• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • सैलानियों के लिए खुशखबरी : 1 अक्टूबर से खुल रहे हैं MP के सभी टाइगर रिजर्व

सैलानियों के लिए खुशखबरी : 1 अक्टूबर से खुल रहे हैं MP के सभी टाइगर रिजर्व

mp के टाइगर रिजर्व में एंट्री के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है.

mp के टाइगर रिजर्व में एंट्री के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है.

Tiger Reserves Reopen : प्रदेश के सभी 6 प्रमुख टाइगर रिजर्व के लिए ऑनलाइन बुकिंग दशहरा तक फुल हो चुकी है. कान्हा नेशनल पार्क के लिये 1239, बांधवगढ़ 1115, पेंच 737, सतपुड़ा 93, पन्ना 46 और संजय टाइगर रिजर्व के लिये अब तक 5 पर्यटक ऑनलाइन बुकिंग करा चुके हैं.

  • Share this:

भोपाल. वन्य प्राणियों के दीदार के शौकीन सैलानियों के लिए खुशखबरी है. मध्य प्रदेश (MP) के सभी टाइगर रिजर्व (Tiger Reserve) अक्टूबर से खुल जाएंगे. बारिश के काऱण हर साल मॉनसून सीजन में ये बंद हो जाते हैं. टाइगर रिजर्व के कोर एरिया में एक अक्टूबर से एंट्री शुरू हो जाएगी.

बारिश की वजह से तीन महीने से बंद मध्य प्रदेश के टाइगर रिजर्व एक बार फिर खुलने जा रहे हैं. प्रदेश के सभी 6 टाइगर रिजर्व के कोर एरिया में एक अक्टूबर से एंट्री शुरू हो जाएगी. बारिश की वजह से तीन महीने पहले कोर एरिया को सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया था. ऑनलाइन पास की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. 21 सितंबर से ऑन लाइन पास शुरू हो गए हैं.

खुलते ही पास हुए फुल
टाइगर रिजर्व के खुलते ही सैलानियों का हुजूम ऑनलाइन पास के लिए उमड़ पड़ा. प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्य-प्राणी) आलोक कुमार ने बताया कि अगले महीने दशहरा उत्सव के कारण उन दिनों के शत-प्रतिशत पास बुक हो चुके हैं. लिहाजा सैलानियों को अब आगे के पास के लिए ही अप्लाई करना होगा. सर्दियों के मौसम में टाइगर रिजर्व की सैर करने के लिए सैलानी भारी संख्या में मध्य प्रदेश का रुख करते हैं.

ये भी पढ़ें- OMG: एमपी के इस गांव में है अजगरों की बस्ती, संभलकर देखें सांपों का यह हैरतअंगेज Video

कहां कितनी बुकिंग
जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी 6 प्रमुख टाइगर रिजर्व के लिए ऑनलाइन  बुकिंग दशहरा तक फुल हो चुकी है. कान्हा नेशनल पार्क के लिये 1239, बांधवगढ़ 1115, पेंच 737, सतपुड़ा 93, पन्ना 46 और संजय टाइगर रिजर्व के लिये अब तक 5 पर्यटक ऑनलाइन बुकिंग करा चुके हैं. इन सभी नेशनल पार्क में अभी तक 3235 लोगों ने अपनी बुकिंग करा ली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज