- कमर्शियल गाड़ी पर होगा रेडियम स्टीकर

MP News, 21 November 2021: मध्य प्रदेश में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे. सागर-नरसिंहपुर में गाड़ी पलटने के बाद एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. मृतक के परिजनों और घायलों को देखने परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत शनिवार को सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने मृतक के परिजनों को 50 हजार और घायलों को 10-10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सड़क हादसों को रोकने के लिए नई योजना पर काम किया जाएगा. हर कमर्शियल वाहन पर रेडियम स्टीकर लगाना जरूरी होगा.

  • News18Hindi
  • | November 21, 2021, 07:48 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 10 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:17 (IST)
    उज्जैन नगर निगम में इंजीनियर पंकज कनोजिया की हत्या हो गई है. 30 साल के पंकज निगम में पीएम आवास का काम देख रहे थे. जानकारी के मुताबिक, वह रात करीब 2 बजे इंदौर से अपने दोस्त की शादी से घर आ रहे थे. वे ढांचा भवन के नजदीक किसी काम से रुके, तभी कुछ लोगों ने उन पर चाकू से हमला कर दिया. उन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी.

    14:44 (IST)
    भोपाल. अक्सर विवादित बयान देने वाली सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने फिर एक नया विवाद छेड़ दिया है. अबकी बार उन्होंने मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय (MVM) परिसर में स्थित मजार पर आने वाले लोगों को लेकर सवाल खड़ा किया है. सांसद का कहना है कि मजार  की वजह से कई अनाधिकृत लोग कॉलेज परिसर में प्रवेश करते हैं, जिससे वहां पढ़ने वाले स्टूडेंट्स और स्टाफ को खतरा है. इस मामले में सांसद ने भोपाल कलेक्टर और कमिश्नर को पत्र लिखकर कार्रवाई करने को कहा है.

    13:42 (IST)
    पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ग्वालियर में भाजपा पर तंज कसा है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि देर से आए दुरुस्त आए. लेकिन, लोगों को भरोसा नहीं है. क्योंकि, भाजपा के लोग कह रहे हैं इसको हम वापस ले आएंगे. लिहाजा, जब तक संसद में निर्णय नहीं हो जाता, जब तक एमएसपी की अनिवार्यता कानून में नहीं लाई जाती, तब तक किसानों की मांग पूरी नहीं होती.  संवादहीनता की कमी है. यहां तक कि मंत्रीमंडल में भी संवादहीनता है. पूरी सरकार नरेंद्र मोदी और अमित शाह चला रहे हैं. लोकतंत्रीय व्यवस्था के विपरीत है.

    12:45 (IST)
    भिंड का मौसम बदल गया है. तमिलनाडु में बन रहे तूफान की वजह से यहां बादल छा गए हैं. हल्की-हल्की बारिश भी लगातार हुई. रविवार को बारिश बंद हुई और मौसम में मिजाज में सुधार हुआ. आसमान साफ होते ही सुबह सूरज दिखाई दिया. लोगों ने सर्दी से राहत पाते हुए कुनकुनी धूप का लुत्फ उठाया.

    10:29 (IST)
    ग्वालियर पुलिस ने एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने एक छात्र को अपना परिचय पुलिस ऑफिसर के रूप में दिया और उसे पुलिस विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर 3 लाख रुपये का चूना लगा दिया. इससे पहले भी ये कई लड़कियों को इसी तरह पुलिस विभाग में नौकरी का सपना दिखाकर ठग चुका है.

    सागर. मध्य प्रदेश में सड़क हादसों को रोकने के लिए अब नई योजना पर काम किया जाएगा. भविष्य में हर कमर्शियल वाहन और ट्रैक्टर-ट्रॉली पर रेडियम स्टीकर लगाना जरूरी होगा. ओवर लोड वाहनों के लिए सघन चैकिंग अभियान भी चलाया जाएगा. इससे काफी हद तक दुर्घटनाएं रोकने में मदद मिल सकेगी. यह बात शनिवार को परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कही. मंत्री राजपूत सागर-नरसिंहपुर हाईवे पर हुए सड़क हादसे में घायलों को देखने के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल पहुंचे थे.

    मंत्री गोविंद सिंह राजपूत एक-एक घायल व्यक्ति के पास पहुंचे और हालचाल जाना. उन्होंने इस संबंध में डॉक्टरों से भी बात की. उन्होंने कहा कि घायलों की हर संभव मदद की जाएगी. उन्होंने हादसे में मृत महिला के परिजनों को 50 हजार और घायलों को 10-10 हजार रुपए आर्थिक सहायता राशि तत्काल देने की घोषणा की. इस दौरान अपर कलेक्टर अखिलेश जैन, बीएमसी डीन डॉ. आरएस वर्मा, सीएमएचओ डॉ. सुरेश बौद्ध, सिविल सर्जन डॉ. ज्योति चौहान मौजूद थे.

    सागर-नरसिंहपुर हाईवे पर पलट गई थी गाड़ी

    गौरतलब है कि सागर-नरसिंहपुर हाईवे पर गौरझामर के पास शुक्रवार दोपहर सवारी वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया था. इसमें कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान करने बरमान जा रहे 30 से ज्यादा लोग घायल हुए. हादसे में एक बुजुर्ग महिला की मौके पर ही मौत हो गई. करीब 7 लोगों की हालत गंभीर है. इन सभी का इलाज बीएमसी और जिला अस्पताल में किया जा रहा है. मंत्री राजपूत ने सभी घायलों के इलाज को लेकर डॉक्टरों को सीटी स्कैन, एक्स-रे, दवाइयां और अन्य जरूरी इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए.

    विकास कार्यों का लोकार्पण

    मंत्री राजपूत और उनके प्रतिनिधि ने शनिवार को सुरखी विधानसभा के कई गांवों में 9 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि जो काम सौ सालों में नहीं हो पाए वह सारे काम हमारी सरकार पूरा करेगी. हमारे द्वारा किए जा रहे विकास कार्य 1-2 साल नहीं बल्कि 1-2 पीढ़ियों तक के लिए स्थाई रहेंगे. चाहे वह नल जल योजना हो, सड़कों का काम हो, मंदिर निर्माण, पुलिया निर्माण हो. उन्होंने कहा कि गांववालों की निगरानी में ही ये सारे काम होंगे.  मेरा संकल्प विधानसभा के हर गांव में पानी पहुंचाना है. आने वाले दिनों में हर घर में पाइपलाइन से ही पानी आएगा.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन