liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: खंडवा के जिला आबकारी अधिकारी के ये वीडियो वायरल, आप भी लें मजे

MP News Live Updates: खंडवा के जिला आबकारी अधिकारी के ये वीडियो वायरल, आप भी लें मजे

MP News, 22 November 2021: खंडवा जिला आबकारी अधिकारी आरपी किरार ने मजेदार बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मेरा अनुभव है कि शराबी कभी झूठ नहीं बोलता. सबसे ज्यादा ईमानदारी शराब में ही है. उनका ये कहते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. दरअसल, आबकारी विभाग ने हाल ही में आदेश जारी किया था कि कोरोना वैक्सीन के दोनों लगे बिना शराब नहीं बेची जा सकेगी. इसी आदेश पर मीडियाकर्मी उनसे सवाल-जवाब कर रहे थे. किरार ने कहा कि आदेश मौखिक है. वह पूरी तरह शराब लेने वाले की ईमानदारी पर आधारित है.

  • News18Hindi
  • | November 22, 2021, 13:50 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 8 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    13:57 (IST)
    माध्यमिक शिक्षा मंडल (मध्यप्रदेश बोर्ड) ने सिलेबस में 30 फ़ीसदी की कटौती कर दी है. चालू सत्र में सिलेबस में कटौती के बाद परीक्षा का पैटर्न भी बदला गया है. अब सभी विषयों में 40 फ़ीसदी वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे. इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षाओं को लेकर ब्लूप्रिंट वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है.

    12:23 (IST)
    गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना के 13 नए मामले आए हैं. प्रदेश में 91 केस एक्टिव केस हैं. भोपाल इंदौर में सुरक्षा की दृष्टि से कमिश्नर सिस्टम का निर्णय लिया गया. पंचायत चुनाव का अध्यादेश जारी कर दिया गया है. अब पुराने वार्डों पर निकट भविष्य में चुनाव होंगे. पूरी क्षमता से स्कूल भी खुलेंगे. रोजगार पर फोकस करते हुए इन्वेस्टर समित का आयोजन किया जाएगा.

    11:49 (IST)
    नवंबर माह के 18 दिनों में भोपाल, इंदौर,ग्वालियर सहित 7 शहरों का AQI (एयर क्वालिटी इंडेक्स) 300 से ऊपर पहुंचा. नवंबर महीने में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सिंगरौली, कटनी, सागर में वायु प्रदूषण को लेकर चिंता जनक हालात हैं. ग्वालियर में हवा सबसे ज्यादा खराब रही. यहां 9 नवंबर को रहा एक्यूआई इंडेक्स 496 रहा. भोपाल में 15 नम्बर को 329, इंदौर में 5 नवंबर को 319 और जबलपुर में को सबसे ज्यादा 13 नवंबर को 315 रहा. हवा में PM10 का मानक 100 के ऊपर कराब माना जाता है.

    10:52 (IST)
    जबलपुर. कोरोना काल में देश की अर्थव्यस्था पूरी तरह चरमरा गई थी. अब धीरे-धीरे सब चीजें पटरी पर फिर वापस आ रही है. ऐसे में शिवराज सरकार उद्यमियों के लिए एक बड़ी सौगात लेकर आ रही है. मध्य प्रदेश में अगले साल जनवरी 2022 तक 2 हजार नई इंडस्ट्री खुलेंगे.  इसी के साथ एमपी कोरोना काल के बाद इकलौता प्रदेश होगा, जहां एक साथ 2000 नई इंडस्ट्री शुरू की जाएगी. बता दें कि प्रदेश में नई इंडस्ट्री का ऐलान सूक्ष्म लघु एवं कुटीर उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने किया है. एमपी सरकार के इस कदम से राज्य के विकास की गति को तेजी मिलेगी.

    भोपाल. जनजातीय गौरव सप्ताह का समापन सोमवार को मंडला में होगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसका समापन करेंगे. वे यहां 318 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और 26 करोड़ के निर्माण का लोकर्पण करेंगे. समापन कार्यक्रम के लिए आदिवासी बहुल जिलों से योजनाओं के हितग्राहियों को बुलाया गया है. मुख्यमंत्री 123 गांवों को 11,310 हेक्टेयर के सामुदायिक वन अधिकार-पत्र और 6 गांव के 148 बैगा परिवारों को पट्टा देंगे.

    गौरतलब है कि प्रदेश में पंचायत चुनाव की घोषणा जल्द हो सकती है. इसलिए चुनाव से पहले बीजेपी आदिवासी वोटर्स पर फोकस कर रही है और उन्हें अपने साथ जोड़े रखने का कोई मौका नहीं गंवाना चाहती. इस वजह से बीजेपी की कोशिश है कि आदिवासियों तक सरकारी योजनाएं जल्द से जल्द पहुंचा दे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 4 दिसंबर को महू के पाताल पानी में भी सभा करेंगे. इस इलाके में भी बड़ी संख्या में आदिवासी रहते हैं.

    इस तरह होगा कार्यक्रम

    जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंडला के राजराजेश्वरी किला वार्ड जाएंगे. यहां वे जननायक शंकर शाह-रघुनाथ शाह की प्रतिमा के लिए भूमिपूजन करेंगे. इस कार्यक्रम में मंडला की जनजातियां, बैगा और गोंड जनजतियां शामिल होंगी. इस दौरान गोंड राजवंश के राजाओं को भी याद किया जाएगा. सभा स्थल पर जनजातीय जीवन संस्कृति पर आधारित प्रदर्शनी ‘एक जिला-एक उत्पाद” लगाई जाएगी. इसमें महिला स्व-सहायता समूह कोदो-कुटकी के उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे. इस दौरान सरकार की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा. जनजातीय महिला स्व-सहायता समूहों को 10 करोड़ रुपए का ऋण और 5 हजार जनजातीय परिवारों को बांस के पौधे बांटे जाएंगे. दूसरी ओर, कार्यक्रम में  गोंड कलाकारों की पेंटिंग और स्थानीय कलाकारों की चित्रकला प्रदर्शित की जाएगी.

    MP में कोविड-19 से मौत पर मिलेंगे 50 हजार

    दूसरी ओर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ये भी घोषणा कर दी है कि प्रदेश में कोविड-19 से मौत होने पर मृतक के परिजन को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. प्रदेश सरकार ने इस संबंध में सभी जिले के कलेक्टरों को निर्देश दे दिए हैं. मुआवजा पाने के लिए डेथ सर्टिफिकेट में कोविड-19 से मौत दर्ज होना जरूरी नहीं है. कोरोना से मृत्यु पर मिलने वाली 50 हजार की अनुग्रह राशि को लेकर राज्य सरकार ने गाइड लाइन जारी कर दी है. राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों को पत्र लिख कर केन्द्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश से अवगत कराया है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन