• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: पूर्व पीएम अटल की स्मृति में बनेगा भव्य स्मारक पार्क, जानिए सीएम शिवराज ने VD को क्या सौंपी जिम्मेदारी

MP News: पूर्व पीएम अटल की स्मृति में बनेगा भव्य स्मारक पार्क, जानिए सीएम शिवराज ने VD को क्या सौंपी जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घोषणा की है कि पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वायपेयी की स्मृति में भव्य स्मारक बनाया जाएगा. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घोषणा की है कि पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वायपेयी की स्मृति में भव्य स्मारक बनाया जाएगा. (फाइल फोटो)

Madhya Pradesh News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में भव्य स्मारक बनेगा. उन्होंने इसके लिए जमीन ढूंढने की जिम्मेदारी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को सौंपी है. स्मारक ग्वालियर में बनाया जाएगा.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के ग्वालियर जिले में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में का बड़ा स्मारक पार्क बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में घोषणा की. उन्होंने कहा कि ग्वालियर में जगह देखकर जल्द स्मारक का काम शुरू किया जाएगा. सीएम शिवराज ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को इसकी जिम्मेदारी सौंपी.

बता दें, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व प्रधानमंत्री  स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प सुमन अर्पित किए. कार्यक्रम का आयोजन भोपाल के शौर्य स्मारक चौराहा के पास किया किया. उनके साथ मंत्री विश्वास सारंग, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित संगठन के कई पदाधिकारी मौजूद थे.

देश की कल्पना को साकार करने की कोशिश की- सीएम

पुष्प अर्पित करते समय सीएम ने कहा- अटल जी के बाद विदिशा से मैंने चुनाव लड़ा था. उसके बाद अटल जी ने मेरा नाम विदिशापति रख दिया. मैं जब भी उनसे मिलता था तो वह मुझे विदिशापति ही कहते थे. एक-एक पंक्ति में अटल जी छुपा हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि अटल जी अद्भुत थे. उनके मस्तिष्क में देश की जो कल्पना थी, उसे उन्होंने प्रधानमंत्री बनकर पूरा करने की कोशिश की. हिमालय सा व्यक्तित्व था अटल जी का. राष्ट्रहित के सवाल पर कभी वो न झुके, न दबे. उनके होठों पर मुस्कुराहट तैरती रहती थी.

कार्यकर्ताओं को सीखने के लिए किया प्रेरित

वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस मौके पर कहा कि जनसंघ से लेकर बीजेपी को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने खड़ा किया है.अटल जी बोलते थे कि छोटे मन से बड़ा नहीं होता और टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता. हम सब कार्यकर्ता उनके गुणों को अपने जीवन मे उतारने का प्रयास करें. उन्होंने हमेशा सीखने के प्रेरित किया.

BJP ने किया उपचुनाव रण का आगाज़

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 4 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी (BJP) ने कमर कस ली है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा बाबा महाकाल के दर्शन के साथ उपचुनाव की तैयारियों का आगाज करेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक, वीडी शर्मा (VD Sharma) 16 अगस्त को उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे और फिर वहां से सीधे 4 दिन के प्रवास पर उपचुनाव वाली सीटों पर डेरा डालेंगे. इस दौरान वो स्वाबलंबी मंडल, सक्षम नगर केंद्र और सक्रिय बूथ को लेकर कार्यकर्ता पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. मध्य प्रदेश में 4 सीटों पर उपचुनाव (By-Election) होना है. इनमें से एक खंडवा लोकसभा की सीट है, जबकि तीन रैगांव, जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा की सीटें हैं. दमोह में हुए उपचुनाव में हार के बाद बीजेपी के लिए यह उप चुनाव जीतना है बेहद जरूरी हो गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज