• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • राजनीति में एंट्री की अटकलों को छोड़ अमेरिका जा रहे हैं CM शिवराज के बेटे कार्तिकेय, दी भावुक स्पीच

राजनीति में एंट्री की अटकलों को छोड़ अमेरिका जा रहे हैं CM शिवराज के बेटे कार्तिकेय, दी भावुक स्पीच

अमेरिका जाने से पहले कार्तिकेय ने बुधनी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

अमेरिका जाने से पहले कार्तिकेय ने बुधनी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दो बेटे कार्तिकेय और कुणाल हैं. इसमें कार्तिकेय ने लॉ की पढ़ाई पुणे के सिंबोसिस इंस्टीट्यूट से की है. अब वह उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया जा रहे हैं.

  • Share this:
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) के बेटे कार्तिकेय के राजनीति में एंट्री की अटकलों के बीच खुद कार्तिकेय ने बड़ा ऐलान किया है. अपने गृह क्षेत्र बुधनी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्तिकेय ने कहा वह अपनी आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जा रहे हैं. उन्होंने जिस वक्त यह ऐलान किया उस वक्त उनके पिता शिवराज सिंह चौहान और मां साधना सिंह भी मौजूद थे. कार्तिकेय ने एक भावुक स्पीच दी और भारतीय जनता पार्टी को अपनी मां बताया.

कार्तिकेय ने बुधनी के कार्यकर्ताओं और जनता के साथ अपनी भावनाएं साझा कीं. उन्होंने कहा- अपने जीवन में मैं बहुत सारी चीजों को लेकर अपने आप को खुशनसीब मानता हूं. सबसे पहले तो ऐसे माता-पिता मिले जिन्होंने सारी खुशियां दीं और फिर आप जैसे साथी मिले. आप जैसे कार्यकर्ता मिले. हमने हमेशा उन्हें कार्यकर्ता साथी नहीं बड़ा भाई, परिवार का सदस्य माना. कोई केवल कहने से बड़ा नहीं होता हमेशा से मैंने यही सोचा कि आप मेरे अपने हैं. मेरे परिवार के सदस्य हैं. मैं आप सभी के बीच 2012 से आ रहा हूं. आप लोगों ने मुझे जीवन में इतनी उपलब्धियां दी है, जिनका मैं चाह कर भी अहसान नहीं चुका सकता. आज मैं आप सबका आशीर्वाद लेने आपके बीच आया हूं. काफी समय से आप सबके बीच सक्रिय हूं. साल 2018 में मैंने अपनी लॉ की पढ़ाई पुणे के सिंबोसिस इंस्टीट्यूट से खत्म की. जाहिर सी बात है मेरे मन में एक जिज्ञासा थी, हर विद्यार्थी के मन में जिज्ञासा होती है कि ग्रेजुएशन किया है तो पीजी भी करूं. लेकिन, साल 2018 आते ही पहले विधानसभा चुनाव और फिर 2019 में लोकसभा चुनाव आ गया. मैंने यह सोचकर काम किया कि पार्टी मेरी मां है. आप सब से मुझे बहुत स्नेह है, मेरे प्रति आपका वात्सल्य ही मेरी ताकत है. आपसे भले ही शारीरिक रूप से दूर जा रहा हूं, लेकिन मेरा मन हमेशा आपके साथ है. मैं भी आपके साथ हर सुख-दुःख में हमेशा हूं. हमें साथ मिलकर जनसेवा के इस कारवां को आगे बढ़ाना है, थोड़े विराम के बाद पुनः हम सब आगे साथ मिलकर यह काम करेंगे. आपकी शुभकामनाएं और आशीर्वाद साथ लेकर जा रहा हूं.



कहां जा रहे हैं कार्तिकेय ?
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दो बेटे कार्तिकेय और कुणाल हैं. इसमें कार्तिकेय ने लॉ की पढ़ाई पुणे के सिंबोसिस इंस्टीट्यूट से की है. अब वह उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक कार्तिकेय वहां लॉ में मास्टर की पढ़ाई करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज