होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /एमपी नगरीय निकाय चुनाव : बारिश की बौछारों के बीच मतदान, मतदान केंद्रों पर लगी लंबी कतार

एमपी नगरीय निकाय चुनाव : बारिश की बौछारों के बीच मतदान, मतदान केंद्रों पर लगी लंबी कतार

Madhya Pradesh Municipal Corporation Election 2022. मतदान केंद्रोंं पर दिलचस्प नजारे देखने मिल रहे हैं. बारिश के बावजूद मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं है.

Madhya Pradesh Municipal Corporation Election 2022. मतदान केंद्रोंं पर दिलचस्प नजारे देखने मिल रहे हैं. बारिश के बावजूद मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं है.

Second phase voting in urban body elections. दूसरे चरण में आज जहां वोट डाले जा रहे हैं उनमें 43 जिलों के 5 नगर निगम, 40 ...अधिक पढ़ें

भोपाल. मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है. मतदान के प्रति लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. कई जगह मॉनसून की झड़ी के बीच भी लोग उत्साह के साथ मतदान छाता लेकर वोट डालने पहुंच रहे हैं. प्रदेश भर के 43 जिलों के 214 नगरीय निकाय के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. मतदान के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने व्यापक तैयारी की है. आयोग की सख्त चेतावनी है कि जो भी कोई मतदान प्रक्रिया में बाधा डालेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

प्रदेश भर में 43 जिलों में 1 से 2 मतदान केंद्रों में बारिश के कारण बदलाव किया गया है. मतदान सुबह ठीक 7:00 बजे शुरू हो गया जो शाम 5बजे तक जारी रहेगा.जिन नगरीय निकायों में चुनाव है वहां आज अवकाश घोषित किया गया है.

बारिश से डरें नहीं
मंदसौर में कलेक्टर गौतम सिंह, पिपलिया मंडी के मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए. कलेक्टर ने कहा मतदाताओं को बारिश से डरने की जरूरत नहीं है. टेंट की व्यवस्था की गयी है, लोग अपने घर पर भीग सकते हैं यहां पर नहीं.

बारिश के बीच मतदान
आगर मालवा -रतलाम सहित कई जगह सुबह से ही बारिश हो रही है. बावजूद इसके हर उम्र के लोग उत्साह के साथ मतदान करने पहुंच रहे हैं. रतलाम में शहर की सरकार चुनने के लिए बड़ी तादाद में मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंच चुके हैं. यहां लोगों में मतदान को लेकर खासा उत्साह है. बुजुर्ग, महिलाएं युवा सभी वोट देने पहुंचे. शहर के 49 वार्डों में वोटिंग जारी है.

कचरा गाड़ियों के बीच मतदान
भोपाल से लगे रायसेन जिले के मंडीदीप में कचरा गाड़ियों के बीच आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है. यहां वार्ड क्रमांक 8 के लिए सामुदायिक भवन में आदर्श मतदान केंद्र क्रमांक 30 बनाया गया है. ये केंद्र कचरा गाड़ियों से घिरा हुआ है. सुविधा के नाम पर आदर्श मतदान केंद्र में कुछ सुविधाएं नहीं हैं. चारों तरफ अव्यवस्था का अंबार लगा हुआ है.

मतदान के लिए लंबी कतार
मंडीदीप नगर पालिका परिषद में वोटिंग जारी है. यहां
मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें लगी हुई हैं. हालांकि पर्ची नहीं मिलने के कारण कई लोग परेशान हो रहे हैं. बैठने की जगह नहीं मिलने से एजेंट भी नाराज हैं. मंडीदीप में कुल 26 वॉर्ड हैं जिनके लिए 101 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. यहां कुल 68 हजार 600 मतदाता हैं.

बीजेपी प्रत्याशी ने सबसे पहले किया मतदान
मुरैना में बीजेपी प्रत्याशी मीना मुकेश जाटव ने अलसुबह मतदान किया. वो रुई की मंडी मतदान केंद्र पर अपने पति के साथ मतदान करने पहुंचीं. इस दौरान News18 से बात करते हुए मीना जाटव ने कहा उन्होंने मूलभूत सुविधाओं के मुद्दे पर चुनाव लड़ा है. उन्हें उम्मीद है कि बीजेपी की राज्य-केंद्र सरकारों की योजनाओं और विकास के मुद्दे पर जनता का उन्हें आशीर्वाद मिलेगा.

कटनी में उत्साह
कटनी में भाजपा से महापौर पद प्रत्याशी ज्योति दीक्षित सबसे पहले वोट डालने वालों में से थीं. बाद में न्यूज़ 18 से बातचीत में वो बोलीं इस बार महापौर पद पर चुनाव हर उम्मीदवार उनके लिए चुनौती है.लेकिन जनता का आशीर्वाद भाजपा के साथ रहेगा. इसलिए मैं अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हूं. जनता विकास को चुनेगी. (रिपोर्ट-मनोज राठौर, रजनीश सेठी, प्रतीक अवस्थी, नरेन्द्र धनोतिया)

Tags: Madhya pradesh latest news, Municipal corporations election

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें