liveLIVE NOW

MP Live News Updates : PM मोदी की ड्रीम टीम में शामिल होंगे सिंधिया प्रधानमंत्री से मिले

.MP Live News Updates : ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य हैं. मार्च 2020 में वो कांग्रेस छोड़ अपने समर्थकों सहित बीजेपी (BJP) में चले गए थे और इसी के साथ प्रदेश में कमलनाथ सरकार सत्ता से बाहर हो गयी और बीजेपी की सरकार बनी.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | July 07, 2021, 14:29 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 25 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    8:51 (IST)
    बालाघाट. ट्रेडमार्क रिफाइंड सोयाबीन तेल कंपनी माधुरी से मिलते-जुलते नाम से खाद्य तेल बेचने के मामले में शुक्रवार को छापेमार कार्रवाई हुई. उक्त कार्रवाई माधुरी रिफाइनर्स प्राइवेट लिमिटेड के लीगल एडवाइजर नवकार एसोसिएट्स के अधिवक्ता विश्वजीत अहिरवार और आईपीआर एडवाइजर विजय सोनी, नम्रता जैन सहित अन्य वकीलों द्वारा की गई. जानकारी के अनुसार, सुभाष चौक स्थित किशनचंद बोलूमल की दुकान सहित गोदामों पर छापामार कार्रवाई करते हुए गोदाम से मधुर माधवी नामक तेल की पेटी और केन बरामद की गई है. इस संबंध में 30 हजारी कोर्ट, दिल्ली से आए लोकल कमीशनर पुष्प सैनी ने बताया कि विगत लंबे समय से हमें शिकायत मिल रही थी. माधुरी कंपनी की शिकायत पर 30 हजारी कोर्ट द्वारा कार्रवाई करने के आदेश प्राप्त हुए थे.

    8:22 (IST)
    राजगढ़. मध्य प्रदेश के राजगढ़ में अवैध शराब पकड़ने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. बोड़ा थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस की फायरिंग में दो ग्रामीणों को भी पैर में गोली लगी है. भारी पुलिस बल मौके पर है. राजगढ़ जिले के बोड़ा थानाक्षेत्र के कड़िया सांसी गांव में अवैध शराब की शिकायत मिली थी. सूचना पर पहुंची पुलिस को गांववालों ने घेरकर लाठियों से पीटा. पुलिस टीम के पीछे हटने पर ग्रामीणों ने पथराव करना शुरू कर दिया. झड़प में बोड़ा थाना प्रभारी अर्जुन सिंह मुजाल्दे समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

    12:35 (IST)
    ज्योतिरादित्य सिंधिया को आज मोदी कैबिनेट के विस्तार में जगह मिल रही है.वो पीएम मोदी से मिलने पहुंचे.खुशी का इजहार करने के लिए उनके समर्थक सुबह से घर के बाहर खड़े हैं.गुलदस्ते, माला और सिंधिया की पेंटिंग लिए समर्थक अपने नेता की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे. वो जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए निकले समर्थकों ने उनकी गाड़ी घेरकर नारे लगाना शुरू कर दिया.समर्थकों का कहना है सिंधिया के मोदी कैबिनेट में शामिल होने से मध्य प्रदेश का तेजी से विकास होगा.

    12:30 (IST)
    जबलपुर हाईकोर्ट ने नर्सों की हड़ताल को अवैध घोषित कर दिया है.अपने आदेश में कोर्ट ने कहा नर्सों का काम आवश्यक सेवा के दायरे में आता है.सभी नर्स कल से काम पर लौटें.कोर्ट ने ये भी कहा कि हड़ताल की अवधि ब्रेक इन सर्विस नहीं मानी जाए.नर्सों की मांगों पर विचार करके सरकारी कमेटी फैसला लेगी.HC ने 4 सदस्यीय कमेटी गठित करने का आदेश दिया है.इस कमेटी में डायरेक्टर हैल्थ और वित्त सचिव भी होंगे.कमेटी 1 माह में नर्सों की मांगों पर विचार करके फैसला लेगी.

    11:35 (IST)
    मानसून की बेरुखी से परेशान ग्रामीण भगवान की शरण में चले गए हैं.गांवो में वर्षा की कामना के लिए पूजा पाठ शुरू हो गया है.जिले के ग्राम काथड़ी में ग्रामीणों ने कड़ाही पूजा की.हनुमान मंदिर में पूजा पाठ और ठेठ ग्रामीण गीत गाकर बारिश का वरदान भगवान से मांगा.उसके बाद गांव में पवित्र जल छिड़का.ग्रामीणों का मानना कि ऐसा करने से भगवान इंद्र प्रसन्न होकर वर्षा करते हैं.बारिश न होने से फसल खराब हो रही है.

    11:26 (IST)
    भोपाल में आज वैक्सीन का केवल दूसरा डोज लगाया जा रहा है.कोविशील्ड की 25 हजार और कोवैक्सीन की 9200 डोज लगायी जाएंगी.ऑनलाइन स्लॉट बुक कराने वालों को ही सुबह 9 से तीन बजे तक वैक्सीन लगेगी.टीके बचे तो तीन बजे बाद ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन भी होगा.साथ ही भोपाल के कॉलेजों में शिविर लगाकर छात्रों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

    11:21 (IST)
    नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी  की संस्था बचपन बचाओ आंदोलन की टीम ने जीआरपी और  पुलिस के सहयोग से बाल मजदूरों को मुक्त कराया.बिहार से आये 30 बच्चों को भोपाल में रेस्क्यू किया गया.ये बच्चे भोपाल और इंदौर ले जाए जा रहे थे.23 बच्चों को बैरागढ़  स्टेशन पर रेस्क्यू कर ट्रेन से उतारा गया जबकि 7 बच्चे हबीबगंज स्टेशन पर अगरतला एक्सप्रेस में आरएपीएफ को मिले.इस कार्रवाई में पुलिस के साथ बाल कल्याण समिति और चाइल्ड लाइन की टीम भी थी.रेस्क्यू के बाद बच्चों ने मदरसे में पढ़ने के लिए भोपाल और इंदौर लाने की बात कही.वेरिफिकेशन के बाद 16 बच्चों को छोड़ दिया गया और 7 बच्चों को अभी छोला स्थित शेल्टर होम में ठहराया गया है.इनके खिलाफ अभी तक किसी अपराध के प्रमाण नहीं मिले हैं.कैलाश सत्यार्थी ने सबका आभार जताया है. कहा-महामारी जैसे समय में भी बाल तस्करी अब तक के उच्चतम स्तर पर है.रात भर चले ऑपरेशन में,my @बीबीए इंडिया सहकर्मियों ने जीआरपी और आरपीएफ की मदद से भोपाल में 23, विजयवाड़ा में 14 और कोलकाता में 13 बच्चों को रेलवे स्टेशनों से बचाया.

    11:13 (IST)
    भोपाल एम्स के 4 डॉक्टरों ने 21 कोविड शवों का पोस्टमॉर्टम किया.ऐसा देश में पहली बार किया गया.एटॉप्सी में खुलासा हुआ है कि कोरोना मरीज़ों की लंग्स, किडनी साथ ब्रेन, पैंक्रियाज, लिवर और हार्ट तक कोरोना का वायरस पहुंचा.मौत के 20 घंटे के बाद भी शवों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.डॉक्टरों ने अगस्त से अक्टूबर 2020 के बीच 21 कोविड शवों का पोस्टमॉर्टम कर उनके अंगों में कोविड के संक्रमण का एनालिसिस किया है.

    11:01 (IST)
    गर्मी से तप रहे टीकमगढ़ को आज थोड़ी राहत मिली.मानसून की पहली झड़ी आज यहां लगी.मानसून ने आज सुबह यहां दस्तक दी.सुबह से  बारिश शुरू हुई तो लोगों को गर्मी से राहत मिली.बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए.धूप-गर्मी से परेशान लोगों को अरसे से बारिश का इंतजार था. 

    10:58 (IST)
    मंदसौर में आबकारी विभाग ने देसी शराब की अवैध भट्टी पर छापा मारा.छापे की ये कार्रवाई डिगांव माली और गारिया खेड़ी गांव में की गयी.इस छापामार कार्रवाई में टीम को मौके से 900 लीटर महुआ लाहन और 75 लीटर अवैध शराब मिली.टीम ने सारा माल जब्त कर भट्टी नष्ट कर दीं.आबकारी एक्ट के तहत 3 प्रकरण पंजीबद्ध किये गए.

    भोपाल.  पेट्रोल-डीजल के दाम से लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है. कीमतों में आग लगी हुई है. रोज दाम बढ़ रहे हैं. भोपाल में आज पेट्रोल और डीजल के दाम ने तो महंगाई की सारी हदें पार कर दीं. पेट्रोल 108 रुपये 63 पैसे की ऊंची कीमत पर पहुंच गया और डीजल के दाम 98 रुपये 40 पैसे हो गए.