MP: दिग्विजय सिंह ने जारी किए BJP सीएम कैंडिडेट के नाम, जानिए किस ओर किया इशारा

एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी सीएम कैंडिडेट के नाम जारी किेए हैं. (File)

MP Politics : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं. उनके मुताबिक केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा उम्मीदवार हैं. राज्यसभा सांसद ने अन्य नेताओं से सहानुभूति भी जताई है.

  • Share this:
भोपाल. बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की सूची जारी करने की बात करने वाले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोमवार को महज दो नाम जारी किए. उन्होंने ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का नाम बताया. राज्यसभा सांसद सिंह ने ट्वीट किया कि मध्य प्रदेश भाजपा में मुख्यमंत्री के लिए केवल दो ही उम्मीदवार दौड़ में रह गए हैं. मोदी  के उम्मीदवार प्रह्लाद पटेल और संघ के उम्मीदवार बीडी शर्मा. इसके बाद उन्होंने बाकी उम्मीदवारों के प्रति सहानुभूति जताई.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने एक दिन पहले यह कहकर हलचल मचा दी थी कि प्रदेश बीजेपी में मुख्यमंत्री बनने के कई दावेदार हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि सोमवार को वह इसकी सूची जारी करेंगे. इस दौरान उन्होंने कर्नाटक में मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और मंत्रियों के बीच चल रही खींचतान की ओर भी इशारा किया. इसके बाद राज्यसभा सांसद ने कहा था कि प्रदेश में बीजेपी के बड़े नेताओं के बीच सीएम बनने की होड़ है.



पूर्व सीएम ने कही थी ये बात

पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा था- ‘आजकल भाजपा में मोदी-शाह अपने मुख्यमंत्री बदल रहे हैं. प्रदेश में अपने आप को योग्य समझने वाले बीजेपी के नेताओं की उम्मीदें बढ़ गई हैं. कितने और कौन-कौन मध्य प्रदेश भाजपा में उम्मीदवार हैं, इसकी सूची कल जारी करूंगा.’ दिग्विजय सिंह के बीजेपी में मुख्यमंत्री पद की दौड़ के लिए 2 नामों को जारी करने के बाद बीजेपी ने उन पर निशाना साधा है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि यदि दिग्विजय सिंह अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर गौर फरमाते तो अच्छा होता.

अपना घर देखे कांग्रेस- गृह मंत्री

गृह मंत्री ने नरोत्तम मिश्रा कहा कि कांग्रेस पार्टी कार्यवाहक अध्यक्ष के नेतृत्व में चल रही है. कांग्रेस में कमलनाथ के भी दो पद पर बने रहने को लेकर खींचतान मची हुई है. कांग्रेस पार्टी को अपनी पार्टी की चिंता करना चाहिए. दिग्विजय सिंह यह सब किसके कहने पर पर कह रहे हैं इसकी जानकारी भी उन्हें है. बहरहाल कर्नाटक, हरियाणा और त्रिपुरा में बीजेपी समीकरण दुरुस्त करने में जुटी है. खबर इसको लेकर है कि कई बड़े राज्यों में बीजेपी नेतृत्व परिवर्तन की तैयारी में है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.