कोरोना की स्थिति समझिए, मंत्री ने लिखा- 2 लाख रुपए महीने के साथ लग्जरी गाड़ी और खाना दूंगा, पर कोई डॉक्टर आए तो

इस विज्ञापन से प्रदेश में विशेषज्ञों की कमी का अंदाजा लगाया जा सकता है.

इस विज्ञापन से प्रदेश में विशेषज्ञों की कमी का अंदाजा लगाया जा सकता है.

Madhya Pradesh Big News: प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव ने विज्ञापन निकाला है. विज्ञापन एमडी मेडिसिन डॉक्टर के लिए. उनके क्षेत्र में डॉक्टरों की कमी है. इस कमी को वे किसी भी कीमत पर पूरा करना चाहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 3:01 PM IST
  • Share this:
भोपाल. कोरोना महामारी के तांडव के बीच मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की क्या स्थिति है, इसका अंदाजा इस खबर से लग जाएगा. प्रदेश सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने क्षेत्र गढ़ाकोटा में एक्सपर्ट डॉक्टर (MD Medicine Doctor) की पोस्ट निकाली है. ये पोस्ट वहां के कोविड सेंटर के लिए है.

मंत्री गोपाल भार्गव ने बाकायदा ट्वीट कर इसका विज्ञापन जारी किया. उन्होंने ट्वीट किया-  तुरंत आवश्यकता है डॉक्टर एमडी. (मेडिसिन), कोविड सेंटर, गढ़ाकोटा, जिला सागर. वेतनमान 200000 (दो लाख) रुपए मासिक. इसके साथ भोजन एवं लग्जरी वाहन की संपूर्ण व्यवस्था मेरी ओर से रहेगी.

मध्य प्रदेश में चरमराई व्यवस्था

मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की व्यवस्था भी पूरी तरह से गड़बड़ा गई है. अस्पतालों में डिमांड से कम ऑक्सीजन मिलने के कारण हड़कंप मचा हुआ है. ऑक्सीजन की पूर्ति नहीं होने के कारण अब अस्पतालों ने भी नए मरीज को भर्ती करने से इंकार कर दिया है. बता दें, भोपाल में 100 टन ऑक्सीजन की हर रोज जरूरत है, लेकिन 80 टन की ही सप्लाई हो रही है. कई अस्पतालों में कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन बाकी है.
ऑक्सीजन सेफ्टी ऑडिट कमिटी गठित

भोपाल के RKDF में ऑक्सीजन की कमी के चलते खाली पड़े 95 बेड पर नए मरीज को भर्ती नहीं किया जा रहा. यहां 225 बेड की व्यवस्था है. इनमें 120 मरीज भर्ती और 95 खाली हैं. बता दें, कल इंदौर के बड़े अस्पताल ने भी नो-एंट्री का बोर्ड लगा दिया था.इधर, कोविड अस्पतालों में सुरक्षा के लिए ऑक्सीजन सेफ्टी ऑडिट कमिटी गठित की गई है. भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अपर आयुक्त नगर निगम सीपी गोहल की अध्यक्षता में ये कमेटी बनाई है. कमेटी ऑक्सीजन की स्थिति सुधारने और व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए जिम्मेदार होगी.

इतनी हुए एक्टिव मरीजों की संख्या



मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 84957 हो गई है. 9620 मरीज़ अस्पताल से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. इंदौर मे 2107, भोपाल में 1008, जबलपुर में 462, ग्वालियर में 714 मरीज़ स्वस्थ होकर घर लौट चुक हैं. प्रदेश भर में 24 घंटों में कोरोना संक्रमित मरीजों के 12384 नए मामले सामने आए. इंदौर में 1781, भोपाल में 1739, जबलपुर में  803, ग्वालियर में 1190 कोरोना पॉज़िटिव मिले. 75 लोगो की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज