• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP NEWS : उप चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 31 IAS अफसरों का तबादला, 14 जिलों के कलेक्टर बदले 

MP NEWS : उप चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 31 IAS अफसरों का तबादला, 14 जिलों के कलेक्टर बदले 

सीएस दफ्तर में उपसचिव अरविंद दुबे को भी कलेक्टर रायसेन की जिम्मेदारी मिली है.

सीएस दफ्तर में उपसचिव अरविंद दुबे को भी कलेक्टर रायसेन की जिम्मेदारी मिली है.

IIAS Officers Transfer : कुछ जगह कांग्रेस की सरकार में बने कलेक्टर हटाकर नए कलेक्टर बनाए गए हैं. तो कुछ कलेक्टर को हटाने की वजह मंत्रियों के साथ पटरी न बैठ पाना बताई जा रही है. होशंगाबाद कलेक्टर की नियुक्ति कांग्रेस सरकार में हुई थी. स्थानीय स्तर पर उनके कामकाज को लेकर नाराजगी थी. बताया जा रहा है इस वजह से उन्हें हटाया गया है. सागर में मंत्रियों के साथ पटरी न बैठ पाने की वजह कलेक्टर के हटने की बताई जा रही है.

  • Share this:

भोपाल. शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने एक बार फिर बड़ी प्रशासनिक सर्जरी कर दी है. अब से कुछ देर पहले जारी आदेश में प्रदेश के 31 आईएएस अधिकारियों (IAS Officers Transfer) का तबादला कर दिया गया है. एक ही झटके में कुल 14 जिलों के कलेक्टर बदल दिये गए हैं. एक हफ्ते के अंदर ये दूसरी बड़ी प्रशासनिक सर्जरी है. इससे पहले 20 आईएएस अफसरों को इधर से उधर किया गया था.

जिन जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं उनमें होशंगाबाद, अशोकनगर, सागर, अलीराजपुर, धार, राजगढ़, विदिशा, बालाघाट, निवाड़ी,शहडोल, रायसेन,सीधी, नरसिंहपुर कलेक्टर शामिल हैं. कुछ दिन पहले ही सरकार ने आईएएस स्तर के अधिकारियों के ट्रांसफर किए थे जिनमें 20 आईएएस अधिकारियों को बदला गया था. मध्यप्रदेश में तबादलों में छूट की समय सीमा 31 अगस्त को खत्म हो चुकी है.

ये है तबादला सूची

मुजीबुर्रहमान – कलेक्टर सीधी बनाए गए

नीरज कुमार – कलेक्टर होशंगाबाद

पंकज जैन – कलेक्टर, धार

रोहित सिंह -कलेक्टर, नरसिंहपुर

दीपक आर्य – कलेक्टर सागर

अरविंद कुमार दुबे – कलेक्टर रायसेन

नरेंद्र सूर्यवंशी – कलेक्टर निवाड़ी

हर्ष दीक्षित – कलेक्टर राजगढ़

गिरीश कुमार – कलेक्टर बालाघाट

उमा माहेश्वरी – कलेक्टर अशोकनगर

विवेक कुमार – सीईओ जिला पंचायत बालाघाट

धनंजय भदौरिया – अपर सचिव, पंचायत एवं ग्रामीण विकास

बाबू सिंह जामोद – अपर सचिव, जेल

अभय कुमार वर्मा – आयुक्त, लोक शिक्षण

दीपक सिंह – अपर आयुक्त उच्च शिक्षा

सुरभि गुप्ता – आयुक्त हस्तशिल्प हथकरघा

आलोक कुमार सिंह – संचालक, पंचायत राज

वंदना वैद्य – कलेक्टर शहडोल

मनोज पुष्प – कलेक्टर अलीराजपुर

उमा शंकर भार्गव – कलेक्टर विदिशा

गौतम सिंह – कलेक्टर मंदसौर बनाये गए

ये हैं बदलाव के समीकरण
कुछ जगह कांग्रेस की सरकार में बने कलेक्टर हटाकर नए कलेक्टर बनाए गए हैं. तो कुछ कलेक्टर को हटाने की वजह मंत्रियों के साथ पटरी न बैठ पाना बताई जा रही है. होशंगाबाद कलेक्टर की नियुक्ति कांग्रेस सरकार में हुई थी. स्थानीय स्तर पर उनके कामकाज को लेकर नाराजगी थी. बताया जा रहा है इस वजह से उन्हें हटाया गया है. सागर में मंत्रियों के साथ पटरी न बैठ पाने की वजह कलेक्टर के हटने की बताई जा रही है. सीएस दफ्तर में उपसचिव अरविंद दुबे को भी कलेक्टर रायसेन की जिम्मेदारी मिली है. अलीराजपुर में कलेक्टर के तबादले को उपचुनाव की तैयारी के लिहाज से को जोड़कर देखा जा रहा है. अलीराजपुर की जोबट सीट पर उपचुनाव होना हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज