Home /News /madhya-pradesh /

MP NEWS : दिल्ली में वकीलों के साथ बैठक के बाद CM शिवराज आज ओबीसी नेताओं से करेंगे मुलाकात 

MP NEWS : दिल्ली में वकीलों के साथ बैठक के बाद CM शिवराज आज ओबीसी नेताओं से करेंगे मुलाकात 

OBC Reservation -CM शिवराज सिंह कल ही दिल्ली में बड़े वकीलों से मिलकर लौटे हैं

OBC Reservation -CM शिवराज सिंह कल ही दिल्ली में बड़े वकीलों से मिलकर लौटे हैं

OBC Reservation : नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा सरकार ओबीसी को 27 फ़ीसदी आरक्षण देने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. आने वाले सितंबर महीने में हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई में वरिष्ठ वकीलों की ओर से सरकार का पक्ष रखा जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) के मुद्दे पर दिल्ली में वरिष्ठ वकीलों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में अब ओबीसी वर्ग के संगठनों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. मंगलवार शाम 7:30 बजे सीएम हाउस में होने जा रही इस बैठक में प्रदेश भर के दो दर्जन से ज्यादा ओबीसी संगठन के प्रतिनिधि उनसे मुलाकात करेंगे. सीएम उन्हें सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी देंगे.

इस बैठक के बारे में मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा सरकार ओबीसी को 27 फ़ीसदी आरक्षण देने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. आने वाले सितंबर महीने में हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई में वरिष्ठ वकीलों की ओर से सरकार का पक्ष रखा जाएगा.

दिल्ली में वरिष्ठ वकीलों से मुलाकात
इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली दौरे पर थे. उन्होंने वरिष्ठ वकील तुषार मेहता समेत कुछ और वकीलों से मुलाकात की. शिवराज सिंह के साथ मध्य प्रदेश के महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव भी थे. वकीलों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  हाईकोर्ट में आरक्षण के मुद्दे पर होने वाली अगली सुनवाई के संबंध में चर्चा की.

ये भी पढ़ें-हाईवे पर सांड ने मचाया उत्पात, एक महिला की ले ली जान, बड़ी मुश्किल से हुआ काबू

आरक्षण पर रणनीति
ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में एक महत्वपूर्ण बैठक की थी. उस बैठक में ओबीसी वर्ग के सभी मंत्री और विधायकों को बुलाया गया था. बैठक के बारे में जानकारी देते हुए तब नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा था कि कोर्ट में ओबीसी को 27% आरक्षण देने के मुद्दे पर चल रही सुनवाई में सरकार की ओर से देश के बड़े वकीलों को खड़ा किया जाएगा.

आरक्षण पर सियासत
ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर मध्यप्रदेश में राजनीति गरमाई हुई है. एक तरफ सरकार और बीजेपी का कहना है ओबीसी आरक्षण का फैसला तत्कालीन कमल नाथ सरकार ने सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए किया था. उसने सही समय पर कोर्ट में अपना पक्ष नहीं रखा. यही वजह है कि आरक्षण के फैसले पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी. वहीं कांग्रेस का आरोप है कि हाईकोर्ट में मामला लंबित रहने की वजह यह है कि मौजूदा बीजेपी सरकार इस मामले पर मजबूती से पक्ष नहीं रख रही है. मध्यप्रदेश में कुल आबादी का करीब 52% ओबीसी वोट बैंक है.

Tags: CM Shivraj Singh Chouhan, Madhya pradesh news, OBC Bill, OBC Politics, OBC Reservation

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर