प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था से नाराज दिग्विजय सिंह ने शिवराज को लिखी चिट्ठी

दिग्विजय सिह ने बच्चियों के साथ हो रहे अत्याचार पर अफसोस जाहिर किया है.(फाइल फोटो)

Bhopal -दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) ने लिखा आज की स्थिति में प्रदेश में शायद ही कोई जिला होगा, जिसमें महिलाओं से अत्याचार और बलात्कार के मामले दर्ज न हो रहे हों. इन घटनाओं से प्रदेश की कानून व्यवस्था पर से जनता का विश्वास उठता जा रहा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था (Law & Order) और खासतौर से बच्चियों के साथ आए दिन हो रही जघन्य वारदातों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है.

उन्होंने पत्र के जरिए मुरैना जिले की एक घटना का जिक्र करते हुए बच्चियों के साथ प्रदेश भर में हो रही घटनाओं में आरोपियों को फांसी के फंदे पर लटकाने की मांग की है. इस चिट्ठी के जरिए दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान पर तंज भी कसा है. उन्होंने पत्र में लिखा कि प्रिय श्री शिवराज सिंह चौहान जी. प्रदेश में महिलाओं से किये जा रहे जघन्य अपराधों से आप बाखबर हैं. आज की स्थिति में प्रदेश में शायद ही कोई जिला होगा, जिसमें महिलाओं से अत्याचार और बलात्कार के मामले दर्ज न हो रहे हों. इन घटनाओं से प्रदेश की कानून व्यवस्था पर से जनता का विश्वास उठता जा रहा है.

आरोपियों को फांसी पर लटकाने की मांग
दिग्विजय सिंह ने  मुरैना में हाल ही में हुई एक घटना का जिक्र भी किया. उन्होंने लिखा अभी चार दिन पूर्व मुरैना जिले के अम्बाह कस्बे में एक पांच वर्षीय अबोध बच्ची के साथ कुकृत्य किया गया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी गई. इस प्रकरण से आक्रोशित अम्बाह की जनता सड़कों पर उतर आई. लोगों ने प्रमुख चौराहे पर विरोध प्रदर्शन कर मासूम मृतका को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस क्रूरतम वारदात के बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी रही.

पुलिस पर सवाल
पीड़ित परिजनों ने ही स्थानीय घरों में लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेज के आधार पर सुबह टोस्ट लेने गई अबोध बालिका को अपने घर ले जाते हुए 17 वर्षीय पड़ोसी को देखा. इस सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. मेरा आपसे निवेदन है कि अम्बाह के हृदय विदारक मामले सहित प्रदेश में बहु-बेटियों और मासूम बच्चियों की इज्जत से खेलने वाले नरपिशाचों के मामले फास्ट ट्रेक कोर्ट में समय सीमा तय करते हुए चलाये जाएं और कानून के मुताबिक फांसी पर लटकाया जाए.

पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद की मांग
दिग्विजय सिंह ने पत्र में लिखा कि मुरैना जिले की इस असहनीय शोक से ग्रस्त पीड़ित परिवार की ज्योति विलीन हो गई और हमेशा के लिये अंधेरा छा गया है. लाड़ली बिटिया को हत्यारे ने परिवार से हमेशा-हमेशा के लिये छीन लिया. अम्बाह का यह परिवार आर्थिक रूप से बहुत कमजोर है. गरीबी के बीच परिवार कठिन परिस्थितियों से गुजर रहा है. मेरा आपसे अनुरोध है कि मुख्यमंत्री राहत कोष से दुखी परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने का कष्ट करें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.