• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: कमलनाथ उप चुनाव की तयारी 3 महीने पहले ही कर चुके, जानिए दिग्विजय सिंह ने किस तरफ किया इशारा

MP News: कमलनाथ उप चुनाव की तयारी 3 महीने पहले ही कर चुके, जानिए दिग्विजय सिंह ने किस तरफ किया इशारा

एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कांग्रेस उप चुनाव की तैयारियां पहले की कर चुकी. (File)

एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कांग्रेस उप चुनाव की तैयारियां पहले की कर चुकी. (File)

Madhya Pradesh News: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि प्रचार करना हमारी आदत नहीं. उप चुनाव की तैयारियां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पहले ही कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी से सोनिया का मिलना कोई नई बात नहीं.

  • Share this:

भोपाल/नई दिल्ली. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उपचुनाव को लेकर भाजपा पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि BJP काम कम करती है और प्रचार ज्यादा करती है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने तीन महीने पहले से इसकी तैयारी शुरू कर दी थीं.

नई दिल्ली में News 18 से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने उप चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. पृथ्वीपुर, जोबट, रैगांव विधानसभा और खंडवा लोकसभा सीट पर उप चुनाव होने हैं. उन्होंने बताया कि उप चुनाव जीतने के लिए विधानसभावार जिम्मेदारी भी दे दी गई है. पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी और सूटबूट की सरकार है. सरकार दबाव में तब आएगी जब जनता सड़क पर उतरेगी. आज यह हालात बनने भी लगे हैं.

किसानों के सब्र का इम्तिहान लिया जा रहा है- सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के सब्र का इम्तिहान ले रही है. अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह भूल जाते हैं कि पीढ़ी दर पीढ़ी किसानों ने विदेशी हमलों का सामना किया है. इतनी जल्दी झुकने वाले नहीं है आन्दोलनकारी किसान.

ममता बनर्जी पर ये कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस मुद्दे पर जो भी होना है वो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और CWC तय करेगी. विपक्ष को एकजुट करने औऱ एक चेहरा होने के सवाल उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की राजनीतिक शुरुआत कांग्रेस से ही हुई है. हमें यह नहीं भूलना चाहिए.

ममता से मिले कमलनाथ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने आज दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banarjee) से मुलाकात की. अगले आम चुनाव के लिए विपक्ष को एकजुट करने में जुटी ममता बनर्जी से कमलनाथ की इस मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ममता कल पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाली हैं. कमलनाथ ममता के आवास पर जाकर दीदी से मिले. कभी कांग्रेस में साथ रहे दोनों नेताओं ने पुराने दिन याद किये. कमलनाथ बोले-ममता सिर्फ एक चुनाव नहीं बल्कि युद्ध जीतकर आयी हैं.
दीदी युद्ध जीतकर आयी हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज