अपना शहर चुनें

States

दल बदल कर मांधाता सीट से चुनाव जीते नारायण पटेल अब बनना चाहते हैं मंत्री

नारायण पटेल पहले कांग्रेस में थे
नारायण पटेल पहले कांग्रेस में थे

अटकलें इस बात को लेकर है कि प्रदेश में सीएम शिवराज (CM Shivraj) जल्दी मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. हालांकि सीएम ने अटकलों पर फिलहाल विराम लगाते हुए कहा है जब विस्तार होगा तब सबको पता चल जाएगा.

  • Share this:
 भोपाल. शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार की अभी तारीख तय नहीं हुई लेकिन दावेदार तैयार हैं. मांधाता सीट से दलबदलने के बाद हाल ही में चुनकर आए बीजेपी विधायक (BJP MLA) नारायण पटेल मंत्री (Minister) बनना चाहते हैं. उनका कहना है मांधाता की जनता चाहती है कि वो मंत्री बनें.

शिवराज मंत्रिमंडिल के विस्तार को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच मांधाता विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक नारायण पटेल ने अपनी दावेदारी जता दी है. पटेल ने खुद ही मंत्री बनने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा है मांधाता की जनता चाहती है कि उनके क्षेत्र के विकास के लिए उन्हें मंत्री बनाया जाए और मेरी भी इच्छा है कि मैं मंत्री बनूं. लेकिन फैसला सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को करना है. जो उनका फैसला होगा उसे माना जाएगा.

पहले कांग्रेसी थे पटेल
नारायण पटेल कांग्रेस के विधायक थे. प्रदेश में मार्च में चली दल बदल की लहर में वो भी शामिल हो गए और कांग्रेस छोड़ बीजेपी में चले गए. और किस्मत देखिए कि कांग्रेस के गढ़ और परंपरागत सीट पर बीजेपी से खड़े होने के बाद भी जीत गए. वो चाहते हैं कि उन्हें मंत्री बनाया जाए. पटेल के समर्थकों ने भी उनके समर्थन में मोर्चा खोल दिया है. नारायण पटेल समर्थक राघव पांडे ने कहा मांधाता की जनता चाहती है कि उनके क्षेत्र का विधायक शिवराज सरकार में मंत्री बने ताकि क्षेत्र का विकास तेजी के साथ हो सके. मांधाता को मंत्रिमंडल में कभी तवज्जो नहीं मिली है और इस बार उम्मीद है कि सीएम शिवराज मांधाता की जनता की मांग पूरी करेंगे.
लंबी है लिस्ट


मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. 6 महीने पूरे होने के कारण मंत्रिमंडल से बाहर बैठे सिंधिया समर्थक गोविंद सिंह राजपूत और तुलसीराम सिलावट की मंत्रिमंडल में वापसी होना तय है. इसके अलावा विंध्य क्षेत्र भी प्रतिनिधित्व की उम्मीद लगा कर बैठा है. अटकलें इस बात को लेकर है कि प्रदेश में सीएम शिवराज जल्दी मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. हालांकि सीएम ने अटकलों पर फिलहाल विराम लगाते हुए कहा है जब विस्तार होगा तब सबको पता चल जाएगा.

6 पद 18 दावेदार
कुल मिलाकर मंत्री बनने की चाह लिए बैठे डेढ़ दर्जन विधायकों के बीच दल बदल कर बीजेपी में आए नेता भी अब अपनी उम्मीदों को पर लगाए बैठे हैं.  शिवराज मंत्रिमंडल में छह मंत्री पद खाली हैं. डेढ़ दर्जन से ज्यादा विधायक अपनी दावेदारी जता रहे  हैं. शिवराज कैसे विधायकों की इच्छाओं को पूरा कर पाते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज