Home /News /madhya-pradesh /

MP News: ‘चलो मोहन भागवत को इस उम्र में कोई ज्ञान तो आया’, कमलनाथ ने उठाया बयान की टाइमिंग पर सवाल

MP News: ‘चलो मोहन भागवत को इस उम्र में कोई ज्ञान तो आया’, कमलनाथ ने उठाया बयान की टाइमिंग पर सवाल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर सवालिया निशान लगाए हैं. (File)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर सवालिया निशान लगाए हैं. (File)

Mohan Bhagwat News: प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने मोहन भागवत के बयान की टाइमिंग पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि कम से कम इस उम्र में उन्हें कोई ज्ञान तो आया’. कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी जनता को गुमराह कर रही है.

भोपाल/नई दिल्ली. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चलो इस उम्र में उन्हें कुछ ज्ञान तो आया. संघ प्रमुख का बयान राजनीतिक है, या उनके ह्रदय से निकली हुई आवाज है,  इसका मुझे पता नहीं.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोहन भागवत के बयान की टाइमिंग पर भी सवाल उठाया. उन्होंने इशारा किया कि ये बयान चुनावों के वक्त आया है. कहा कि संघ राजनीतिक दल नहीं तो क्या समाजिक दल है. पूरा देश जानता है कि संघ राजनीतिक दल का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि भाजपा और संघ नेता लगातार मुसलमानों के खिलाफ बोलते रहे हैं, तब इन्होंने कुछ नहीं कहा. फिर भी, इस उम्र में उन्होंने देश की एकता की बात है की है तो अच्छा है.

जनता बहुत समझदार है- कमलनाथ

चुनाव में भाजपा को यह बयान फायदा देगा, इस सवाल पर कमलनाथ ने चुटकी लेते हुए कहा कि देश की जनता बहुत समझदार और वह अंत मे सच्चाई का साथ देगी. देश की अर्थव्यवस्था के कारण मंहगाई बढ़ रही है. सिर्फ पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामो की बात नहीं है. आज स्थिति यह हो गई कि मध्य वर्ग निम्न वर्ग बन गया और निम्न वर्ग और गरीब हो गया है. इसके पीछे कोरोना कारण नहीं है, बल्कि एक सोच है. खाने का तेल, दाल, चावल या कोई एक चीज बता दें जहां मंहगाई की मार नहीं पड़ी हो.

देश को गुमराह करने की कोशिश- कमलनाथ

देश में बेरोजगारी, मंहगाई बढ़ रही है, अर्थिक गतिविधियां चौपट हो गई हैं. यह देश की वर्तमान स्थिति है, लेकिन गुमराह करने के लिए नए-नए मुद्दे  ला रहे है. उन्होंने दोहराते हुए कहा कि देश की जनता पर विश्वास है. उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए चुनाव में बहुत मुश्किलें हो रही है. भाजपा नेता यह समझ रहे हैं. कुछ न कुछ किलकारी भाजपा को करनी है और भाजपा की कलाकारी की राजनीति भी देश समझ रहा है.

क्या कहा था मोहन भागवत ने

दरअसल आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा था कि सभी भारतीयों का डीएनए एक है और मुसलमानों को ‘‘डर के इस चक्र में’’ नहीं फंसना चाहिए कि भारत में इस्लाम खतरे में है. उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग मुसलमानों से देश छोड़ने को कहते हैं, वे खुद को हिन्दू नहीं कह सकते. भागवत राष्ट्रीय मुस्लिम मंच द्वारा ‘हिन्दुस्तानी प्रथम, हिन्दुस्तान प्रथम’ विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि लोगों में इस आधार पर अंतर नहीं किया जा सकता कि उनका पूजा करने का तरीका क्या है.आरएसएस प्रमुख ने लिंचिंग (पीट-पीट कर मार डालने) की घटनाओं में शामिल लोगों पर हमला बोलते हुए कहा, ‘‘वे हिन्दुत्व के खिलाफ हैं.’’ हालांकि, उन्होंने कहा कि लोगों के खिलाफ लिंचिंग के कुछ झूठे मामले दर्ज किए गए हैं.

Tags: Kamal nath, Mohan bhagwat, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर