MP News: ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के करीबी मंत्री ने कहा- मुस्लिम करते हैं 2-3 शादियां, पैदा करते हैं 10-10 बच्चे

मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बयान देकर एक बार फिर विवाद को हवा दी है. (File)

Guna News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का विवादों से पुराना नाता है. इस बार उन्होंने मुस्लिम समाज के लिए कहा कि वे 2-2 शादियां करते हैं और 10 बच्चे पैदा करते हैं.

  • Share this:
भोपाल. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी और मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने जनसंख्या पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मुस्लिम 2 से 3 शादियां करते हैं और 10 बच्चे पैदा करते हैं. इस पर अंकुश लगना चाहिए. सिसोदिया हाल ही में गुना में जनसंपर्क कार्यालय में मीडिया से चर्चा कर रहे थे.

एक सवाल के जवाब में मंत्री सोसिदिया ने कहा- जनसंख्या नियंत्रण के लिए पहले से ही कई कानून हैं, लेकिन समान नागरिकता कानून लागू होना चाहिए. हर समाज के व्यक्ति को बच्चे पैदा करने की संख्या सुनिश्चित होनी चाहिए. मुस्लिम समाज में यह सुनिश्चित नहीं है. वो चाहते हैं तो दो-दो, तीन-तीन शादियां करते हैं और दस-दस बच्चे पैदा कर लेते हैं. इस पर अंकुश लगना चाहिए.

पहले भी दे चुके विवादित बयान
हाल ही में मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने एक और विवादित बयान दिया था. गुना में एक सड़क के भूमिपूजन में मंत्री ने कहा था कि उन्होंने अफसरों को सड़क बनाने के सख्त निर्देश दिए थे. चाहे इसके लिए कोई नियम या कानून ही क्यों न तोड़ना पड़े. यहां सिसोदिया ने सड़क निर्माण में अपने प्रयासों को भी बताया. उन्होंने कहा कि लंबे अरसे से यहां लोग सड़क की आस लगाए बैठे थे.

बजट की परेशानी दूर की- सिसोदिया
मंत्री सिसोदिया ने कहा- मैंने विधायक और मुख्यमंत्री से भी सड़क की गुजारिश की थी, लेकिन बजट का अभाव था. इसके बाद मैंने अधिकारियों से बात की. जिला पंचायत के सीईओ ने भी कहा कि इसमें करोड़ों रुपये लग जाएंगे. इसके बाद मैंने प्रधानमंत्री सड़क योजना की बैठक बुलवाई. इसमें मैंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि चाहे नियम तोड़ो या कानून तोड़ो, लेकिन यहां पर सड़क बननी चाहिए.

लगातार दिए जा रहे विवादित बयान
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के बदलने की अटकलों के बीच पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट के जरिए एक बार फिर से निशाना साधा है. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा है कि आजकल मोदी-शाह अपने मुख्यमंत्रियों को बदल रहे हैं. ऐसे में अब मध्यप्रदेश में भी अपने आप को योग्य समझने वाले नेताओं की उम्मीद बढ़ गई है. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि 'आजकल भाजपा मोदी शाह अपने मुख्यमंत्रियों को बदल रहे हैं. मध्यप्रदेश में भी हमारे कुछ भाजपा के अपने आप को योग्य समझने वाले नेताओं की उम्मीदें बढ़ गई हैं. कितने और कौन-कौन मध्य प्रदेश भाजपा उम्मीदवार है. क्या कोई हमें बता सकता है. नहीं बताओगे तो मैं कल सूची दे दूंगा.'

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.