liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: कोरोना संक्रमितों के सैंपल लेने में त्योहारों की वजह से देर हुई- मिश्रा

MP News Live Updates: कोरोना संक्रमितों के सैंपल लेने में त्योहारों की वजह से देर हुई- मिश्रा

MP News, 8 November 2021: मध्य प्रदेश में उप चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में मंथन का दौर जारी है. रैगांव सीट जीतने वाली कांग्रेस पूरी ताकत लगाने के बावजूद पृथ्वीपुर, जोबट और खंडवा सीट हार गई. पार्टी को अब इन 3 सीटों पर हार का कारण तलाश करना है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इस पर समीक्षा के लिए सभी जिम्मेदारों को 9 नवंबर को भोपाल बुलाया है. इस बैठक मे कई जिम्मेदारों पर गाज गिर सकती है.

  • News18Hindi
  • | November 08, 2021, 10:34 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 21 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:06 (IST)
    महाकालेश्वर भगवान की कार्तिक-अगहन माह में निकलने वाली पहली सवारी आज निकाली जाएगी. मंदिर के सभामंडप में शाम 4 बजे विधिवत पूजन-अर्चन के बाद बाबा महाकाल नगर भ्रमण पर निकलेंगे. सवारी श्री महाकालेश्वर मंदिर से शुरू होकर बड़ा गणेश मंदिर के सामने होते हुए हरसिद्धि मंदिर से शिप्रातट पर रामघाट पहुंचेगी.

    13:44 (IST)
    धार में पति ने पत्नी की दर्दनाक हत्या कर दी. उसे जमीन पर पटका और घसीट-घसीटकर मारा. बेटी ने बीच बचाव किया तो उसे भी पीटा. लोगों ने उसे बचा लिया. परिजन जख्मी पत्नी को लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन वह पहले ही मर चुकी थी. पति मौके से फरार हो गया. हत्या की वजह पत्नी पर अवैध संबंध का शक बताया जा रहा है.

    13:19 (IST)
    मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. अब 5 ट्रेनों में रिजर्वेशन कराने की जरूरत नहीं है. भोपाल रेल मंडल ने अधारताल-हबीबगंज इंटरसिटी में दो जनरल कोच के साथ एक एसएलआर और एक एसएलआरडी अनारक्षित कोच, भोपाल-दमोह-भोपाल राज्यरानी एक्सप्रेस में दो जनरल कोच के साथ दो एसएलआरडी अनारक्षित कोच, इटारसी-भोपाल-इटारसी एक्सप्रेस में चार जनरल कोच के साथ एक एसएलआर और दो एसएलआरडी अनारक्षित कोच, इटारसी-प्रयागराज छिवकी एक्सप्रेस में चार जनरल कोच के साथ दो एसएलआरडी अनारक्षित कोच, भोपाल-ग्वालियर एक्सप्रेस में चार जनरल कोच के साथ दो एसएलआरडी अनारक्षित कोच लगा दिए हैं.

    11:27 (IST)
    भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 नवंबर के कार्यक्रम के मद्देनजर हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग व्यवस्था में बदलाव किया गया है. ये बदलाव 9 नवंबर से 15 नवंबर के बीच होगा. 15 नवंबर को मोदी सर्व सुविधायुक्त रेलवे स्टेशन का उद्धाटन करेंगे. इस वजह से प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर आने-जाने वालों को खास ध्यान रखना होगा.जानकारी के मुताबिक, 9-12 नवंबर तक स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक-1 की तरफ टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर की पार्किंग बंद कर दी जाएगी. यहां केवल ड्रॉप एंड गो की सुविधा रहेगी. 13-15 नवंबर तक प्लेटफॉर्म क्रमांक-1 पर ड्रॉप एंड गो भी बंद कर दिया जाएगा. इस दौरान पार्किंग प्लेटफॉर्म नंबर-5 की तरफ होगी. 

    10:31 (IST)
    गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को बताया कि कोरोना के 3 नए केस सामने आए हैं. प्रदेश की रिकवरी रेट 98.6% है. सैंपल में कमी को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि त्योहारों की वजह से सैंपल लेने में कई आई. कांग्रेस के मंथन पर उन्होंने कहा कि मंथन करने वाले पूर्व सीएम, नेता प्रतिपक्ष, कांग्रेस के अध्यक्ष, पूर्व सांसद, पूर्व मंत्री सब कुछ तो वही हैं, खुद की समीक्षा कर लें एक बार. पीएम मोदी के दौरे पर कहा कि वैश्विक नेता यहां आ रहे हैं. उसे लेकर सीएम आज बैठक लेंगे.

    10:01 (IST)
    ग्वालियर में एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में युवक की लाठियों से जमकर पिटाई की जा रही है.  दुकानदारों का कहना है कि युवक ने नशे में दुकान पर आई महिला से अश्लील हरकत की. जब सभी ने विरोध किया तो गाली-गलौज करने लगा. इस पर एक दुकानदार और उसके स्टाफ ने उसकी पिटाई कर दी. पुलिस चौकी पास होने के बावजूद पुलिस नहीं पहुंची. करीब 30 मिनट तक ड्रामा चलता रहा.

    9:26 (IST)
    होशंगाबाद जिले के बानापुरा शहर में दहशत का माहौल है. खासकर, दुर्गा कॉलोनी के लोग तो बहुत डरे हुए हैं. तीन दिन पहले इसी मोहल्ले में पति, पत्नी और बेटे की सनसनीखेज हत्या हुई थी. जिस कॉलोनी में चहल-पहल रहती थी, वहां आज सन्नाटा है. लोग न खुद घरों से बाहर निकल रहे हैं और न बच्चों को बाहर खेलने दे रहे हैं.

    8:22 (IST)
    शिवपुरी के खनियांधाना कस्बे में एक युवक ने महिला के साथ संबंध बनाए और उसके कई आपत्तिजनक फोटो खींचे और वीडियो बनाए. इसके बाद युवक ने फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर भद्दे कमेंट भी किए. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    मध्य प्रदेश में उप चुनाव में हार के बाद कांग्रेस मंथन करेगी. पृथ्वीपुर, जोबट, रेगांव और खंडवा लोकसभा सीट पर जीत के लिए पूरा जोर लगाने वाली कांग्रेस 3 सीटों पर हार गई. अब पार्टी इन 3 सीटों पर हार के कारण तलाश रही है. हालांकि कांग्रेस ने 31 साल से बीजेपी के कब्जे में रही रैगांव विधानसभा सीट जीत ली है. पीसीसी चीफ कमलनाथ अब सब जिम्मेदार लोगों से जवाब मांगेंगे. मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने 9 नवंबर को पीसीसी में उपचुनाव के उम्मीदवारों, चुनाव प्रभारियों, सह प्रभारियों और समन्वयकों को भी भोपाल बुलाया है. समीक्षा के बाद जिम्मेदारों पर गाज गिर सकती है.

    कमलनाथ हर एक प्रभारी से उप चुनाव वाली सीटों के बारे में फीडबैक लेंगे. पीसीसी ने सभी प्रभारियों को 9 नवंबर को होने वाली बैठक में आवश्यक रूप से शामिल होने के लिए कहा है. साथ ही प्रभार वाले जिलों की रिपोर्ट भी साथ लाने के लिए कहा गया है. कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने जानकारी दी कि 9 नवंबर को प्रदेश भर के जिला प्रभारियों की बैठक बुलाई गई है. उसमें कांग्रेस के सदस्यता अभियान, मंडलम सेक्टर स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने पर चर्चा होगी. बैठक में उपचुनाव में मिली हार का भी फीडबैक लिया जाएगा. उपचुनाव में 3 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली बीजेपी ने कांग्रेस की हार पर मंथन का स्वागत किया है. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा अच्छी बात है कि कांग्रेस में हार पर मंथन हो रहा है. लोकतंत्र में मजबूत विपक्ष जरूरी है. लेकिन पार्टी को हार पर मंथन के साथ पार्टी के उपेक्षित और अपेक्षित लोगों पर भी मंथन करना चाहिए.

    कहां हुई चूक

    4 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे 2 नवंबर को घोषित किये गए हैं. इनमें से तीन पर बीजेपी जीती है. कांग्रेस के हाथ से पृथ्वीपुर और जोबट निकल गयी हैं. पृथ्वीपुर सीट पर पार्टी को तगड़ी हार का सामना करना पड़ा है. वहीं आदिवासी बहुल जोबट सीट पर भी आदिवासियों की नाराजगी का शिकार कांग्रेस पार्टी हो गयी. पार्टी इस बात पर भी मंथन करेगी कि चुनाव प्रचार में पूरा जोर लगाने के बाद भी वो कहां चूक गई.

    विज्ञापन

    विज्ञापन