liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: कांग्रेस सरकारें क्यों नहीं घटा रहीं पेट्रोल-डीजल के दाम- शिवराज

MP News Live Updates: कांग्रेस सरकारें क्यों नहीं घटा रहीं पेट्रोल-डीजल के दाम- शिवराज

MP News, 7 November 2021: बीजेपी नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक रविवार को करने जा रही है. भोपाल में इसे लेकर खासी तैयारी की गई है. दिल्ली में होने जा रही इस बैठक में भोपाल से पार्टी नेता वर्चुअली शामिल होंगे. बैठक के लिए भोपाल मुख्यालय में स्पेशल वर्चुअल रूम तैयार किया गया है. इस रूम में 11 नेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है. बैठक में मध्य प्रदेश से 21 नेता अपेक्षित हैं.

  • News18Hindi
  • | November 07, 2021, 10:36 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 22 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:12 (IST)
    खंडवा. शराब के नशे में एक युवक ने पत्नी को पीट दिया. पीटने की वजह पड़ोसन का प्यार है. युवक ने पत्नी से कहा- तू घर से निकल जा, तुझे नहीं रखूंगा और मैं तो पड़ोस की अज्जूबाई के साथ रहूंगा. मारपीट होने के बाद पीड़िता पति और पड़ोसन के खिलाफ खंडवा सिटी कोतवाली पहुंच गई. उसने दोनों के खिलाफ FIR कराई. उसने पुलिस को बताया कि दोनों ने मिलकर शनिवार की रात 2 बजे हाथ-मुक्कों से पीटा और जान से मारने की धमकी दी.

    14:03 (IST)
    इंदौर. इंदौर में पिता की हैवानियत से भरा चेहरा सामने आया है. पिता पड़ोसी किराएदार के साथ मिलकर अपनी ही 15 साल की बेटी का बलात्कार कर रहा था. मामला तब खुला जब लड़की गर्भवती हुई. उसने दादी के साथ मिलकर पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

    13:12 (IST)
    जबलपुर. आचार्य विद्यासागर चातुर्मास की अवधि पूरी कर जबलपुर से शहपुरा के लिए निकल गए. उनके दमोह के कुंडलपुर जाने की उम्मीद है. जैन समाज ने उन्हें नम आंखों से विदाई दी. आचार्य विद्यासागर जी 23 जुलाई को जबलपुर पहुंचे थे. उन्होंने तिलवाराघाट के दयोदय तीर्थ में 54वां चातुर्मास प्रवास किया था. चार महीने तक उन्होंने प्रवचन देकर समाज को दिशा दी.

    12:40 (IST)
    उज्जैन में शनिवार को मामूली बात पर तलवार चल गई. नशे के आदी दो भाइयों ने पति-पत्नी पर तलवार से हमला कर दिया. लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने. उन्होंने दुकान में भी तोड़फोड़ कर दी. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. नीलगंगा थाना पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.

    12:11 (IST)
    मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए उपचुनाव में करारी हार के बाद अब कांग्रेस में मंथन का दौर है. पृथ्वीपुर, जोबट, रेगांव और खंडवा लोकसभा सीट पर जीत के लिए पूरा जोर लगाने वाली कांग्रेस 3 सीटों पर हार गई. अब पार्टी इन 3 सीटों पर हार के कारण तलाश रही है. पीसीसी चीफ कमलनाथ अब सब जिम्मेदार लोगों से जवाब मांगेंगे. मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने 9 नवंबर को पीसीसी में उपचुनाव के सभी प्रभारियों को भोपाल बुलाया है. कमलनाथ हर एक प्रभारी से उप चुनाव वाली सीटों के बारे में फीडबैक लेंगे. पीसीसी ने सभी प्रभारियों को 9 नवंबर को होने वाली बैठक में आवश्यक रूप से शामिल होने के लिए कहा है. साथ ही प्रभार वाले जिलों की रिपोर्ट भी साथ लाने के लिए कहा गया है.

    11:39 (IST)
    मध्य प्रदेश में डेंगू तेजी से फैल रहा है. इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. डेंगू मरीजों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है. नवंबर महीने की 2 तारीख को ही 361 मरीज मिल चुके हैं. डेंगू का हॉट स्पॉट ग्वालियर है. यहां 2 नवंबर को 72 मरीज मिले. प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 1539 पहुंच गई है. मंदसौर में ग्वालियर के बाद 1244 डेंगू मरीज मिले.

    10:38 (IST)
    पेट्रोल और डीजल पर वेट कम करने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस डीजल और पेट्रोल के दामों पर शोर मचाते थे, मैं सोनिया गांधी जी से पूछना चाहता हूं कि पेट्रोल और डीजल के दाम कांग्रेस की राज्य सरकारें क्यों नहीं घटा रहीं. मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से यह पूछना चाहता हूं कि जब बीजेपी शासित प्रदेशों ने वेट कम कर दिया है तो कांग्रेस शासित प्रदेश वेट क्यों नहीं घटाते? पहले हंगामा कर रहे थे, अब चुप्पी साधे बैठे हैं, इस मुद्दे पर क्यों बात नहीं करते?

    9:56 (IST)
    ग्वालियर. ग्वालियर में भाभी से झगड़ा होने के बाद 21 साल की लड़की ने खुदकुशी करने की कोशिश की. उसने ऑलआउट पी लिया. इससे पहले उसने एक वीडियो भी बनाया है. वीडियो में उसने भाभी पर प्रताड़ना और झूठे मामले में फंसाने का आरोप लगाया है. उसने वीडियो में कहा है कि सुना है इस देश में महिलाओं की जल्दी सुनी जाती है. अब मेरी भी बात पुलिस सुनेगी. मुझे न्याय चाहिए.

    9:29 (IST)
    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को पेट्रोल की कीमत 107.23 रुपये और डीजल की 90.87 रुपये है. सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल अनूपपुर में 110.12 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. यहां डीजल 93.53 रुपये है. वहीं, इंदौर में पेट्रोल 107.26 और डीजल 90.92 रुपये है. जबलपुर में पेट्रोल 107.24 और डीजल 90.90 रुपये है. ग्वालियर में पेट्रोल की कीमत 107.12 और डीजल की कीमत 90.77 रुपये है. गौरतलब है कि ट्रांसपोर्ट के मुताबिक हर शहर में तेल की अलग-अलग कीमतें होती हैं.

    भोपाल. बीजेपी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक रविवार को होगी. इसे लेकर भोपाल में भी तैयारी की गई है. बैठक दिल्ली में है. भोपाल से पार्टी नेता वर्चुअली शामिल होंगे. बीजेपी मुख्यालय में बैठक के लिए स्पेशल वर्चुअल रूम तैयार किया गया है. इस रूम में 11 नेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है. बैठक में मध्य प्रदेश से 21 नेता अपेक्षित हैं जिसमें से 11 नेता राजधानी भोपाल से वर्चुअल शामिल होंगे ,जबकि बाकी 10 नेता दिल्ली में बैठक में शामिल होंगे.

    मध्य प्रदेश से बैठक में जो नेता शामिल होंगे उनमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, वरिष्ठ नेता जयभान सिंह पवैया, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत, फग्गन सिंह कुलस्ते समेत प्रमुख नेता शामिल हैं. बैठक सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगी. बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक होने के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती इस बैठक में शामिल नहीं होंगी. उमा भारती ने इस बारे में खुद जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने नई कार्यसमिति का गठन किया एवं उसमें मुझे भी  उसमें शामिल किया.

    उमा ने लिखा- यह बाबा केदारनाथ का खेल

    मुझे आत्मिक ख़ुशी हुई. नवगठित राष्ट्रीय कार्यसमिति की पहली बैठक है, जिसमें मुझे मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से वर्चुअल भागीदारी करनी थी. उमा ने लिखा कि क्यूंकि शरद पूर्णिमा से मैं अपने गंगा किनारे प्रवास पर हूं, मैं बिठुर में थी जो की लखनऊ के बहुत नज़दीक हैं, इसलिए मैंने अपने राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष से भोपाल से लखनऊ से उपस्थित होने की अनुमति मांगी जो उन्होंने सहर्ष दे दी थी. यह तो बाबा केदारनाथ का ही खेल लगता हैं कि मैं अचानक कल शाम को केदारनाथ पहुंच गयी.

    आज सबेरे बाबा की डोली उठी हैं. मैं बाबा के आसपास ही हूं. ऐसी स्थिति में मैं लखनऊ या भोपाल दोनों जगह नहीं पहुंच सकती.उमा भारती ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष को पहली राष्ट्रीय कार्यसमिति के बैठक की बधाई देती हूं एवं तपोभूमि हिमालय से बाबा केदारनाथ के सानिध्य से अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा के लिए एवं भाजपा के लिए यह प्रार्थना करती हूं कि भाजपा मजबूत रहे और भाजपा की छत्रछाया में भारत मजबूत रहे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन