• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • विदिशा हादसा: राहुल गांधी के ट्वीट के बाद हरकत में आई कांग्रेस, 4 सदस्यों की बनाई कमेटी

विदिशा हादसा: राहुल गांधी के ट्वीट के बाद हरकत में आई कांग्रेस, 4 सदस्यों की बनाई कमेटी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विदिशा हादसे पर दुख जताया. उसके बाद प्रदेश कांग्रेस ने जांच कमेटी का गठन किया. (File)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विदिशा हादसे पर दुख जताया. उसके बाद प्रदेश कांग्रेस ने जांच कमेटी का गठन किया. (File)

MP News: कांग्रेस कार्यालय ने चार सदस्यीय जांच कमेटी का गठन कर दिया. ये कमेटी मौके पर पहुंचकर पूरी घटना की जांच करेगी और घटनास्थल पर जरूरी बचाव राहत कार्य में मदद देगी.

  • Share this:
भोपाल. विदिशा में हुए दर्दनाक हादसे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट के बाद प्रदेश कांग्रेस हरकत में आ गई. कांग्रेस कार्यालय ने चार सदस्यीय जांच कमेटी का गठन कर दिया. ये कमेटी मौके पर पहुंचकर पूरी घटना की जांच करेगी और घटनास्थल पर जरूरी बचाव राहत कार्य में मदद देगी. कमेटी जांच के बाद अपनी रिपोर्ट कांग्रेस कार्यालय को सौंपेगी.

एमपी कांग्रेस ने जांच कमेटी में विदिशा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमल सिला कारी, विधायक शशांक भार्गव, पूर्व विधायक निशंक जैन और कांग्रेस नेता शैलेंद्र पटेल को शामिल किया है. बता दें, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया- 'बेहद दुखद. मृतकों के परिवारजनों को शोक संवेदनाएं. कांग्रेस साथियों से अपील है कि बचाव कार्य में हर संभव मदद करें.' वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘विदिशा जिले के गंजबासौदा में कई लोगों के कुएं में गिर जाने का मामला सामने आया है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दुर्घटना से प्रभावित सभी लोग सुरक्षित रहें और प्रशासन उन्हें तत्परता से उपचार मुहैया कराए.'





बच्चा गिरने से बाद शुरू हुआ हादसे का दौर

गौरतलब है कि गुरुवार रात लाल पठार में एक कुएं में एक बच्चा गिर गया. उसे बचाने जब लोग पहुंचे तो पूरा कुआं ही धंस गया. कुएं के आसपास भारी भीड़ थी, जिसकी वजह से करीब 40 लोग उसमें गिर गए. कुआं धसने की इस घटना में अभी तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. 20 लोगों को बचा लिया गया है. जबकि, 15-20 लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है.

सरकार ने की ये मदद

राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. घायलों को मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी. हादसा होते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए. NDRF की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है.

जानिए कमिश्नर ने क्या कहा

कमिश्नर कवींद्र कियावत ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन सही समय पर शुरू हुआ. स्थानीय लोगों को सही समय पर मदद दी गई. समय और परिस्थिति को देखकर निर्णय लिया गया. स्थानीय लोगों के कुएं के पहले भी धसकने की शिकायत को गंभीरता से  न लेने के सवाल पर कमिश्नर ने कहा कि यह जांच का विषय है. कलेक्टर को जांच के निर्देश दिए हैं. जांच के बाद लापरवाही बरतने वालों पर की जाएगी कार्रवाई. प्रदेश के मुख्यमत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 19 लोगों को निकाल लिया गया है. मलबे की वजह से समस्या आ रही है. 3 पार्थिव शरीर निकाले जा चुके है, जबकि 13 मिसिंग हैं. मिसिंग में से भी दो पुराने केस हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज