• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: बीजेपी के गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम को कांग्रेस ने बताया ढोंग, नेताओं ने यहां भी नहीं छोड़ी सियासत

MP News: बीजेपी के गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम को कांग्रेस ने बताया ढोंग, नेताओं ने यहां भी नहीं छोड़ी सियासत

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम आयोजित किया था. इसे कांग्रेस ने ढोंग बताया.

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम आयोजित किया था. इसे कांग्रेस ने ढोंग बताया.

Madhya Pradesh News: बीजपी के गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम पर कांग्रेस ने तंज कसा. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी इस मौके पर भी राजनीति कर रही है. इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस को केवल अपने वोटबैंक से मतलब रहता है.

  • Share this:
भोपाल. कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी (BJP) के गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम पर तंज कसा. कांग्रेस ने कहा कि गुरु पूर्णिमा के मौके पर बीजेपी सियासत कर रही है. इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी न कहा कि कांग्रेस केवल वोट की खातिर ही किसी को प्रणाम करती है. शनिवार को गुरु पूर्णिमा के मौके पर बीजेपी ने प्रदेश स्तर से लेकर मंडल स्तर तक गुरुओं के सम्मान का कार्यक्रम किया था.

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार था जब बीजेपी की ओर से गुरुओं का सम्मान प्रदेश स्तर पर किया गया हो. इस मौके पर कांग्रेस ने कहा कि ये बीजेपी का ढोंग है. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी इस मौके पर सियासत कर रही है. कांग्रेस के इस बयान पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ वोट की खातिर किसी को प्रणाम करती है. आज गुरुओं का सम्मान कांग्रेस इसलिए नहीं करेगी, क्योंकि उनका दूसरा वोटबैंक नाराज हो जाएगा. हम उनके वोटबैंक के गुरुओं का भी सम्मान कर रहे हैं.

सम्मान पर सियासत क्यों ? 

गुरु के सम्मान कार्यक्रम पर सियासत इसलिए भी हो रही है क्योंकि अभी तक आरएसएस की ओर से ये कार्यक्रम ज्यादा आयोजित किए जाते थे. लेकिन, इस बार बीजेपी ने राष्ट्रीय स्तर पर गुरु के सम्मान का कार्यक्रम गुरु पूर्णिमा पर तय किया था. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में भी सभी प्रमुख नेताओं ने अलग-अलग जगहों पर गुरुओं का सम्मान किया. यही वजह है कि इसे हिंदुत्व की राजनीति से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

वीडी शर्मा ने गुफा मंदिर में किया गुरु पूजन

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर राजधानी भोपाल के गुफा मंदिर में गुरू का आशीर्वाद लिया. ऊंची पहाड़ी पर बने मंदिर की 80 सीढ़ियां चढ़कर वीडी शर्मा कार्यकर्ताओं के साथ मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने पहले विधि विधान से पूजा अर्चना की. इसके बाद गुफा मंदिर के महंत पंडित रामप्रवेश दास जी महाराज का आशीर्वाद लिया. वीडी शर्मा के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने भी गुरु पूर्णिमा के अवसर पर बुद्धभूमि महाविहार कोलार रोड पहुंचकर संत शाक्यपुत्र सागर भंते जी का गुरु वंदन किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज