• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP का सियासी संग्रामः क्या अब भी कांग्रेस के पास है कोई 'मास्टरस्ट्रोक', पीसी शर्मा ने दिए संकेत

MP का सियासी संग्रामः क्या अब भी कांग्रेस के पास है कोई 'मास्टरस्ट्रोक', पीसी शर्मा ने दिए संकेत

एमपी के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा- अभी कमलनाथ का मास्टरस्ट्रोक बाकी है.

एमपी के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा- अभी कमलनाथ का मास्टरस्ट्रोक बाकी है.

एक तरफ जहां बीजेपी नेता जल्द ही प्रदेश में सरकार गठन की तैयारियों का दावा कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस अब भी सरकार बचाए रखने का दावा करती दिख रही है.

  • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक विधायकों के इस्तीफे के बीच सियासी स्थितियां पल-पल बदल रही हैं. एक तरफ जहां बीजेपी नेता जल्द ही प्रदेश में सरकार गठन की तैयारियों का दावा कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस अब भी सरकार बचाए रखने का दावा करती दिख रही है. कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने भी मंगलवार की शाम कुछ ऐसे ही संकेत दिए. पीसी शर्मा ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि अभी आप लोगों ने सीएम कमलनाथ का मास्टरस्ट्रोक नहीं देखा है.

    शर्मा के बयान के पीछे की वजह
    मध्य प्रदेश सरकार में वरिष्ठ मंत्री पीसी शर्मा के बयान पर गौर करें तो सियासी जानकार इसके पीछे कई तरह के संकेत देख रहे हैं. पीसी शर्मा से जब मंगलवार को मीडियाकर्मियों ने विधानसभा में विधायकों के संख्याबल को लेकर सवाल किया, तो शर्मा ने कहा, 'कुछ नया होने वाला है. आप लोगों को कमलनाथ का मास्टरस्ट्रोक देखने को मिलेगा.' सीएम का यह मास्टरस्ट्रोक क्या है, इसके लिए हमें सोमवार की शाम भोपाल स्थित सीएम आवास में हुई बैठक पर गौर करना होगा.



    दरअसल, सोमवार की शाम से जब यह सियासी उठा-पटक का दौर शुरू हुआ है, उसके बाद से ही सीएम कमलनाथ ने जो तेवर दिखाए हैं, उसके बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस पर्दे के पीछे कुछ और खेल खेलने की कवायद में है. इस खेल के पीछे सीएम कमलनाथ के उस बयान को आधार माना जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अब और ब्लैकमेलिंग नहीं सहेंगे. इधर, मंगलवार को दिन में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भी जिस अंदाज में भाजपा पर हमला किया, उससे भी संकेत मिले कि कांग्रेस इस पूरे प्रकरण पर 'कुछ नया' करने जा रही है.

    क्या बीजेपी विधायक भी टूटेंगे
    मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से ज्यादा समय से जारी इस राजनीतिक उठा-पटक पर गौर करें, तो आप पाएंगे कि बीजेपी जिस उत्साह से कांग्रेस के विधायकों को तोड़ लेने का दावा कर रही थी, कांग्रेस भी उसी तत्परता से जवाब दे रही थी. कांग्रेस के कई नेताओं के बयान भी आए थे कि बीजेपी के कई विधायक मुख्यमंत्री कमलनाथ के संपर्क में हैं. विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में इस बात का परीक्षण होगा. इसके पीछे दरअसल, बीजेपी के उन दो विधायकों की बात हो रही थी, जिनके हाल के दिनों में सीएम कमलनाथ के साथ मुलाकात करने की खबरें सामने आई थीं. बीजेपी के कम से कम दो विधायकों के सीएम से मिलने की खबर सामने आई. इसके बाद से ही कहा जा रहा है कि बीजेपी के ऑपरेशन लोटस के जवाब में कांग्रेस भी कुछ 'नया' कर सकती है. अब जबकि मंत्री पीसी शर्मा ने मंगलवार को कमलनाथ के मास्टरस्ट्रोक वाला बयान दिया, तो सियासी जानकार इसके मायने ढूंढने में जुट गए हैं.

    ये भी पढ़ें -

    MP LIVE: बीजेपी मु्ख्यालय पहुंचे अमित शाह, थोड़ी देर में पहुंचेगे सिंधिया

    ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिला परिवार का साथ, बेटे ने कहा-पिता के फैसले पर गर्व

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज