LIVE NOW

MP Live News Updates : विधान सभा की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित,शुक्रवार को होगा शिवराज का भाषण

भोपाल.मध्य प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र का तीसरा दिन काफी हंगामेदार रहा.पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि पर विपक्ष ने चर्चा की मांग की.मांग न माने जाने पर कांग्रेस सदस्यों ने सदन से वॉकआउट कर दिया.

Hindi.news18.com | February 24, 2021, 6:01 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 24, 2021
MP Live News Updates : विधान सभा की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित,शुक्रवार को होगा शिवराज का भाषण

हाइलाइट्स

5:57 pm (IST)
मध्य प्रदेश विधानसभा की आज की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गयी.शुक्रवार को अब सीएम शिवराज सिंह चौहान का भाषण होगा.वो राज्यपाल के अभिभाषण पर अपना भाषण देंगे.

5:39 pm (IST)
इंदौर के पालदा इलाके में स्थित एक प्लास्टिक बैग बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी. दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया.आग लगने से से फैक्ट्री में अफरा तफरी मच गयी.ये आग मशीनों और रॉ मटेरियल में लगी है जिससे लाखों के नुकसान की आशंका है लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है.आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है.

2:48 pm (IST)
उज्जैन में खाद्य विभाग की टीम एक मिलावटी मावा होने के संदेह एक प्लांट पर छापा मारा.उन्हेल के  दिदियाखेड़ी के इस मावा प्लांट के कोल्ड स्टोरेज में करीब 65 डलिया यानि लगभग 1700 kg मावा रखा मिला.इसके अलावा 50 लीटर दूध,सोडा, 30kg शक्कर, 5 kg क्रीम भी रखी मिली.टीम ने सारा माल ज़ब्त कर लिया है.सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है.

1:22 pm (IST)
जबलपुर हाईकोर्ट में ट्विटर पर हिंदी भाषा को मान्यता देने के संबंध में एक जनहित याचिका पर आज सुनवाई हुई.सुनवाई के दौरान HC ने पूछा ट्विटर में हिंदी भाषा को मान्यता दिलाने के लिए केंद्र ने क्या कदम उठाए.कोर्ट ने केंद्र सरकार को 24 मार्च तक जवाब पेश करने के लिए कहा है.ये याचिका बालाघाट के पूर्व विधायक किशोर समरीते ने दायर की है.इसमें दलील दी गयी है कि विश्व भर में ट्विटर के इस्तेमाल में भारत तीसरे स्थान पर है.सरकार हिंदी भाषा को ज़्यादा उपयोग में लाने के लिए सर्कुलर जारी कर चुकी है.फिलहाल ट्विटर ने सिर्फ 9 भाषाओं को ही मान्यता दी है उनमें हिंदी भाषा शामिल नहीं है.

 

1:15 pm (IST)
ग्वालियर के कृषि महाविद्यालय में छात्रों ने गेट पर ताला जड़ दिया और मेन गेट के सामने धरने पर बैठ गए.ये छात्र कृषि विस्तार अधिकारी परीक्षा में धांधली का आरोप लगा रहे हैं.परीक्षा इसी माह 11 फरवरी को हुई थी.इसमें  टॉप 20 में भिंड मुरैना के छात्र रहे. ग्वालियर के कृषि महाविद्यालय के छात्र  कृषि मंत्री से परीक्षा की जांच कराने की मांग करा रहे हैं.उनका कहना है धांधली के कारण एक ही इलाके के छात्र मेरिट में आए.

12:20 pm (IST)
विधान सभा की कार्यवाही के दौरान शून्य काल में विपक्ष सदन से वॉक आउट कर गया.विपक्ष पेट्रोल डीजल की मूल्य वृद्धि पर चर्चा कराने की मांग पर अड़ा था.उसका कहना है पेट्रोल डीजल के मुद्दों पर आंदोलन जारी रहेगा.सदन के बाहर निकलकर विपक्ष के सदस्यों ने जमकर नारेबाज़ी और गांधी प्रतिमा के सामने धरना देकर बैठ गए.

12:03 pm (IST)
सीधी बस हादसे के पीड़ित परिवार वालों से मुलाकात करने आज कांग्रेस नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह पहुंचे. उन्होंने कहा यह घटना बहुत ही दर्दनाक थी.आम आदमी भी कह रहा है कि ये बड़ी प्रशासनिक लापरवाही है.छुहिया घाटी में जाम न लगा होता तो शायद यह बस हादसा ना होता.जाम को लेकर प्रशासनिक अमला गंभीर नहीं था.जिस तत्परता से विश्राम गृह के प्रभारी के खिलाफ सीएम के मच्छर काटने पर कार्रवाई हुई है,उसी तत्परता से अगर पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई हो जाती है तो स्थिति में कुछ सुधार हो सकता है.

11:24 am (IST)
राजधानी भोपाल में 3 साल बाद फिर गधे-घोड़ों में होने वाली ग्लैंडर्स बीमारी लौट आयी है.पता चलते ही प्रशासन सतर्क हो गया है और गधे-घोड़ों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है.बताया जा रहा है कि नवबहार सब्जी मंडी एक शख्स करीब दो महीने पहले घोड़ा खरीदकर लाए थे.28-29 जनवरी को घोड़े की तबियत खराब होने पर  डॉक्टरों ने सैंपल लेकर जांच के लिए हिसार की लैब भेजा था.राज्य पशु चिकित्सालय में इलाज के दौरान घोड़े की मौत हो गई थी.

10:34 am (IST)
इंदौर की बंद पड़ी हुकमचंद मिल के मजदूरों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है.इसमें मांग की गयी है कि सरकार विधानसभा में मिल मजदूरों को राहत पैकेज देने का प्रस्ताव पास करे.ये मजदूर 30 साल से अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं.इनका 229 करोड़ का वेतन और ग्रेज्युटी बकाया है जिसका भुगतान किया जाना है.मजदूरों ने 2 मार्च तक का सरकार को अल्टीमेटम दिया है.

10:28 am (IST)
इंदौर में भय्यूजी महाराज आत्महत्या केस में जिला कोर्ट में आज उनकी पत्नी डॉ.आयुषी के बयान होना हैं.इस केस में अब तक 18 गवाहों के बयान हो चुके हैं.भय्यूजी महाराज ने 12 जून 2018 को गोली मारकर कर आत्महत्या कर ली थी.उनकी संपत्ति हड़पने के लिए साजिश रचने का केस चल रहा है जिसमें डॉ आयुषी की गवाही होना है.

LOAD MORE
भोपाल.मध्यप्रदेश विधान सभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है.सदन के लिए आज भारी गहमागहमी का दिन हो सकता है.आज सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापित की जाएगी.साथ ही धार्मिक स्वातंत्र्य अध्यादेश 2020 सदन के पटल पर रखा जा सकता है.मंदाकिनी नदी में प्रदूषित जल छोड़े जाने का मुद्दा भी उठेगा.इसी के साथ भोपाल में धरना-प्रदर्शन रोक का मुद्दा भी विपक्ष उठा सकता है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज