होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

मोदी कैबिनेट विस्तार से पहले बड़ा फेरबदल, मंगूभाई छगनभाई पटेल बने मध्य प्रदेश के नये राज्यपाल

मोदी कैबिनेट विस्तार से पहले बड़ा फेरबदल, मंगूभाई छगनभाई पटेल बने मध्य प्रदेश के नये राज्यपाल

मंगू भाई गुजरात सरकार की केबिनेट में वन मंत्री रह चुके हैं.

मंगू भाई गुजरात सरकार की केबिनेट में वन मंत्री रह चुके हैं.

Bhopal News: लालजी टंडन के निधन के बाद से उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभाल रही थीं.

    भोपाल. केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल (Narendra Modi Cabinet) विस्तार की अटकलों के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने देश के कई राज्यों में नये राज्यपाल नियुक्त किए हैं. मंगू भाई छगनभाई पटेल मध्य प्रदेश के नये राज्यपाल होंगे. वो गुजरात से हैं और वहां की नवसारी और गणदेवी विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. मंगू भाई गुजरात सरकार की केबिनेट में वन मंत्री रह चुके हैं. लालजी टंडन के निधन के बाद से उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभाल रही थीं.

    मंगूभाई पटेल जनसंघ के दौर से कार्यकर्ता के तौर पर कार्यरत थे. वो गुजरात भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य और प्रदेश संगठन महामंत्री रह चुके हैं.

    कर्नाटक भेजे गए गहलोत
    मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थावरचंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot) को कर्नाटक (Karnataka) का राज्यपाल बनाया गया है, वहीं हरि बाबू कंभमपति को मिजोरम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश, राजेंद्रन विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. उधर श्रीधरन पिल्लई को गोवा, सत्यदेव नारायण आर्य को त्रिपुरा, रमेश बैस को झारखंड और बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

    मोदी मंत्रिमंडल विस्तार की खबर
    राज्यपाल नियुक्ति का यह फैसला ऐसे वक्त में आया है जब मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के कैबिनेट में पहले संभावित बदलाव को लेकर पार्टी और सरकार के स्तर पर बैठकें जारी हैं. हाल ही में पीएम ने भाजपा नेता और पदाधिकारी बीएल संतोष, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट में फेरबदल करते हैं तो मई, 2019 में प्रधानमंत्री के तौर पर दूसरी पारी शुरू करने के बाद मंत्रिपरिषद का यह पहला विस्तार होगा.

    बीच में कार्यक्रम रद्द कर सिंधिया दिल्ली रवाना
    केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की अटकलों के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया का मालवा दौरा रद्द हो गया है. वो बीच में ही अपने सारे कार्यक्रम छोड़कर दिल्ली रवाना हो रहे हैं. वो दोपहर साढ़े तीन बजे की फ्लाइट से इंदौर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

    Tags: Anandiben Patel, Governor, Governor Lalji Tandon, Modi cabinet meet

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर