• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: प्रदेश में 8 दिनों में मिले 121 कोरोना पॉजिटिव मरीज, सीएम ने बुलाई बैठक

MP News Live Updates: प्रदेश में 8 दिनों में मिले 121 कोरोना पॉजिटिव मरीज, सीएम ने बुलाई बैठक

MP News, 28 November 2021: कोरोना संक्रमण एक बार फिर प्रदेश में डर फैला रहा है. एमपी में बीते महज 8 दिनों में 121 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. 24 घंटो में 23 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सबसे ज्यादा इंदौर में 12, भोपाल में 7, रायसेन में 3 और में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 112 हो गई है. इसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक बुलाई है. बैठक में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, चिकित्सा शिक्षा मंत्री, सीएस, डीजीपी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहेंगे.

  • News18Hindi
  • | November 28, 2021, 10:47 IST
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO
    14:47 (IST)
    भोपाल. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर मध्य प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सीएम हाउस में स्वास्थ्य चिकित्सा विभाग के अफसरों के साथ बैठक की. सरकार ने शत-प्रतिशत संख्या के साथ स्कूल खोलने के फैसले को वापस ले लिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि स्कूल अभी पचास फीसदी क्षमता के साथ ही खुलेंगे. छात्र हफ्ते में 3 दिन ही स्कूल जाएंगे. स्कूलों को ऑनलाइन क्लासेस चलाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

    14:19 (IST)
    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ट्वीट किया- मध्यप्रदेशवासियों से आग्रह है कि बिलकुल भी असावधान न रहें. संक्रमण फैलने से रोकने के लिए जो नियम हैं, उनका पालन अवश्य करें. सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी. हमारी कोशिश रहेगी कि तीसरी लहर न आए.

    13:36 (IST)
    कांग्रेस ने इंदौर में जन जागरण यात्रा निकाली. महंगाई, बेरोजगारी और किसानों की समस्याओं को लेकर ये यात्रा निकाली जा रही है. कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी, जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव समेत ब्लॉक कांग्रेस और सभी मोर्चा संगठनों के पदाधिकारी इसमें शामिल थे. ग्रामीण क्षेत्रों में बाइक पर सवार होकर निकले कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी. तेजाजी नगर से शुरू हुई यात्रा का समापन शाम 5 बजे बिहाडिया गांव में होगा.

    13:08 (IST)
    भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में मेरे संसदीय क्षेत्र कटनी की महिलाओं के अभिनव प्रयोग का जिक्र किया है. यह हमारे लिए गर्व की बात है. सभी महिलाओं को धन्यवाद देता हूं. आज कोरोना की समीक्षा बैठक बुलाई है. जो भी आवश्यक कदम उठाने होंगे वह उठाएंगे. मन की बात में आज मध्यप्रदेश कई जगह दिखाई दिया. कटनी की बहनों का काम का सवाल हो या हमारा जनजाति गौरव दिवस हमारे क्रांतिकारी जनजाति नायकों की चित्र की प्रदर्शनी अनेकों जगह मध्य प्रदेश के कार्यक्रम और कामों का जिक्र पीएम ने किया है मन की बात मन को अच्छी लगी.

    12:03 (IST)
    ग्वालियर में डेंगू का असर जारी है. यहां डेंगू के 21 नए मरीज मिले हैं. GRMC में 72 संदिग्धों की जांच में 21 डेंगू पॉजिटिव निकले. जिले में डेंगू मरीजों का आंकड़ा 2531 पहुंच गय है. इस सीजन में डेंगू से 9 मरीजों की मौत हो चुकी है.

    11:37 (IST)
    मध्य प्रदेश के बैतूल से शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक शिक्षक ने स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा के साथ क्लास रूम में अश्लील हरकत की. शिक्षक की हरकत से परेशान होकर उसने सारी बात अपने परिजनों को बता दी. इसके बाद परिवार ने ग्रामीणों के साथ मिलकर आरोपी शिक्षक की जमकर पिटाई कर दी. मामले की खबर लगते ही पुलिस वहां पहुंची और शिक्षक को हिरासत में ले लिया. पूरा मामला बैतूल के चिचोली थाना क्षेत्र के दूधिया गांव का है.

    11:10 (IST)
    रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. वे अब मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन पर अंडा बिरयानी का स्वाद नहीं चख पाएंगे. जी हां, रेल प्रशासन ने यहां अंडा बिरयानी बेचने पर रोक लगा दी है. लेकिन चौंकिए मत, क्योंकि यह निर्णय किसी धार्मिक वजह से नहीं बल्कि अंडा बिरयानी की खराब गुणवत्ता के कारण लिया गया है. इतना ही नहीं खान-पान ठेकेदार दो अंडे की जगह एक ही अंडे के दो हिस्से करके अंडा बिरयानी के बेचकर इससे मुनाफाखोरी भी कर रहे थे. जबलपुर रेलवे स्टेशन के खानपान स्टालों पर पश्चिम मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर एवं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने आकस्मिक जांच की.

    भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश में बीते 8 दिनों में 121 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. 24 घंटो में 23 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सबसे ज्यादा इंदौर में 12, भोपाल में 7, रायसेन में 3 और में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 112 हो गई है. 14 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. प्रदेश में अभी तक 10528 लोगों की कोरोना संक्रमण से जान जा चुकी है.

    दूसरी ओर कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक बुलाई है. ये बैठक आज मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में होगी. बैठक में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, चिकित्सा शिक्षा मंत्री, सीएस, डीजीपी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री,  प्रमुख सचिव स्वास्थ्य सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहेंगे. दूसरी ओर, कोराना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Omicron) को लेकर भी चिंता भी बढ़ गई है. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी ने नए वेरिएंट को देखते हुए ‘प्रोएक्टिव’ रहने की आवश्यकता के बारे में बताया. पीएमओ के मुताबिक उन्होंने कहा, ‘नए खतरे को देखते हुए लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है और मास्क लगाने साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने जैसी उचित सावधानी बरतने की जरूरत है.’

    फिर से लगेगा ट्रैवल बैन?

    बता दें कि हाल के दिनों में कोरोना के केस कम होने के बाद भारत ने कई देशों पर लगे ट्रैवल बैन को हटा लिया था. लेकिन अब पीएम मोदी ने इस पर समीक्षा करने को कहा है. उन्होंने बैठक में कहा कि जिन देशों से नए वेरिएंट फैलने का खतरा है उन्हें अलग से चिह्नित किया जाए. साथ ही उन्होंने विशेष ध्यान देते हुए सभी अंतरराष्ट्रीय आगमन की निगरानी और दिशानिर्देशों के अनुरूप यात्रियों की जांच की आवश्यकता पर प्रकाश डाला.

    जीनोम सिक्वेंसिंग जरूरी

    प्रधानमंत्री को देश में कोरोना के ताज़ा हालात के बारे जानकारी दी गई. इस सिलसिले में पीएम ने निर्देश दिया कि जीनोम सीक्वेंसिंग के नमूने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों और समुदाय से नियमों के अनुसार एकत्र किए जाएं, उनकी आईएनएसएसीओजी (इंडियन सार्स-कोविड-2 कंसोर्टियम ऑन जिनोमिक्स) के तहत पहले से स्थापित प्रयोगशालाओं के नेटवर्क और कोविड-19 प्रबंधन के लिए चिह्नित शुरुआती चेतावनी संकेत के जरिए जांच की जाए.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन