होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /एमपी : 46 नगरीय निकायों में आज डाले जा रहे हैं वोट, इन दिग्गजों की साख दांव पर

एमपी : 46 नगरीय निकायों में आज डाले जा रहे हैं वोट, इन दिग्गजों की साख दांव पर

MP Nikaye Chunav.

MP Nikaye Chunav.

Nagriya nikay chunav : मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 स्थानों पर नगरीय निकाय चुनाव है. ये बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लि ...अधिक पढ़ें

भोपाल. मध्य प्रदेश में दूसरे दौर के निकाय चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है. दूसरे चरण में 46 नगरीय निकाय में वोट डाले जा रहे हैं. कांग्रेस और बीजेपी ने चुनाव प्रचार में पूरा दम लगा दिया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ताबड़तोड़ सभाएं कीं. कमलनाथ ने भी अपने गृह जिले छिंदवाड़ा में लगातार तीन दिन डेरा डाले रखा. कल होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेताओं की साख दांव पर है.

मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 स्थानों पर नगरीय निकाय चुनाव है. ये बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए अहम है. छिंदवाड़ा के 6 नगरीय निकायों में चुनाव होना है वहीं सागर जिले की दो नगर पालिका खुरई और गढ़ाकोटा का चुनाव भी हाईप्रोफाइल हो गया है. मंत्री गोपाल भार्गव और मंत्री भूपेंद्र सिंह यहां पर लगातार डेरा डाले हुए हैं. सागर में कांग्रेस के लिए दिग्गजों को हराना चुनौती है. वहीं बीजेपी के लिए छिंदवाड़ा में कांग्रेसियों को पराजित करना किसी मुश्किल से कम नहीं है.

आदिवासी वोट बैंक पर नजर

जिन 18 जिलों के 46 नगरीय निकाय में चुनाव हो रहा है उनमें से ज्यादातर आदिवासी बाहुल्य हैं. यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जमकर प्रचार किया है. मंडला, उमरिया, अलीराजपुर, झाबुआ, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर में बीजेपी नेताओं ने सबसे ज्यादा फोकस किया. वहीं कमलनाथ ने बालाघाट छिंदवाड़ा में पूरा दम लगा दिया.

ये भी पढ़ें-Big News : बीजेपी और संघ के कई नेता पीएफआई के निशाने पर! एमपी में दी जाना थी ट्रेनिंग

सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप

मंगलवार को होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर प्रशासनिक मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता अजय सिंह ने कहा स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी सरकार प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग कर चुनाव को प्रभावित करना चाहती है. लेकिन स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस बेहतर परफॉर्म करेगी.

इनकी साख दांव पर

आज 18 जिलों के 46 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के मंत्री गोपाल भार्गव मंत्री भूपेंद्र सिंह से लेकर सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की साख भी दांव पर लगी है. छिंदवाड़ा में सांसद नकुल नाथ के साथ 3 दिन तक डेरा डालने वाले कमलनाथ की साख भी इस पर टिकी हुई है. ये नगरीय निकाय चुनाव 2023 से पहले बड़ा सियासी संदेश देने वाले साबित होंगे.

Tags: Madhya pradesh latest news, Municipal Corporation Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें