• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: श्योपुर-शिवपुरी में बाढ़ में फंसे लोगों को किया जाएगा एयरलिफ्ट, CM ने दिए निर्देश

MP News: श्योपुर-शिवपुरी में बाढ़ में फंसे लोगों को किया जाएगा एयरलिफ्ट, CM ने दिए निर्देश

मध्य प्रदेश में कई जिले भारी बारिश की वजह से जलमग्न हैं. बाढ़ में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट किया जाएगा.(File)

मध्य प्रदेश में कई जिले भारी बारिश की वजह से जलमग्न हैं. बाढ़ में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट किया जाएगा.(File)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के श्योपुर और शिवपुरी में बाढ़ में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट किया जाएगा.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के श्योपुर और शिवपुरी में बाढ़ में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट किया जाएगा. बारिश के कहर के बीच सरकार ने एयरफोर्स से मदद मांगी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक की और जरूरी निर्देश दिए. प्रदेश में भारी बारिश के चलते कई जिले करीब-करीब जलमग्न हैं. कई जगहों पर कच्चे मकान गिर गए, तो कई जगह लोग नदी के उफान के बीच फंस गए.

गौरतलब है कि, श्योपुर में तेज बारिश के बीच तीन दिन से ऑपरेशन चल रहा है. यहां पार्वती और कूनो नदी में लोग फंसे हुए थे. सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. भारी बारिश को लेकर की गई बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ गृह मंत्री, सीएस, डीजीपी, पीएस मुख्यमंत्री, पीएस गृह, पीएस वित्त, एडीजी ईंट, ओएसडी मुख्यमंत्री मकरंद देउस्कर, सीपीआर, डीपीआर शामिल थे. बैठक में शिवपुरी में बारिश के हालात पर चर्चा हुई.

बारिश पर हुआ प्रजेंटेशन

बैठक के बीच मुख्यमंत्री ने शिवपुरी कलेक्टर से चर्चा की. बैठक में बारिश की वर्तमान स्थिति पर प्रेजेंटेशन भी दिया गया. शिवपुरी में पार्वती नदी में आई बाढ़ में कुछ गांव फंस गए हैं. SDRF मौके पर है, NDRF की टीम रवाना हो चुकी है. SDRF की अतिरिक्त टीम को ग्वालियर और जबलपुर से भेजने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने शिवपुरी और श्योपुर प्रशासन को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. सीएम शिवराज ने गृह मंत्री, राजस्व मंत्री को भी स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं.

10 जिलों में रेड, 16 में ऑरेंज अलर्ट

बता दें, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में बीते 20 दिनों से लगातार हो रही बारिश अब कहर ढाने लगी है. प्रदेश के 36 से ज्यादा शहरों और जिलों में रविवार को 6 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई. कई जिले भारी बारिश से बाढ़ की चपेट में हैं. सूबे में अब तक सामान्य से 9 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है. इस बीच 17 जिले ऐसे भी हैं जहां पर सामान्य से कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने आने वाले 2 दिनों तक प्रदेश भर के कई जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. गौरतलब है कि, मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. जिन जिलों में रेड अलर्ट जारी हुआ है उनमें ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, शिवपुरी, मुरैना, भिंड शामिल हैं. भोपाल, सागर सहित 16 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज