लाइव टीवी

कमलनाथ के मंत्री ने शिवराज पर कसा तंज, बोले- 900 चूहे खाकर बिल्‍ली हज़ को चली

Ranjana Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 9, 2019, 5:25 PM IST
कमलनाथ के मंत्री ने शिवराज पर कसा तंज, बोले- 900 चूहे खाकर बिल्‍ली हज़ को चली
जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने शिवराज पर साधा निशाना.

इन दिनों मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) 8 महीने पहले 12 साल की बच्‍ची की रेप (Rape) के बाद हुई हत्‍या के मामले में परिवार को न्याय दिलाने के लिए धरने पर बैठे हैं. जबकि जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने पूर्व सीएम को धरने को लेकर घेरा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मनुआभान की टेकरी पर 8 महीने पहले 12 साल की बच्ची की रेप (Rape) के बाद हत्‍या कर दी गयी थी और अब उसे न्याय दिलाने की मांग को लेकर सियासत तेज हो गई है. मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) बच्ची के परिवार को न्याय दिलाने के लिए धरने पर बैठे हैं. धरने के बहाने ही उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) को घेरने की कोशिश की. जबकि कमलनाथ सरकार में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को धरने को लेकर घेरा है. उन्‍होंने शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा कि 900 चूहे खाकर बिल्ली हज़ को चली है.

शिवराज सरकार पर साधा निशाना
मध्‍य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा का पूर्व सीएम के धरने पर कहना है कि धरने से पहले शिवराज सिंह चौहान को देखना होगा कि 15 सालों में यानी भाजपा सरकार के समय में प्रदेश में अपराध सबसे ज्यादा बढ़े थे. महिला अपराधों में प्रदेश नंबर वन था. जब हम विपक्ष में थे तो रेलवे ट्रैक पर एक बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ था. एफआईआर के लिए लड़की भटकी थी. बच्ची को न्याय दिलाने के लिए हम सभी ने धरना दिया था, तभी सरकार जागी थी. बढ़ते अपराधों से बच्चियों को कोचिंग जाने में डर लगता था, लेकिन अब बच्चियां पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

साथ ही पीसी शर्मा ने कहा कि सीएम कमलनाथ ने न्यायधीशों के सम्मेलन में भी इस तरह के मामलों में जल्द से जल्द न्याय की मांग की थी. वहीं गृह मंत्री बाला बच्‍चन ने मामले को लेकर संज्ञान लिया है. पीड़ित बच्ची की मां को जल्द से जल्द न्याय मिलेगा. पूर्व सीएम शिवराज धरने देने से पहले ये तो सोचें कि अपराध किसकी सरकार में बढ़ा. ये तो वहीं बात हो गई कि 900 चूहे खाकर बिल्ली हज़ को चली.

पीड़ित बच्ची की मां के साथ शिवराज बैठे थे धरने पर
12 साल की बच्ची की मां को न्याय दिलाने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रोशनपुरा चौराहे पर धरना दिया. पी़ड़ित बच्ची की मां ने आरोपियों को फांसी की सजा की मांग की है. पीड़ित बच्ची की मां का कहना है कि केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजा जाए. इसक अलावा मामले में जल्द से जल्द डीएनए रिपोर्ट दी जाए. 8 महने बाद भी पुलिस प्रशासन मामले को टाल रहा है. बच्ची को न्याय मिलेगा, तभी उसकी आत्मा को शांति मिलेगी.

बहरहाल, इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ विधायक रामेश्वर शर्मा, विधायक विश्वास सारंग, महापौर आलोक शर्मा, पूर्व मंत्री जयंत मलैया, पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह और पूर्व मंत्री उमा शंकर गुप्ता भी मौजूद थे.ये भी पढ़ें-

कांग्रेस MLA ने खुले मंच से किया वॉंटेड माफिया जीतू सोनी का साथ देने का वादा

MP: यहां कांटों के बिस्तर पर सोते हैं 'पांडवों के वंशज'!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 5:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर