• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • सरकार का कोरोना मुक्त ऑफर : व्यापारियों को मिलेगा इनाम, मनमानी करने पर कटेगा चालान

सरकार का कोरोना मुक्त ऑफर : व्यापारियों को मिलेगा इनाम, मनमानी करने पर कटेगा चालान

सरकार ने कोरोना कंट्रोल करने के लिए व्यापारियों को पत्र लिखा है.

सरकार ने कोरोना कंट्रोल करने के लिए व्यापारियों को पत्र लिखा है.

MP NEWS- नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश के सभी व्यापारियों को पत्र लिखा है. इसमें लिखा है दुकान में एंट्री और दुकान में सामान लेने में सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाए. खानपान के सामान की जहां तक संभव हो होम डिलेवरी की जाए. घने बाजारों में सीमित संख्या में प्रवेश दिया जाए.

  • Share this:
भोपाल. सरकार अब व्यापारियों के ज़रिए मध्य प्रदेश को कोरोना मुक्त (Corona free) करने की तैयारी में हैं. सबसे ज़्यादा भीड़ दुकानों और बाजारों में ही होती है. इन जगहों पर व्यापारी ही कोरोना को कंट्रोल कर सकते हैं. सरकार सरकार व्यापारियों को तोहफा देने वाली है. हालांकि कुछ शर्ते हैं जिन्हें व्यापारियों को मानना होगा.

मध्य प्रदेश को सरकार कोरोना फ्री बनाने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है. इसकी शुरुआत उसने व्यापारियों कोरोना फ्री ऑफर देकर कर दी है. इसमें सरकार प्रदेश के व्यापारियों को इनाम देगी जो कोरोना गाइडलाइन के तहत व्यवहार करने पर दिया जाएगा. इसके लिए सरकार ने कुछ महत्वपूर्ण शर्तें भी रखी हैं जिनका पालन व्यापारियों को करना होगा.

मंत्री ने लिखी चिट्ठी
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश के सभी व्यापारियों को पत्र लिखा है. इसमें उनसे कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की अपील की गयी है. उन्होंने व्यापारियों से कहा है कि होटलों में सिर्फ 50% क्षमता में बैठक व्यवस्था करें. दुकानों में अनावश्यक भीड़ न हो इसके लिए कूपन व्यवस्था लागू करें. बिना मास्क के दुकानों में एंट्री रोकें. भोजन, नाश्ता, दूध, मिठाई की होम डिलीवरी की व्यवस्था करें. सभी व्यापारी संघ जिम्मेदारी से अपनी भूमिका निभाएं. उन्होंने कहा कोविड अनुकूल व्यवहार करने वाले व्यापारियों को इनाम दिया जाएगा. इनाम की व्यवस्था के लिए सरकार प्लान तैयार कर रही है. पूरी मॉनिटरिंग के बाद व्यापारी की पहचान कर उसे इनाम दिया जाएगा.

मंत्री समूह की बैठक में फैसला
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा मंत्री समूह की बैठक में निर्णय लिया गया है कि नगरीय निकाय की व्यापारी संस्थाओं, प्रमुख व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और दुकानदारों को कोविड गाइड लाइन फॉलो करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए. व्यापारियों को पुरस्कृत करने के लिए कई शर्ते भी रखी गई हैं. दुकान में एंट्री और दुकान में सामान लेने में सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाए. खानपान के सामान की जहां तक संभव हो होम डिलेवरी की जाए. घने बाजारों में सीमित संख्या में प्रवेश दिया जाए. सभी व्यापारियों का सौ फीसदी वैक्सीनेशन हो. अच्छा काम करने पर इनाम मिलेगा और अगर गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया तो चालान काट दिया जाएगा. भूपेंद्र सिंह ने कहा-यह सब कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए किया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज