लाइव टीवी

मंत्री लाखन सिंह ने कोरोना की वजह से बजट सत्र को टालने के संकेत दिए
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 15, 2020, 8:31 PM IST
मंत्री लाखन सिंह ने कोरोना की वजह से बजट सत्र को टालने के संकेत दिए
कैबिनेट बैठक के बाद तमाम मंत्रियों ने कहा कि हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं. सिंधिया खेमे के विधायक हमारे साथ हैं.

लाखन सिंह ने कहा कि कोरोना की वजह से बजत्र सत्र को आगे बढ़ने पर विचार किया जा रहा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में बहुमत को लेकर चल रही सियासी लड़ाई के बीच मंत्री लाखन सिंह (Lakhan Singh) ने बड़ा बयान दिया है. न्यूज18 से बातचीत करते हुए लाखन सिंह ने कोरोना के चलते बजट सत्र के आगे बढ़ने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कैबिनेट की बैठक से आने के बाद इस तरह के संकेत दिए.

लाखन सिंह ने कहा, ''कोरोना की वजह से बजत्र सत्र को आगे बढ़ने पर विचार किया जा रहा है. इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा. वहीं कैबिनेट बैठक के बाद तमाम मंत्रियों ने कहा कि हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं. सिंधिया खेमे के विधायक हमारे साथ हैं. कोरोना पर फैसला लिया जाएगा. बहुमत हम साबित करेंगे. स्पीकर के पास सभी अधिकार हैं.''

स्पीकर तय करेंगे फ्लोर टेस्ट
कैबिनेट की ब्रीफिंग करते हुए मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को महामारी घोषित किया है. प्रदेश में 700 बाहर के व्यक्तियों ने प्रवेश किया है, जिनकी जांच की गई. सीएमएचओ को पूरी शक्तियां दी गई है. केरल, ओडिशा, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की विधानसभा स्थगित हुई है. मध्य प्रदेश में 20 लोगों से ज्यादा एक स्थान पर जमा न हो, इसलिए निर्देश दिए गए हैं. केंद्र ने इसे आपदा घोषित किया है. उन्होंने आगे कहा कि ये गंभीर मामला है. सरकार बचाव के लिए पूरे कदम उठा रही है. आदिवासी नेता रामू टेकाम, राशिद सोहेल सिद्दकी को पीएससी का मेंबर बनाया है. उन्होंने कहा कि बजट सत्र को लेकर कैबिनेट में फैसला नहीं हुआ है. यह अधिकार स्पीकर का है. वहीं जो विधायक जयपुर से आए उनकी जांच होगी. साथ ही बेंगलुरू के विधायकों की भी जांच होगी.



16 विधायक किडनैप


पीसी शर्मा ने आरोप लगाया कि अभी भी 16 विधयक किडनैप हैं. निश्चित तौर पर विधायक परेशान हैं. तंत्र-मंत्र किया गया है. फ्लोर टेस्ट होगा, तो कई विधायक आएंगे. उन्होंने कहा कि सीएम ने गृहमंत्री को चिट्ठी लिखी है, वह अपने आप में एफआईआर है. शर्मा ने राज्यपाल से अपील की कि बंधक विधायकों को छुड़ाया जाए. शर्मा ने कहा कि बजट सत्र चलेगा. फ्लोर टेस्ट का फैसला स्पीकर लेंगे. फ्लोर टेस्ट के लिए हम तैयार हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना का कहर: इंदौर में चिड़ियाघर बंद, दुबई की फ्लाइट भी हुई रद्द

गुरुग्राम पहुंचे शिवराज, होटल में रुके बीजेपी विधायकों से की मुलाकात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2020, 8:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर