Home /News /madhya-pradesh /

आदिवासी दिवस पर अवकाश की मांग : मंत्री उषा ठाकुर बोलीं- ऐसे तो फिर 365 दिन छुट्टी कर देनी चाहिए

आदिवासी दिवस पर अवकाश की मांग : मंत्री उषा ठाकुर बोलीं- ऐसे तो फिर 365 दिन छुट्टी कर देनी चाहिए

भोपाल में आयोजित हस्तशिल्प की प्रोटोटाइप प्रदर्शनी का संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने अवलोकन किया.

भोपाल में आयोजित हस्तशिल्प की प्रोटोटाइप प्रदर्शनी का संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने अवलोकन किया.

Tribal Day : संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर बोलीं- छुट्टी लेकर क्या करना. बल्कि खूब काम करना चाहिए. अवकाश की मांग आम आदमी की नहीं है. यह मांग एक वर्ग विशेष की है जो प्रदेश की सुख शांति को भंग करना चाहता है.

भोपाल. आज आदिवासी दिवस (Tribal Day) है. आदिवासी दिवस पर अवकाश की मांग उठ रही है. ये मांग कांग्रेस की तरफ से उठी. सरकार की तरफ से जवाब आने में देर नहीं लगी. प्रदेश की संस्कृति मंत्री बोलीं ऐसे तो फिर पूरे साल 365 दिन छुट्टी कर देनी चाहिए. कोई भी दिवस हो उस दिन खूब काम होना चाहिए ना की अवकाश होने चाहिए. अवकाश के बजाए उस दिन ज्यादा काम करना चाहिए. आदिवासी जैसा मेहनतकश और मेहनत से काम करने वाला कोई दूसरे समाज नहीं है.

संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर बोलीं- छुट्टी लेकर क्या करना. बल्कि खूब काम करना चाहिए. अवकाश की मांग आम आदमी की नहीं है. यह मांग एक वर्ग विशेष की है जो प्रदेश की सुख शांति को भंग करना चाहता है.

भोपाल में आयोजित हस्तशिल्प की प्रोटोटाइप प्रदर्शनी का संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने अवलोकन किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के आदिवासी दिवस के दिन अवकाश की मांग पर जवाब दिया. उनके अनुसार किसी भी दिवस पर अवकाश नहीं होना चाहिए उस दिन बल्कि खूब काम करना चाहिए.

कांग्रेस का अवकाश की मांग पर तंज
विश्व आदिवासी दिवस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश मुख्यालय परिसर में कार्यक्रम में कहा संविधान को बचाने के लिए 9 अगस्त को बिगुल बजा और 9 अगस्त को ही आजाद हिंद फौज का गठन हुआ. बाबा साहेब ने संविधान केवल देश को नहीं पूरे विश्व को दिया. मैं अफ्रीका गया तो वहां के राष्ट्रपति से मिला, उनके यहां भी बाबा साहब की तस्वीर लगी थी. उन्होंने कहा बाबा साहेब ने भारत ही नहीं पूरे विश्व के लिए संविधान बनाया. मैं भी उनके संविधान का सम्मान करता हूं.

आदिवासियों को नमन
अभा कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं महाराष्ट्र शासन के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने कांग्रेसियों को संबोधित करते हुए कहा इस धरा पर आदिवासियों का बहुत महत्व है. जल, जंगल, जमीन बचाने के लिये कई आदिवासियों ने अपने प्राणों को न्यौछावर किया है. उन्होंने नेमावर की घटना में मृत दलित परिवार और 2 अप्रैल को शहीद हुये दलितों के प्रति अपनी आदरांजलि अर्पित की.

Tags: Baiga tribal, Madhya Pradsh News, Tribal Culture

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर