liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: आरएसएस का घोष शिविर आज से ग्वालियर में, कल आएंगे डॉ. मोहन भागवत

MP News Live Updates: आरएसएस का घोष शिविर आज से ग्वालियर में, कल आएंगे डॉ. मोहन भागवत

MP News, 25 November 2021: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत 26 से 28 नवंबर तक ग्वालियर प्रवास पर रहेंगे. दरअसल, गुरुवार से ग्वालियर में मध्यभारत प्रांत का चार दिवसीय प्रांतीय स्वर साधक संगम (घोष शिविर) शुरू हो रहा है. इसी कार्यक्रम में भाग लेने डॉ. भागवत यहां आएंगे. कार्यक्रम सरस्वती शिशुमंदिर, केदारधाम परिसर में होगा. घोष की अभी तक की यात्रा को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी का उद्घाटन किया जाएगा. कार्यक्रम के शुभारंभ पर अतिथियों के रूप में मध्य भारत प्रांत के संघचालक अशोक पांडे और राजा मानसिंह तोमर संगीत-कला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. साहित्य कुमार नाहर शामिल होंगे.

  • News18Hindi
  • | November 25, 2021, 07:32 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 6 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:54 (IST)
    जबलपुर.आदिवासी जननायक शहीद टंटया भील मामा के शहीदी स्थल से खंडवा जाएगी मिट्टी. इसके लिए अनुष्ठान शुरू हो गया है. जबलपुर सेंट्रल जेल से खंडवा ले जाई जाएगी मिट्टी. प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव कार्यक्रम में शामिल हुए. गौरतलब है कि 4 दिसम्बर 1889 को टंटया भील को जबलपुर सेंट्रल जेल में दी गई थी फांसी.

    14:28 (IST)
    भोपाल. राजधानी भोपाल में मानवता और रिश्तों को तार-तार करने वाला एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. 84 साल के एक मुंह बोले दादा ने 6 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ की. लेकिन, बच्ची गुड और बैड टच को समझती थी इसलिए उसने आरोपी दादा को सलाखों के पीछे भिजवा दिया. मामला पिपलानी इलाके का सोमवार सुबह का है.

    13:24 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव का ऐलान 6 दिसंबर के बाद कभी भी हो सकता है. इसे देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायतों की वोटर लिस्ट को फिर से अपडेट करने के कवायद शुरू कर दी है. पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज (संशोधन) अध्यादेश से प्रभावित हुईं पंचायतों में ये वोटल लिस्ट अपडेट की जाएंगी. 6 दिसंबर को फाइनल वोटर लिस्ट सामने आ जाएगी. जानकारी के मुताबिक, गुरुवार से वोटर लिस्ट अपडेट होना शुरू हो जाएगी. राज्य निर्वाचन आयोग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. रजिस्ट्रीकरण अधिकारी 26 नवंबर तक उन मतदाताओं की पहचान कर लेंगे, जिनके नाम दूसरे मतदान केंद्रों की सूची में दर्ज होने हैं.

    12:34 (IST)
    इंदौर. इंदौर पुलिस ने अब तक के सबसे बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा किया है. उसने लड़की सप्लाय करने वाले अब तक के सबसे बड़े दलाल विजय दत्त उर्फ मोमिन को पकड़ा है. वो पूरे देश में 5 हजार से ज्यादा लड़कियां सप्लाई कर चुका है. ये दलाल बांग्लादेशी है जो भारत में 10 साल से अपना नाम और धर्म बदलकर रह रहा था और यहां गंदा धंधा कर रहा था. लड़कियों की आड़ में वो मादक पदार्थों भी सप्लाई कर रहा था. उसकी पत्नी बांग्लादेश में समाज कल्याण के नाम पर एक NGO बनाकर उसकी आड़ में बांग्लादेश से लड़कियां भेजती थी. ये दलाल भारत का राशन कार्ड, पासपोर्ट तक बनवा चुका है और एक शादी भारत में भी कर चुका है.

    10:55 (IST)
    भोपाल. पाबंदियां हटते ही कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में बीते 5 दिनों में 75 कोरोना के मरीज मिले हैं. प्रदेश में बुधवार को 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इंदौर में सबसे अधिक 13 भोपाल में 5, रायसेन 3, जबलपुर में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला. एक्टिव केस की संख्या फिर 104 हुई. अब तक प्रदेश में 10527 लोगों की जान कोरोना संक्रमण से जा चुकी है. सरकार ने अपील की है कि सावधान रहें, भीड़भाड़ में जाने से बचें, फेस मास्क लगाएं, कोरोना गाइडलाइन का पालन करें.

    ग्वालियर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) मध्यभारत प्रांत के चार दिवसीय प्रांतीय स्वर साधक संगम (घोष शिविर) का शुभारंभ ग्वालियर में गुरुवार सुबह होगा. इस मौके पर सरस्वती शिशुमंदिर, केदारधाम परिसर में घोष की अभी तक की यात्रा को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी का उद्घाटन किया जाएगा. कार्यक्रम के शुभारंभ पर अतिथियों के रूप में मध्य भारत प्रांत के संघचालक अशोक पांडे और राजा मानसिंह तोमर संगीत-कला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. साहित्य कुमार नाहर शामिल होंगे. इस शिविर में हिस्सा लेने RSS के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत 26 नवंबर को ग्वालियर पहुंचेंगे. उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ग्वालियर अलर्ट पर है.

    जानकारी के मुताबिक, इस शिविर में मध्य भारत प्रांत के 31 जिलों के 500 से अधिक घोषवादक भाग लेंगे. गुरूवार सुबह 10:30 बजे ऐतिहासिक प्रदर्शनी का उद्घाटन होगा और शिविर की शुरुआत होगी. यहां लगी प्रदर्शनी में चार श्रेणियां होंगी. इनमें  परम्परागतृप्राचीन वाद्य यंत्र देखे जा सकेंगे. इसमें घोष की इतिहास यात्रा को LED TV पर दिखाया जाएगा.  यह प्रदर्शनी 25 से 28 नवंबर तक चलेगी, जो आमजन के लिए खुली रहेगी. इस शिविर का समापन 28 नवंबर को होगा.

    28 तक रहेंगे भागवत

    आरएसएस के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत 26 नवंबर की शाम ट्रेन से ग्वालियर आएंगे. वे यहां 28 नवंबर तक रहेंगे. इस शिविर में अखिल भारतीय शारीरिक प्रमुख सुनील कुलकर्णी और अखिल भारतीय सह शारीरिक प्रमुख जगदीश भी होंगे. स्वर साधक संगम शिविर के लिए केदारधाम परिसर को भारतीय संस्कृति के मुताबिक सजाया गया है. यहां पर जगह-जगह रंगोलियां, दूधिया रोशनी, स्वागत द्वार, बौधिक कक्ष जैसी व्यवस्थाएं की गई हैं. RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत जीवाजी यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा ले सकते हैं. इस दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात बल ने सभी जगहों का मुआयना कर लिया है. सुरक्षा की रणनीति भी तय है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को शीर्ष जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

    चाक-चौबंद सुरक्षा-व्यवस्था

    शिविर के दौरान डॉ. भागवत शिवपुरी लिंक रोड स्थित सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय परिसर में ही रहेंगे. प्रशासन ने प्रोटोकॉल ऑफिसर SDM सीबी प्रसाद को VIP मूवमेंट को देखते हुए सभी रेस्ट हाउस रिजर्व रखने के निर्देश दे दिए हैं. निगम को साफ-सफाई की व्यवस्था को चाक-चौबंद करने को कह दिया गया है. एंबुलेंस सहित 10 से अधिक वाहनों का इंतजाम सरसंघचालक की Z प्लस सुरक्षा व्यवस्था के लिए किया जाएगा. हाइवे से लेकर शहर तक चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल तैनात होगा. संदिग्ध वाहनों को अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. शहर में लगातार चेकिंग चलेगी. साथ ही कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा डी बनाई जा रही है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन