• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: 0 से 18 हो गए कोरोना के नए केस, जानिए कहां कितने मिले मरीज, सीएम ने कहा- भारी पड़ेगी लापरवाही

MP News: 0 से 18 हो गए कोरोना के नए केस, जानिए कहां कितने मिले मरीज, सीएम ने कहा- भारी पड़ेगी लापरवाही

मध्य प्रदेश में कोरोना फिर धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. पहले मामले शून्य थे, अब 18 हो गए हैं. (File)

मध्य प्रदेश में कोरोना फिर धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. पहले मामले शून्य थे, अब 18 हो गए हैं. (File)

Madhya Pradesh News: प्रदेश में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है. जीरो केस केस वाले प्रदेश में अब 18 नए मामले सामने आ गए हैं. क्या ये तीसरी लहर की शुरुआत होगी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जरा सी लापरवाही पूरी स्थिति पलट देगी.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में कोरोना वायरस की तीसरी संभावित लहर (Coronavirus Third Wave) को लेकर लगातार अलर्ट जारी किया जा रहा है. प्रदेश में अब कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. प्रदेश में एक्टिव कोरोना मामलों की संख्या 0 से बढ़कर 18 पर पहुंच गई है. इस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी चिंता कर चुके हैं.

गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के 7 जिलों में कोरोना की बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. इंदौर, पन्ना, भोपाल, जबलपुर, रायसेन, सागर, उज्जैन में कोरोना के नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इंदौर में 7, पन्ना में 4,भोपाल में 2, जबलपुर में 2, रायसेन, सागर और उज्जैन में 1-1 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. प्रदेश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 18 पर पहुंच गई है.

पन्ना में एक महीने बाद मिले 4 केस

बता दें, पन्ना में एक महीने बाद 4 नए केस मिले हैं. इनमें से 2 मरीज खजुराहो, एक बिहार और दिल्ली से पन्ना पहुंचे थे. चारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनके संपर्क में आने वाले 40 लोगों को चिन्हित कर होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है. इंदौर में 10 दिन बाद 24 घंटे में 7 संक्रमित मरीज मिले. बुधवार को प्रदेश में 11 केस थे, जो अब बढ़कर 18 हो गए हैं.

सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश 

कोरोना ग्राफ के बढ़ने के साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिलों में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. लोगों से भी मास्क पहने की अपील की है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क पहनें. आप सभी की लापरवाही बड़ी बन सकती है. इसीलिए सभी लोग सतर्क और सचेत रहें.

देश में भी बढ़ रहा ग्राफ

देश में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्‍या एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगी है. हर दिन कोरोना का चढ़ता ग्राफ राज्‍यों को खतरे की चेतावनी दे रहा है. केरल और पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों में जिस तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखते हुए तीसरी लहर ही आहट सुनाई देने लगी है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 44 हजार 230 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 555 मरीजों की मौत हुई है. कोरोना के नए मरीज मिलने के बाद अब देश में कुल संक्रमितों की संख्‍या 3 करोड़ 15 लाख 72 हजार 344 हो गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज